/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, June 7, 2014

नेत्रहीन से भीख मंगवाकर बन गई करोड़पति, जानिए कैसे?


News : नेत्रहीन से भीख मंगवाकर बन गई करोड़पति, जानिए कैसे?

गाजियाबाद: एक नेत्रहीन युवक की यंत्रणा भरी दास्तां सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। 80 साल की वृद्धा ने उसे भीख मांगने के एक से बढ़कर एक गुर सिखाए और खुद करोड़ों की मालकिन बन गई। भीख की कमाई से वृद्धा ने अपनी बेटियों के लिए कानपुर में तीन आलीशान मकान भी बनवा रखे हैं, जबकि खुद यहां एक झोपड़ी में रहती है।

सीतापुर के 18 वर्षीय नेत्रहीन व अपाहिज रमेश चार सालों से 80 वर्षीय कमला नामक वृद्धा के साथ भीख मांगने का काम कर रहा था। रमेश के मुताबिक उसे हर रोज छह हजार रुपये का टारगेट दिया जाता था। इससे कम रकम लाने पर बदले में उसे निमक की एक सूखी रोटी दी जाती थी। भीख मांगने से मना करने पर तेज आवाज में गाने लगाकर वृद्धा अपने नातियों से उसकी पिटाई करवाती थी।

नेत्रहीन रमेश सीतापुर में अपनी मां शर्मिता और भाई कमलेश व प्रकाश के साथ रहता था। वर्ष 2010 में सीतापुर में रहने वाले तीन पड़ोसी नौकरी लगवाने के बहाने से उसे लेकर आ गए थे। तीनों ने उसे लाकर नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया था।

वहीं, रेलवे स्टेशन के पास झुग्गी में रहने वाली वृद्धा कमला की उस पर नजर पड़ी और उसे अपने साथ ले आई। बाद में रमेश से भीख मंगवाने का धंधा शुरू कर दिया। रमेश के अपहरण का मुकदमा सीतापुर में दर्ज हैं। मामले में तीन लोग नामजद हैं। इस संबंध में सीतापुर पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है। वहीं वृद्ध कमला को भी हिरासत में ले लिया गया हैं