Saturday, July 20, 2013

Upper Primary Teacher Recruitment UP : सीधी भर्ती का विरोध, पदोन्नति की मांग


Upper Primary Teacher Recruitment UP : सीधी भर्ती का विरोध, पदोन्नति की मांग

UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News

इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में होने वाली शिक्षकों की भर्ती को प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति से भरे जाने की मांग की जा रही है। पदोन्नति के बाद खाली रह जाने वाले पदों पर सीधी भर्ती की मांग को लेकर विभिन्न शिक्षक संगठनों ने आवाज उठाई है। गौरतलब है कि अभी तक उच्च प्राथमिक विद्यालयों के खाली पड़े शिक्षकों के पचास फीसद पद ही पदोन्नति से भरे जाने का प्रावधान किया गया है।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती की शर्तो में संशोधन की मांग को लेकर आदर्श शिक्षक वेलफेयर ऐसोशिएशन ने हाईकोर्ट जाने की घोषणा की है। ऐसोसिएशन ने 70 फीसदी पद पदोन्नति से भरे जाने की मांग की है। वहीं अन्य शिक्षक संगठनों ने शिक्षक भर्ती में उन शिक्षकों को वरियता देने की मांग की है जो प्राथमिक विद्यालयों में पहले से ही पढ़ा रहे हैं


News Sabhar : Jagran
********************************
Agar Junior Teacher mein UPTET Level -2 ( Upper Primary) qualified candidates ki bhrtee nahin hogee to exam ka matlab kya rahegaa.

B. Ed valon ke pass ab Junior Teacher ki bhrtee ka hee sahara reh gaya hai, kyunki Primary Level TET exam ke liye ab vhe eligible nahin rahe.

2 comments:

anju said...

AGAR SEDHI BHARTI RUKNE HAI TO B.ED VALO KO BHI PRIMARY TEACHER BANNE DO UN KO BHI TO MOKA MILNA CHAHYE

shashi said...

sabhi primary teacher middle me teaching nahi kar pate proper rup se .enhe keval 25% pronnat kiya jana chahiye wo bhi kisi test criteriya se .baki 75%par b.ed walo ko bharti kiya jana chahiye..