/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, July 24, 2013

UP Vilage Development Officer Recruitment, Apply Online : वीडीओ भर्ती ः ऑनलाइन करने होंगे आवेदन


UP Vilage Development Officer Recruitment : वीडीओ भर्ती ः ऑनलाइन करने होंगे आवेदन
ग्राम्य विकास आयुक्त को विज्ञापन प्रकाशित कराने के निर्देश, तीन महीने तक आवेदन का मिलेगा मौका
खास बातें - कुल पद 2699 

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के 2699 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है। ग्राम्य विकास आयुक्त की ओर से जल्दी ही विज्ञापन प्रकाशित कराए जाएंगे। ‘अमर उजाला’ ने भर्ती प्रक्रिया के संबंध में 4 जुलाई के अंक में ही खुलासा कर दिया था।
ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अरविंद सिंह गोप ने यहां बताया कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संचालित योजनाओं का समुचित लाभ गांव स्तर तक पहुंचाने के लिए विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती के निर्देश दे दिए गए हैं। रिक्त पदों पर पारदर्शी चयन प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट विज्ञान और कृषि के साथ डोएक सोसाइटी द्वारा जारी सीसीसी प्रमाणपत्र होगा। सीसीसी से उच्च स्तर की योग्यता प्राप्त अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे। विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि तीन माह होगी। इस बीच इच्छुक आवेदक सीसीसी प्रमाणपत्र भी प्राप्त कर सकेंगे।
आवेदक केवल एक ही जिले से आवेदन कर पाएंगे लेकिन उन्हें आवेदन की अंतिम तिथि तक जिले में परिवर्तन कराने का हक रहेगा। विज्ञापन प्रकाशित होने के दो महीने बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए वेबसाइट सक्रिय की जाएगी।
गोप ने बताया कि ऑनलाइन आवेदनपत्रों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी जिसे आवेदकों और जनसामान्य के लिए वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। इसके अलावा मेरिट लिस्ट प्रकाशित भी कराई जाएगी। आवेदकों को ऑनलाइन आपत्ति के लिए एक सप्ताह का मौका दिया जाएगा। इसके बाद जिला स्तर पर गठित समिति द्वारा साक्षात्कार के बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। आयुक्त ग्राम्य विकास के रविंद्र नायक ने बताया कि जल्द ही भर्ती कैलेंडर तैयार कर विज्ञापन प्रकाशित कराए जाएंगे।


News Source / Sabhaar : Amar Ujala


20 comments:

  1. Only science or science+agriculture are applicable..
    clear

    ReplyDelete









  2. J
    A
    I
    L

    WALI

    KE


    L
    I
    Y
    E

    Khuda Ka Shukar Hai Jo Us Ne Khwab Bana
    Diye

    Warna Tamnna Tujh Se Milne Ki Kbhi Puri
    Nhi Hoti.

    ReplyDelete
  3. हर चेहरे पर मुस्कान लायेगी सपा
    मैनपुरी: समाजवादी पार्टी समाज के अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहती है। जिसकी शुरूआत मुख्यमंत्री कर चुके हैं। उन्होंने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में विधानसभाचुनाव से पहले किए वादे एक-एक कर पूरे कर दिए हैं। अब कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियां का प्रचार-प्रसार कर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को ऐतिहासिक मतों से जिता कर दिल्ली भेजने का कम करें।
    यह विचार आयुष चिकित्सा सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष केपी सिंह चौहान नेश्री देवी मेला एवं ग्राम्य सुधार प्रदर्शनी के पंडाल में आयोजित सपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि किसानों, मजदूरों, छात्र, नौजवानों औरव्यापारियों का दर्द समझने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव जब तक प्रधानमंत्री नहीं बनते तब तक देश कीजनता खुशहाल नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता बूथ पर मजबूतीके साथ पार्टी की उपलब्धियां गिनाकर लोगों को जोड़ने का काम करें।
    प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री आलोक कुमार शाक्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव कभी हो सकते हैं। समाजवादी पार्टी केपदाधिकारी व कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को लेकर बूथ तक पहुंचाए।
    जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. प्रियरंजन आशू ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की वह ताकत होते हैं, जो अपने नेताओं को जिताने का काम करते हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं को अभी से चुनावी कमान संभाल लेनी चाहिए।
    लोकसभा क्षेत्र प्रभारी सदर विधायक राजकुमार यादव ने सेक्टर प्रभारियोंएवं बूथ अध्यक्षों के सुझावों को आधार मानते हुए प्रत्येक गांव में मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, उनके नाम सूची में शामिल कराने के लिए बूथ अध्यक्ष और सेक्टर प्रभारी को जिम्मेदारी सौंपी।
    इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा, विधायक ब्रजेश कठेरिया, पूर्व ब्लॉक प्रमुख अरविंद यादव, महिला मोर्चा की अध्यक्ष वंदना यादव,बलवीर सिंह यादव, हरिश्चंद्र यादव, जयसिंह कश्यप, ज्योति मैसी, मु. उमर सिद्दीकी, राजेश खटीक, नसीर वारसी, विनोद कुमार, कृष्णादास लोधी, प्रेमसागर यादव, प्रमोद यादव, सुखवीरसिंह यादव, देवेंद्र सिंह यादव, सर्वेश गुप्ता, कैप्टन मिलाप सिंह यादव, निवोध यादव, सर्वेश यादव, शरद यादव, कैप्टन वाईपी सिंह, शशी मिश्रा,संतोषी मिश्रा, सागर चंद्र कठेरिया, मातादीन मौजूद थे। अध्यक्षता विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव और संचालन नदीम इलाही ने किया।

    ReplyDelete
  4. साथियो अपने केस का नं नही आ सका । कोर्ट रूम की A C खराब होने के कारण जज साहब समय पूर्व ही चले गए ।अगली तारीख 31 जुलाई 2013 है ।

    ReplyDelete
  5. kewal ek "khas" jaati ki chehre par hi muskan la rahi s.p. govt.

    ReplyDelete
  6. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  7. Bhai ye bharti is sp ke raj me hogi ya nahi ya fir is ke raj ko khatm kar ke hogi

    ReplyDelete
  8. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।