/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, June 7, 2014

CENTRAL INTELLIGENCE AGENCY OF AMERICA (CIA) OPENED ITS ACCOUNT on FACEBOOK AND TWITTER

ट्विटर व फेसबुक पर सीआइए का धमाकेदार आगाज

CENTRAL INTELLIGENCE AGENCY OF AMERICA (CIA) OPENED ITS ACCOUNT on FACEBOOK AND TWITTER

ट्विटर व फेसबुक पर सीआइए का धमाकेदार आगाज
वाशिंगटन। ट्विटर व फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों के बढ़ते प्रभाव से सीआइए भी अछूती नहीं रही। अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआइए ने भी फेसबुक व ट्विटर पर अपना अकांउट खोल लिया है। इस प्लेटफॉर्म पर आते ही बड़ी संख्या में लोग सीआइए के पेज से जुड़ने लगे हैं।


सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी (सीआइए) से जुड़ने के प्रति लोगों की उत्सुकता को इस बात से भी समझा जा सकता है कि अकाउंट बनने के नौ घंटे के अंदर ही इसके फॉलोवर्स की संख्या 2,68,000 के पार पहुंच गई। एजेंसी के इस कदम को लेकर ऑनलाइन बहस भी शुरू हो गई है। एजेंसी ने अपना पहला ट्वीट किया कि हम न इसकी पुष्टि कर सकते हैं, और न ही नकार सकते हैं कि यह हमारा पहला ट्वीट है। इस ट्वीट को 1,70,000 बार रीट्वीट किया गया। करीब एक लाख लोगों ने इसे अपना फेवरिट ट्वीट बनाया।
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर आने के सात घंटे बाद एजेंसी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ट्विटर पर स्वागत करने के लिए शुक्रिया। हम आपसे बेहतरीन अनक्लासीफाइड सामग्री बांटने की प्रतीक्षा में हैं। सीआइए की ट्विटर से जुड़ने की खबर ट्विटर पर आग की तरह फैली, और यह सबसे ज्यादा चर्चा में रहे मुद्दों में से एक रही। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि हम खुफिया जानकारी से जुड़े मसलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं, लेकिन अब आप सीआइए को फॉलो कर सकते हैं। फेसबुक पर सीआइए के पेज को पहले दिन के आखिर तक 7,300 लाइक्स मिले। सीआइए के निदेशक जॉन ब्रेनन ने कहा कि इन मंचों का विस्तार करके सीआइए जनता से सीधे जुड़ सकेगा और उन्हें सीआइए के मिशन, इतिहास व अन्य घटनाक्रम की जानकारी दे सकेगा