/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, August 13, 2014

UPTET , 72825 Teacher Recruitment,आवेदन छांटने के काम में लगाए गए बीटीसी प्रशिक्षु

UPTET , 72825 Teacher Recruitment,आवेदन छांटने के काम में लगाए गए बीटीसी प्रशिक्षु


जौनपुर। परिषदीय विद्यालयों में 72825 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आए आवेदन पत्रों की छंटाई का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है। काम को जल्दी समेटने के लिए बीटीसी प्रशिक्षुओं को भी इसी काम में लगा दिया गया है। पिछले 15 दिन से बीटीसी प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग देने के बजाए इसी काम में लगाया गया है। आवेदन पत्रों को कंप्यूटर में फीड करने का काम रात में भी किया जा रहा है। इसके लिए दो जनरेटर भी लगाए गए हैं। कंप्यूटर में फीड किए गए आवेदनों में कोई खामी न रह जाए, इसके लिए फीडिंग की रैंडम चेकिंग भी की जा रही है।

72825 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए जिले में एक लाख 46 हजार 79 आवेदन आए हैं। आवेदन पत्रों में तमाम खामियों को ठीक करने के लिए मंगाए गए प्रत्यावेदन की डिटेल कंप्यूटर में फीड की जा रही है। डायट परिसर में यह काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। कंप्यूटर पर दिन रात काम किया जा रहा है। दिन और रात के लिए अलग अलग शिफ्ट में कंप्यूटर आपरेटरों की ड्यूटी लगाई गई है। बिजली की समस्या से निबटने के लिए यहां दो-दो जनरेटर लगाए गए हैं। फीडिंग में कोई खामी न हो, इसके लिए डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता डा. सच्चिदानंद यादव खुद रैंडम जांच कर रहे हैं। सामान्य, पिछड़ी जाति, ओबीसी, महिला, विकलांग और विज्ञान वर्ग आदि वर्ग के आवेदनों को अलग करने के लिए बीटीसी प्रशिक्षुओं को लगाया गया है। इस काम में लगाए गए बीटीसी प्रशिक्षुओं की क्लास बंद कर दी गई है। ट्रेनिंग की बजाए उनसे प्रत्यावेदनों की छंटनी के काम में मदद ली जा रही है। नाम न छापने के अनुरोध पर बीटीसी की एक छात्रा ने कहा कि पिछले 15 दिनों से उन्हें सुबह से शाम तक यही काम करना पड़ रहा है। हालांकि इस संबंध में डायट के प्रभारी प्राचार्य संतोष कुमार सिंह का कहना है कि अभी दो दिन पहले उन्होंने कार्यभार संभाला है। कार्यभार ग्रहण करने के बाद मीटिंग में लखनऊ आए हैं। इस नाते ऐसी कोई जानकारी उन्हें नहीं है। अगर बीटीसी प्रशिक्षुओं से यह काम लिया जा रहा है तो गलत है
†************************************†


21 comments:

  1. Sk pathak ji plz aap se vinamra nivedan kiaap apni jrt wali writ wapas le lijiye taki hum tet kam number walo ka bhi ho jaye plz dushman nahi dost ke najriye se wapas le lijiye.

    ReplyDelete
  2. Ray ji ap paresan mat ho kuchh nhi hoga Jo Jesa chal raha h vesa hi rahega

    ReplyDelete
  3. एटा आन्दोलन स्थगित,

    Mayank Tivari-
    नमस्कार दोस्तों,
    प्राचार्य डाइट,एटा की अनुपस्तिथि में फीडिंग का कार्य देख रही जिला कमेटी(डीएम, सीडीओ, डी आई ओ एस, प्राचार्य,जी आई सी, प्रभारी डाइट एटा) ने संगठन को एटा व कासगंज का कार्य तीन दिन में पूर्ण कराने का आवश्वासन दिया है।
    आप सभी के सहयोग के लिए धन्यबाद
    मयंक तिवारी
    जिला अध्यक्ष
    टेट संघर्ष मोर्चा,एटा

    ReplyDelete
  4. गीदड भागा ...............!!!!

    एटा/कासगंज अपडेट
    हमारे साथी लाठी डण्डा लेकर मेन गेट ब़द करके
    डायट पर डटे रहे ।......इस आशा के साथ कि शायद
    हमसे पंगा लेने वाला शेर दिल होगा ।।

    पर हाय अफसोश...... ये तो गीदड निकला पीछे के
    चोर दरवाजे से दुम दबा के भाग गया ।

    पर चिन्ता की कोई बात नही है । हमारी टीम के सबसे
    तेज धावक हाथो मे फटा पुराना जूता लेकर उसका पीछा
    कर रहे है ।......गीदड तो दिखाई नही दे रहा हे
    पर उसकी धूल दिखाई दे रही है जिस दिशा मे वो भागा है।

    ReplyDelete
  5. प्राप्त सुचना के अनुसार
    एटा
    कासगंज
    चित्रकूट
    सहारनपुर
    बुलंदशहर
    आजमगढ़
    में कार्य अधूरा ।

    ReplyDelete
  6. saharanpur diet ka kam adhoora.....diet prncpl nhi h ....tet ke abhyarthiyo dwara hungama kiya ja rha......attention at this

    ReplyDelete
  7. आज टीईटी उत्तीर्ण सैंकड़ो अभ्यर्थियों ने टीईटी मोर्चा बुलन्दशहर के बैनर तले डी.एम रोड स्थित बुलन्दशहर डायट का जबरदस्त घेराव किया।72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए संशोधन हेतु मागें गये प्रत्यावेदनों की फीडिंग में हो रही देरी को लेकर आज टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जब डायट कर्मचारियों से जानकारी मांगी तो पता चला कि आज भी कार्य पूर्ण नहीं हुआ है इस पर सभी अभ्यर्थी भड़क गये।सभी अभ्यर्थी जोरदार हंगामा करने लगे इसी बीच डायट कर्मचारियों और अभ्यर्थियों में कुछ कहासुनी हो गयी और हाथापाई की नौबत आ गयी।अभ्यर्थी कुर्सी मेजों को उठाकर फेंकने लगे।हंगामा बढ़ता देखकर प्राचार्य खुद बीच बचाव में आगे आये और कार्य 15 अगस्त तक हर हालत में पूर्ण करने का आश्वासन लिखित में दिया। मोर्चा अध्यक्ष ने कार्य 15 तक पूर्ण न होने की दिशा में 15 को पुन: घेराव और तालाबंदी करने की चेतावनी का ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा।घेराव करने वालों में ऋषि कुमार लोधी,हरवेन्द्र सिंह,रामवीर शर्मा,अरविन्द शर्मा,सिद्धातं कटियार,प्रशांत सिंह,रामौतार सिंह,सचिन शर्मा,अमर सिंह, नीरज वर्मा,अतुल कुमार,देवेन्द्र लोधी,सतवीर लोधी समेत सैंकड़ो अभ्यर्थी उपस्थित रहे।

    ReplyDelete
  8. **Real Hero** tet morcha k leader Awaneesh Yadav ji jis tarah grassroot lavel per aage badhkar kam kar rahe hain dil se mera unko salute kar raha hoon.welldone mere bhai...............

    ReplyDelete
  9. Junior per ek nyi writ

    JUNIOR BHARTI KI NIYAMAWALI KO CHALLENGE KIYA GAYA HAI PRT KE TEACHERS DWARA ALLAHABAD SE JUNIOR MORCHA NE DI HAI KHABAR NET PAR BHI HAI UPADATE SABHI LOG EK JUT HO JAAYEN HUM ISSME PURI SAAVDHANI SE WORK KAR RAHEN HAIN..
    ISSNE PURI BHARTI PAR STAY MAANGA HAI..
    *********************************
    HIGH COURT OF JUDICATURE AT ALLAHABAD
    Case Status - Allahabad
    Pending
    Writ - C / 40034 / 2014 [Meerut]
    Petitioner: YOGESH KUMAR SHARMA AND 2 OTHERS
    Respondent: STATE OF U.P. AND 3 OTHERS
    Counsel (Pet.): KSHETRESH CHANDRA SHUKLA
    Counsel (Res.): C.S.C.
    Category: Writ Petition Challenging Validity Of Act, Rules, Notifications, Etc.-Vires Of An Act Of State Legislature
    Date of Filing: 01/08/2014
    Last Listed on: 11/08/2014 in Court No. 39
    Next Listing Date (Likely.

    ReplyDelete
  10. निरहुआ क्रांतिकारी 'विद्रोही'
    सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    साथियों,
    आज फीडिंग की अंतिम समय सीमा समाप्त होते ही विभिन्न प्रकार के विप्लवी तत्व अपनी कल्पनीय कथाओं से टेट भाइयों में कोलाहल मचाये हुए हैं जबकि सच्चाई कुछ और है। निरहुआ कल भी यही कहता था और आज भी यही कह रहा है की टेट मेरिट के अस्मिता सदैव अक्षुण्ण बनी रहेगी और इसके रक्षक सदैव अपने कर्तव्य पथ पर विभिन्न बाधाओं को धता बताते हुए अग्रसर रहेंगे। टेट मेरिट के पहरेदारों ने इन विप्लवी और कुत्सित मानसिकता वाले बंधुओं की आलोचनाओं की परवाह ना कभी की है और ना कभी करेंगे बल्कि अपने समग्र धैर्य, निष्ठा और साहस के साथ अपने टेट भाइयों की नियुक्ति होने तक सतत प्रयत्नशील रहेंगे। अतः आप सभी भाई यह फैसला स्वयं लें की आप नकारत्मक और निम्न सोच वाले भाइयों का सहयोग करके हमारे अग्रणी बंधुओं के मार्ग में अवरोध उत्पन्न करना चाहते हैं अथवा इस न्याय-समर के साक्षी बन हमारा सहयोग करते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कराना चाहते हैं

    ReplyDelete
  11. >>>अब आपको 72825 भर्ती की अपडेट बताता हूँ<<<<
    .
    1) आज हमारे मोर्चे का एक प्रतिनिधि मण्डल अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु SCERT कार्यालय में डटा रहा। गणेश दीक्षित, राकेश यादव, बहन मीना तोमर, अरुणेन्द्र प्रताप सिंह, रोहित शुक्ला और मोअज्जम भाई SCERT निदेशक श्री सर्वेन्द्र विक्रम जी के पास सभी जिलों की प्रगति रिपोर्ट के सन्दर्भ में मौजूद थे,,,श्री विक्रम जी ने स्वयं सक्रियता दिखाते हुए मोर्चा सदस्यों के सामने तकरीबन 35-40 जिलों में फोन करके स्थिति का जायजा लिया, अभी तक प्राप्त नतीजों के अनुसार जिन जिलों के डाटा मेल के द्वारा नहीं भेजे जा सकते थे (क्योंकि फाइल बड़ी थी) वे कल 10 बजे ही व्यक्तिगत रूप से SCERT पहुँच रहे हैं, कुछ जिलों के डाटा पहुँच चुके हैं और कुछ कल/परसों तक पहुँच जायेंगे,,,मोर्चे को इस सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना कल 11 बजे तक उपलब्ध हो जायेगी,,फीडिंग की डेट बढ़ने वाली खबर पूरी तरह अफवाह है।

    ReplyDelete
  12. 2) कुछ भाई अफवाह फैला रहे हैं की प्रत्यावेदन से फीडिंग की वजह से सभी टेट भाइयों का रोल नंबर फीड नहीं हो पाया है क्योंकि सभी ने सभी जगह प्रत्यावेदन नहीं भेजे थे,,इस बारे में श्री विक्रम जी ने स्पष्ट किया की SCERT द्वारा भेजे गए आदेश-पत्र में फीडिंग प्रत्यावेदन/आवेदन पत्रों से करने का दिशानिर्देश था और स्पष्ट उल्लेख था की जिले में आवेदन करने वाले सभी अभ्यथियों के टेट अनुक्रमांक आवश्यक रूप से फीड किये जाएँ,,इस प्रकार सभी जिलों ने अपना कार्य किया है, जिन एक दो जिलों में प्रत्यावेदन मात्र से फीडिंग की समस्या आ रही है वहाँ भी इसका अंतर ज्यादा से ज्यादा दस हजार होगा जो की मात्र एक दिन की फीडिंग में पूरा किया जा सकता है।अतः किसी ही प्रकार की नकारत्मक अफवाहों से बचें

    ReplyDelete
  13. 3) श्री विक्रम जी ने बताया की कुछ जिलों में टेट आवेदकों ने अपने आवेदन-पत्र में ना तो टेट अनुक्रमांक ही लिखा है और ना तो टेट की मार्कशीट ही लगाईं है जिसके कारण उनका आवेदन एक समस्या बना हुआ है। इन अभ्यर्थियों को मात्र टेट मार्कशीट/अनुक्रमांक के कारण चयन प्रक्रिया से बाहर करना अमानवीय एवं अन्याय होगा,,अतः ऐसे अभ्यर्थियों को एक अवसर देते हुए विभाग कल/परसों समाचार-पत्रों में एक विज्ञप्ति प्रकाशित करवाएगा जिसमें अभ्यर्थियों को अपनी टेट मार्कशीट जिले के डायट पर जमा करने के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा। जिन जिलों में ऐसी समस्या है उनमें से कुछ इस प्रकार हैं-
    ..इलाहाबाद- 15000 आवेदन-पत्र
    ..लखनऊ - 28000 आवेदन-पत्र
    ..लखीमपुर- 300 आवेदन-पत्र

    ReplyDelete
  14. 4) श्री विक्रम ने बताया की कट ऑफ़ लिस्ट जिलेवार प्रकाशित होगी अतः एक साथ सभी जिलों का डाटा पहुँचना कोई मायने नहीं रखता। जैसे जैसे जिलों का डाटा पहुँचता जाएगा वैसे-वैसे उसे NIC को अग्रिम कार्यवाही के लिए हैण्ड ओवर कर दिया जाएगा। डाटा मिलने के तीन से पाँच दिन के भीतर NIC सम्बंधित जिले की कट ऑफ जारी करने की स्थिति में होगी। इस प्रकार किसी जिले की संभवतः प्रथम कट ऑफ 19 अगस्त को जारी हो सकती है,,काउंसलिंग के लिए तैयार रहें क्योंकि 22-25 अगस्त तक पहली काउंसलिंग तय है।

    ( टेट बंधुओं से निवेदन है की वे अपना हित-अनहित पहचानें,,नकारात्मक माहौल को बढ़ावा देने वालों को दरकिनार कर इस भर्ती को संपन्न करवाने में हमारी मदद करें। धन्यवाद)

    ReplyDelete
  15. मैनपुरी
    प्रशिक्षुशिक्षक चयन का डाटा भेजा
    ***********************
    शासनप्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के आवेदकों के प्रत्यावेदनों के साथ-साथ सभी आवेदन पत्रों में अनुक्रमांक कोबेसिक शिक्षा विभाग के सॉफ्टवेयर पर बने फार्मेट में सबमिट कर सभी आवेदकोंका डाटा मर्ज ईमेल के जरिए मंगलवार को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को भेज दिया गया। डायट प्राचार्य ने बताया कि जनपद के लिए आवेदन करने वाले 25286 आवेदन पत्रों में आवश्यक सुधार कर इस बावत शासन को मंगलवार की शाम सारी सूचनाएं भेज दी गई।

    ReplyDelete
  16. पूरे यूपी के डायटो मे हाहाकार मचा है

    जिन जिलों का फार्म अधूरा है वे रात दिन एक करके 16 से 17 तक काम पूरा करके एस सी ई आर टी को भेजने का वादा किए है, लगभग 45 से 50 डायट भेज भी चुके है

    सब मिलाकर 18 अगस्त तक फीडींग करके
    22 को कट आफ जारी करके 25 अगस्त से काऊँसलिंग होगा

    धन्यवाद

    ReplyDelete
  17. दोस्तों मंजिलो तक पहुचने के लिए चलना जरूरी है
    और चलने से पहले सही रास्ते की जानकारी जरूरी है
    सही रास्ता मंजिल तक पंहुचा ही देता है
    और गलत रास्ता मंजिल को और दूर कर देता है
    २०११ का विग्ज्ञापन कानूनन सही था (वैलिड लीगल एंड प्रॉपर)
    और सिर्फ ये वो रास्ता था जो ७२८२५ पदो को भर सकता था
    इस रास्ते पर चलने वाले मंजिल के करीब है.
    नए विग्ज्ञापन पर भी भर्ती संभव हो सकती थी यदि रास्ता सही होता तो २०१२ के विग्ज्ञापन के लिए पदो की माग की जाती ना की पुराने विग्ज्ञापन को चुनौती.

    ReplyDelete
  18. कुशिनगर अपडेट

    आज फिडिँग खत्म करा कर संगठन वापस आयेगा

    26 कम्पीयुटर पर फीडिँग जारी

    ReplyDelete
  19. मिशन कासगंज ऐटा कामयाब

    अब मिशन चित्रकूट अजमगढ़ प्रारम्भ करना है

    ReplyDelete
  20. देख लो भाइयो किस प्रकार आज भी डाएट मनमानी कर रहीं हैं ।।।अब खुद को तय्यार रखो भी परिस्थिति से निपटने के लिए ।।आज एटा डाईट की कमिनियत का प्रत्यक्ष प्रमाण आपके सामने है ।।।अब हमें इन डाईट को इनकी कालर पकड़ के फीडिंग का काम पूरा कराना है ।।।जहा भी कोई दिक्कत आये डरे नहीं सभी टी इ टी साथी आपके साथ हैं बस आवाज दीजिये ।।।आज एटा के अकड़ू प्राचार्य को उसकी औकात पता चल गयी वो गीदडों की तरह चोर दरवाजे से भाग गया लेकिन हमारा उद्देश्य इस समय सिर्फ अपनी भरती की गति में आने वाली बाधाओं को हटा कर भरती को पूरा कराना है ।।।इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की कौन करेगा या कैसे करेगा ।। सभी भाइयों के सहयोग के लिए धन्यबाद ।
    जय टी इ टी जय हिन्द

    ReplyDelete
  21. TET shangharsh morcha ko hamara unke athah sangharsh aur aage aakar netretwa karne ke lie hamara sat sat naman aur hardik dhanyabad .JAI TET JAI HIND.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।