/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, August 29, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन






मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन

फतेहपुर  : प्रदेश में 72 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में जिले को महज 12 सीटों से संतोष करना पड़ रहा है। शासन के निर्देश पर काउंसिलिंग के पहले दिन दो को बुलावा भेजा गया था। जिसमें एक महिला आवेदक ने काउंसिलिंग कराई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया आयोजित की गई। जिसमें दिन भर सन्नाटा चीरता रहा। भर्ती प्रक्रिया में शुक्रवार को विशेष श्रेणी में अनुसूचित जाति महिला आवेदकों की काउंसिलिंग होना निर्धारित किया गया था। शासन के निर्देश और पात्रता के आधार पर दो महिला आवेदकों को बुलाया गया था। जिसमें लक्ष्मी देवी और कंचनलता रहीं। आवेदकों में लक्ष्मी देवी ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया।

डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रताप ने बताया कि पहले दिन दो में एक अभ्यर्थी की काउंसिलिंग हुई। शनिवार को महिला सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग की काउंसिलिंग आयोजित की जा रही है।

प्रक्रिया पर जताया विरोध

टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने डायट प्रशासन से प्रक्रिया पर विरोध जताया। मोर्चा ने प्रक्रिया में फर्जीवाड़े की आशंका व्यक्त की। प्रतिनिधि मंडल की मांग रही कि मूल सीडी ऑन लाइन की जाए। अन्यथा फर्जी वाड़े को रोकना असंभव हो जाएगा। कारण कि बहुत मार्कशीटें फर्जी लगी हैं। इसके अलावा कट ऑफ मेरिट से नीचे के अभ्यर्थियों को लिस्ट में दिखाया जाना, जिलों में दर्ज अभ्यर्थियों के न जाने पर दोबारा मौका दिए जाने का क्या प्राविधान है जैसे प्रश्नों से घेरते रहे। जिस पर डायट प्राचार्य ने शासन के निर्देश पर काउंसिलिंग कराई जा रही है। मोर्चा ने बताया कि प्रक्रिया के विरोध में 1 सितंबर को एससीइआरटी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Fri, 29 Aug 2014 07:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 29 Aug 2014 07:35 PM (IST))

74 comments:

  1. सभी अभ्यर्थियो का डाटा आनलाइन कर देते
    तो क्या इनकी नानी मर जाती । दिमाग खराब
    कर दिया इस साफ्टवेयर ने ये भी नही जान
    सकते अब तो नंबर पुराने चढे है या अपडेट कर
    दिये ओर कहां कहा आपका आवेदन रिकार्ड पूर्ण
    रुप से सुरक्षित है । मुझे तो ये ही लग रहा है
    की पहले 5 जिलो में जिन्होने पहले आवेदन
    किया था कम नंबर के साथ उनके नंबर
    प्रत्यावेदन में चैंज नही किये गये तभी यह
    स्थिति उत्पन्न हो रही है की गृह जनपद में
    लोगो का कटआँफ में नाम नही आ पा रहा है ।
    डायटो की इस घोर लापरवाही का परिणाम हम
    सभी को उठाना पड रहा है चारों तरफ असमंजस
    और अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया है
    अधिक अंक वाले भी अपने आप को सुरक्षित
    नही देख पा रहे है इस मायावी साफ्टवेयर के
    चलते ।
    इस विषम परिस्थिति से निजात पाने का एक
    सिर्फ यही तरीका है
    की सभी अभ्यर्थियो का डाटा आनलाइन
    किया जाये ।
    मैं टेट संघर्ष मोर्चा के सभी सक्रिय भाइयों से
    यह अनुरोध करता हूँँ इस ओर विशेष ध्यान दे
    ओर 1 सितम्बर को प्रस्तावित बैठक में इस
    मुद्दे को उठाये ओर डाटा आनलाइन करने
    का दबाब सेक्रेट पर बनाये ।
    तभी भर्ती में पारदर्शिता आयेगी ओर
    सभी को इस असमंजस के माहौल से
    मुक्ति मिलेगी और सही दिशा में
    भर्ती को गति भी
    अपने कीमती सुझाव दे

    ReplyDelete
    Replies
    1. dosto roll no 16026250 ko chaqk karke deko hamare sath dhoka ho raha hai

      Delete
  2. Publish Date:Fri, 29 Aug 2014 06:42 PM (IST) | Updated Date:Fri, 29 Aug 2014 06:42 PM (IST)

    पहले दिन काउंसिलिंग को आवेदकों का टोटा

    मैनपुरी, भोगांव: लंबे इंतजार के बाद प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया ने आखिरकार गति पकड़ ली। पहले दौर की काउंसिलिंग का आगाज होते ही आवेदकों के चेहरों पर खुशी झलक आई।

    हालांकि मेरिट हाई होने के चलते पहले दिन विशेष आरक्षण श्रेणी के केवल एक आवेदक ने ही डायट में पहुंचकर काउंसिलिंग प्रतिक्रिया को पूर्ण किया। जबकि पांच शिक्षामित्रों ने भी अपने अभिलेखों की जांच पड़ताल कराई।

    आवेदकों के द्वारा जनपद को काउंसिलिंग के लिए वरीयता न दिए जाने से डायट पर पूरे दिन सन्नाटे का आलम रहा।

    वर्ष 2011 में प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में आवेदन के बाद से ही शिक्षक बनने की आस लगाए बैठे आवेदकों को तीन साल से निराशा हाथ लग रही थी।

    सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद यह प्रक्रिया सरकार द्वारा इस वर्ष जून में फिर शुरू की गई। दो माह के इंतजार के बाद राज्य शैक्षिक अनुसंधान व प्रशिक्षण परिषद ने पिछले दिनों काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया था।

    कट ऑफ मेरिट जारी होने के बाद शुक्रवार को काउंसिलिंग का पहला दिन था। जनपद के लिए आवेदन करने वाले विशेष आरक्षण श्रेणी जिसमें विकलांग, सेवानिवृत्त कर्मचारी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कैटेगरी के 10 व एससी, एसटी महिला वर्ग की 11 आवेदकों को डायट पर काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था।

    लेकिन देर शाम तक विशेष आरक्षण के केवल एक विकलांग आवेदक को व एससी, एसटी महिला वर्ग की एक आवेदक ने डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगासिंह राजपूत, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी राजीव कुमार, प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव की टीम के समक्ष अपने अभिलेखों की जांच पड़ताल कराई ।

    इनके अतिरिक्त पांच शिक्षामित्रों ने भी काउंसिलिंग प्रक्रिया को पूर्ण किया। डायट प्राचार्य ने बताया कि मेरिट के हाई चले जाने के चलते ही जनपद में कम संख्या में आवेदक काउंसिलिंग के लिए पहुंच रहे है।

    बॉक्स
    आज सामान्य व ओबीसी महिला की बारी

    प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में शनिवार को सामान्य व पिछड़ वर्ग की 34 महिला आवेदकों को डायट पर काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। रविवार को सभी वर्गो के पुरूष की कट ऑफ मेरिट में शामिल 35 आवेदकों की काउंसिलिंग कराई जाएगी।

    ReplyDelete
  3. नमस्कार टी०ई०टी० साथियो,,,,,,,

    गणेश चतुर्थी की सभी साथियों को हार्दिक शुभकामनाएं. विभिन्न जनपदों से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार आज प्रथम दिन की काउन्सिलिंग सुचारू रूप से आरम्भ हुई.
    "उ०प्र० टी०ई०टी० संघर्ष मोर्चा" के जुझारू योद्धा व्यक्तिगत जनपदों में सक्रियता से काउन्सिलिंग प्रक्रिया पर अपनी नज़रें गडाए रहे.
    कुछ एक जनपदों सीतापुर, लखीमपुर, आदि से सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं कि पत्राचार तथा स्नातक एवं बी.एड. आरक्षित वर्ग 45% और अनारक्षित वर्ग 50% से कम अंकों बालों की काउन्सिलिंग करने से मना किया जा रहा है, जबकि 30-जुलाई-2014 को टी०ई०टी० मोर्चा से लखनऊ में SCERT निदेशक एवं बेसिक शिक्षा सचिव से हुई वार्ता में स्पष्ट रूप से बताया गया था कि पत्राचार द्वारा हाशिल की गयी उपाधि दूरस्थ शिक्षा परिषद्(D.E.C). प्रमाणित होनी चाहिए तथा 45% एवं 50% या उससे कम अंकों के साथ स्नातक/ बी.एड. उपाधि UGC/ NCTE द्वारा समय-समय पर जरी दिशा-निर्देश के अनुसार मान्य होगी. टी०ई०टी० मोर्चा उपरोक्त समस्या से शीघ्र ही SCERT निदेशक एवं बेसिक शिक्षा सचिव को अवगत कराकर निदान करने का प्रयास करेगा.
    धन्यवाद,

    ReplyDelete
  4. साथियों,
    शुभ संध्या,
    दत्तू साहब के आदेश पर पूरे प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा विभाग मुजरा कर रहा है, दर्शकों की संख्या अनुमानित ही निकली, अब देखना है कि मुजरा सर्वोच्च न्यायालय को कितना पसंद आता है...
    फिलहाल मोर्चा कंटेम्प्ट रिट की तरफ बढ़ रहा है और कपिलांडू ने पुनः अपनी म@@ब@@...ने के लिए हाईकोर्ट में आर के ओ झाँ... के माध्यम से रिट फाइल कर दिया है...
    जल्द ही टीईटी मेरिट के आधार पर प्राथमिक विद्यालयों का नियुक्ति पत्र आपके हाथ में होगा क्योंकि अगले दस दिन में अवमानना याचिका पर सुनवाई के बाद मुजरा... भाँगड़ा में बदलने वाला है...

    ReplyDelete
  5. टीईटी मोर्चा बुलन्दशहर के अतिमहत्वपूर्ण,अति सक्रिय,पूर्ण रूप से समर्पित सदस्य ऋषि कुमार लोधी जी की वाल से आज की काउसलिंग से सम्बन्धित महत्वपूर्ण सूचना-

    bulandshahr DIET pr 10 bje se sham 5 bje tak upssthit rha mere sath bulandshahr unit s ramveer sharma,sanjay,sanjay saini or 5 or sakriya karye karta mojud rhe or counciling karne wale ki details prapt ki or DIET pr 2 sm,1 ph or 4 sc mahilao n couciling karai h kuch samasaye hui jinhe tet morcha k sadsyo ne mil suljhate rhe kal phir yahi process hogi
    tet veer diet pahuche

    ReplyDelete
  6. बुलन्दशहर डायट से समाचार-

    टीईटी मोर्चा बुलन्दशहर से सभी सक्रिय सदस्य आज प्रात: से ही डायट परिसर में जमे रहे है।
    प्राप्त सूचना के अनुसार 3:49 शाम तक केवल 6 अभ्यर्थियों ने ही काउंसलिंग करायी है।

    हम सभी जिलों के जिलाअध्यक्षों से निवेदन करते हैं कि वो भी डायटों का निरीक्षण करते रहें ताकि कोई फर्जी केंडिडेट न पहुचने पाये।

    कुछ गड़बड़ की गंध आ रहीं है-

    1) 195 सीटें हैं फिर भी केवल 193 सीटों के लिए ही लिस्ट चिपकायी गयी है।

    2)स्वतन्त्रता सेनानी आश्रित एक अभ्यर्थी के 121 अंक है और लिस्ट भी 121 पर रुकी है पर स्वतंत्रता सेनानी केंडिडिटों की संख्या निल बतायी जा रही है।

    3)कुछ अभ्यर्थी ऐसे भी रहे जिनका अंक तो उतने ही हैं जितने पर लिस्ट रुकी है पर उनका नाम लिस्ट में शो नहीं हो रहा।

    कहीं से किसी गड़बड़ी की ओर संकेत तो नहीं कर रहा

    और ऐसी सूचना कई जिलों से आ रही है।

    प्रत्येक जिले के टीईटी मोर्चा के सक्रिय सद्स्यों से निवेदन है कि आप भी अपने-अपने जिले की डायट पर जाकर उसका निरीक्षण करें और सही तथ्यों का पता लगायें

    ReplyDelete
  7. Balrampur diet update total seats 1800
    seats locked 13
    jinme freedom fighter 6 baki hc, sm milakr 7....

    ReplyDelete
  8. Tet mitro aaj mai 11am pr balrampur diet gya tha 2 candidate councling k liye aaye the fir 2pm pr srawasti diet gya puchne pr pata chala counciling k liye 1 hi counter hai aur 2 log seet lock kr chuke hai.....

    ReplyDelete
  9. 72000 merit low hogi . proffeshnial vale bhi aasakte h.

    ReplyDelete
  10. Dosto- Good Evening .........कुछ समस्याये-@ Bhai aaj ki councelling me jo mukhya samsya nikalkar aayi vo hai ki DIETs सा0-50% , आ0श्रे0-45% wako ko aharya maan rahe hai jo galat hai isme gen45% and reserved40% allow hone chahiye इसे कल SCERT से मिलकर हल कर लिया जायेगा उचित अभिलेख हमारे पास है ।@ Bhai dusari samarya Distance mode walo ki hai wo bhi kal solve kar li jayegi.@Teesari sabase mukhya samasya ye hai ki jaisa ki aaj jaise hi hame Arun Tomar ki writ ka pata chala to hamne Vivekanand aur Rajendra Chaudhari ko ABHISHEK SHRIVASTAVA ke pass bheja aur abhishek sir se court no -1 me pahuchane ko kaha lekin vo writ fatkar ke sath kharij kar di gayi.@Aaj Abhishek Sir ne 12 baje bataya ki Cabiate ke through unhe suchana mili hai ki KAPIL DEV ne bad part ko lekar DB me R.K OJHA dwara ek writ dali hai jispar agle hafte sunvai ho saki hai atah hame advocate khada karna padega. Jai tet merit

    ReplyDelete
  11. Rajesh sir please help me meri counselling kal hai please bataie kya kya documents le k jana hai file me kya kya lagana hai aur affidavit koi banwana hai kya stamp paper pe ya plane page pe khud handwritten shapat patra dena hai kya mool avedan bhi dikhana hoga diet pe

    ReplyDelete
  12. dekhiy bhaiyo prasan na ho..aap jab councelling karane jye to kevel inn documents saath lee jye
    high school marksheet,sanad
    inter ki marksheet and sanad,
    b.a/b.sc ki teeno years ki narksheets and digree,
    iske alawa draft ki copy jis jile ki aapne lagai ho,
    nivas,jaati parmanpatra,ncte ka latter,
    bus iske alawa yadi form ki2011 Ki copy h to le jye ,koi affedivate nahivlag raha h yad rakhna koi c.c nahi hi lag rha

    ReplyDelete
  13. Hardoi me karai 65 logo ne counsiling jisme se 31 s.m wa jyada tar s.m pahle hi samayojit ho chuke the fir bhi tet bharti ki sharan me aaye inhe sapa sarkar aur apne ghaji paji kala pr vishwas nahi shayad

    ReplyDelete
  14. जब 114 या उससे ऊपर और 144 के बीच तक टोटल 29758 अभ्यर्थी हैं (सीतापुर के डेटा के अनुसार )
    तो
    कोई समझाए की

    72000 की मेरिट 125 तक कैसे आकर रुक गयी ?

    ReplyDelete
  15. Scert have prepared 2 cutoff.it will published soon...

    ReplyDelete
  16. 2-1/2 laakh k lagbhag hain TET 2011 pass.
    .
    Bharti 72,825 ki.
    .
    1 jagah par 3 fight kar rhe hain.
    .
    To kya itna seedha sa bhi hisab nhi lga paaye ye hoshiyar log ki 72,825 bharti k liye zyada nhi kam se kam 3 guna to abhyarthi bulaaye hi jaate?
    .
    Lekin inn logo ne to apne aapko great dikhaane k chakkar me chalaki/hoshiyaari dikhaate huye 72,825 siton par 72,825 abhyarthiyon ko hi bulawa bheja jabki inke aaka bhi jaante hain ki counselling me shaamil hone waale sabhi abhyarthiyon ne kaee-kaee jilon me aawedan kar rkha hai.
    .
    Pahle charaN ki aaj ki counselling report se lag rha hai ki aaj mushkil se 2,000-2,200 k aaspaas hi siten bhri hongi.
    .
    Baaki kal aur parso dekhte hain, yah sankhya kehan tak pahunchti hai........

    ReplyDelete
  17. Rakesh Yadav
    अति महत्वपूर्ण सूचना......

    प्रिय शिक्षा मित्र साथियों......

    साथियों आज एक बार फिर शिक्षा मित्र विरोधियों द्वारा माननीय उच्च न्यायलय इलाहबाद में मुख्य न्यायाधीश के कोर्ट में एक नयी रिट संख्या 46000/14 दाखिल की गयी है। जो की विपक्षियों के वकील अशोक खरे व् सिद्धार्त खरे के द्वारा दाखिल की गयी है। रिट दाखिल करवाने वालों में से अन्शुमान श्रीवास्तव जनपद बस्ती अनिल मौर्या सुल्तानपुर व् दिनेश कुमार आगरा है जिनके द्वारा रिट संख्या 46000/14 अन्शुमान श्रीवास्तव बनाम केंद्र सरकार के नाम से डाली गयी है। इसमें शिक्षा मित्र को 7 फरवरी 2013 के शासनादेश को चैलेन्ज किया गया है जिसके द्वारा शिक्षा मित्र को प्रशिक्षण दिलाया गया है। तथा 19 जून 2014 का शासनादेश जिस पर काउंसलिंग और समायोजन कराया गया व् 14 फरवरी 2014 का लेटर चैलेन्ज किया गया है जिसमे टेट से छुट मिला है N C T E का दो अन्य लेटर 28 फरवरी एवम 5 मार्च 2014 को भी चैलेन्ज किया गया है। मित्रों यह रिट 357 पन्ने का है। इस रिट को पुनः नए सिरे से माननीय उच्च न्यायलय में दाखिल कर शिक्षा मित्र की राह में रोड़ा डाला जा रहा है। जिसका सामना हमें मजबूती करना नितांत आवश्यक है। किसी भी प्रकार की लापरवाही हम सबके भविष्य के लिए ठीक नहीं है। समस्त प्रदेश के प्रदेश पदाधिकारी/मंडल अध्यक्ष/जिला अध्यक्ष इस रिट की चुनौती के लिए तत्काल तन मन और धन के लिए तैयार रहें और अपने स्तर से प्रयास शुरू कर दे। अब हमें एक नए और ढंग के वकील करने है। इसकी सुनवाई सोमवार या मंगलवार में हो सकती है।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  18. प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक
    विद्यालयों के लिए प्रशिक्षु-
    शिक्षकों का चयन
    ----------------------------------
    उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन
    संचालित प्राथमिक विद्यालयों में प्रशिक्षु
    शिक्षकों के चयन हेतु निम्नांकित अर्हताओं,
    योग्यताओं एवं विवरण के अनुसार निर्धारित
    प्रारूप पर आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं ।
    एक अभ्यर्थी प्रदेश के किन्हीं 5 जनपदों में आवेदन
    कर सकता है। अभ्यर्थियों द्वारा शैक्षिक/
    प्रशिक्षण योग्यताओं के साथ विज्ञापन में
    अंकित शर्तों का पूर्ण किया जाना आवश्यक
    है, जिनका विवरण निम्नवत् है:-
    पूरा विवरण यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं ।
    (1) शैक्षिक और प्रशिक्षण अहर्ता :-
    राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद
    द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार
    शैक्षिक / प्रशिक्षण अर्हता निम्नवत् है:-
    न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ भारत में
    विधि द्वारा स्थापित महाविद्यालय/
    विश्वविद्यालय, जो विश्व विद्यालय
    अनुदान आयोग से मान्यता प्राप्त हो, से
    स्नातक की उपाधि तथा राष्ट्रीय अध्यापक
    शिक्षा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त
    संस्थान से बी.एड. अर्हता अथवा इस संबंध में
    समय-समय पर जारी किये गये राष्ट्रीय
    अध्यापक शिक्षा परिषद (मान्यता, मानदण्ड
    और क्रियाविधि) विनियमों के अनुसार
    न्यूनतम 45 प्रतिशत अंकों के साथ
    उपरोक्तानुसार स्नातक एवं बी.एड. उत्तीर्ण।
    अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/अन्य
    पिछड़ा वर्ग/विकलांगों/स्वतंत्रता संग्राम
    सेनानीयों के आश्रितों/भूतपूर्व
    सैनिकों (स्वयं) आदि के अभ्यर्थियों को अर्हक
    अंको में 05 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।
    उ.प्र.सरकार द्वारा कक्षा- 1 से 5 के
    शिक्षको हेतु आयोजित अध्यापक
    पात्रता परीक्षा (टी.ई.टी.) उत्तीर्ण।

    ReplyDelete
  19. जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रदेश में 72 हजार से ज्यादा शिक्षक पदों के लिए काउंसिलिंग शुरु हो गई है। पहले ही दिन काउंसिलिंग में पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की संख्या से स्पष्ट हो गया है कि मेरिट अभी काफी नीचे आएगी। फीरोजाबाद में पहले दिन विशेष आरक्षित वर्ग में 12 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन मात्र एक अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में पहुंची।

    फीरोजाबाद में 48 पदों के लिए काउंसिलिंग होनी है। शुक्रवार को पहले दिन विशेष आरक्षित वर्ग के साथ में एससी वर्ग के महिला एवं पुरुषों को बुलाया गया था। कुल 12 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी थी, लेकिन अभ्यर्थी नहीं पहुंचे। एकमात्र शिक्षामित्र ओबीसी कोटे से काउंसिलिंग में पहुंची। जबकि काउंसिलिंग के लिए सुबह ही बीएसए दफ्तर से तरुणा सिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पहुंच गई थी। वहीं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के मलखान सिंह भी शाम तक अभ्यर्थियों के इतंजार में बैठे रहे। शनिवार को अन्य पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग की महिलाओं की काउंसिलिंग होनी है। इसके लिए 13 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। रविवार को पुरुषों की काउंसिलिंग होगी।

    ReplyDelete
  20. sir ji
    bharti prakriya main pardershita ke liye tet 2011 ke original marks show hona chahiye jisse sabhi ko apni vastwik sitathi ka anuman lag sake aur gadbadi na hone paye.

    ReplyDelete
  21. वाराणसी : परिषदीय स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए पूरे प्रदेश में एक साथ शुक्रवार से काउंसिलिंग शुरू हुई। जनपद के जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में तीन दिनों में 87 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग होनी है। वहीं पहले दिन डायट पर मात्र पांच अभ्यर्थी ही पहुंचे।
    डायट प्राचार्य डा. सतीश सिंह ने बताया कि शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग 31 अगस्त तक चलेगी। पहले दिन अनुसूचित जाति, जनजाति, महिला, स्वतंत्रता सेनानी आश्रित, विकलांग कोटे के 20 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें से 15 अनुपस्थित रहे।

    ReplyDelete
  22. अब आवश्यकता है की कोर्ट में अवमानना की तारीख जल्दी से जल्दी ली जाये और अब तक हुयी पूरी नौटंकी से कोर्ट को विधिवत अवगत कराया जाय ।।
    1. कोशिश हो कि सरकार को 1 महीने से ज्यादा का समय न मिल सके ।
    2. सभी की रैंक व मेरिट online की जाय जिससे पारदर्शिता बनी रहे ।

    ReplyDelete
  23. Rajesh sir na mere paas mool avedan ki copy hai na draft ki copy hai bas speed post ki slip hai please btaie kya kare meri kal counselling hai please help me

    ReplyDelete
  24. Ganesh Dixit
    Saathiyon, abhi abhi meri baat avnish yadav dileep srivastav hardoi,deepak gupta, lakhimpur se hui, unke anusaar aaj hardoi, lakhimpur, seetapur me hone wali councelling me sc below 45% and gen. 50% below ko counceling me saamil nahi hone diya....ye officers ki makkari ko dikhata he.....
    Mitron, meri graduation me 49.50% he aur 31 ko mai barabanki me counceling karwaunga mai dekhta hoon kon maai ka laal mujhe counceling karane se rokta he......
    Gen. 45% graduation + b.ed. aur sc 40% graduation + bed ki councelling kanooni roop se atal aur satypurn he koi officer inhe inki mehnat aur saflta se vanchit nahi ker sakta he......kal saturday hone se sabhi office band rahenge phir bhi mai scert director aur basic shiksha sachiv se milker sabhi diets ko isse sambandhit spast deesa nirdesh bhejne ki puri koshis karunga.....aap log tension na lien kisi ka ahit nahi hone diya jayega......jinki aaj counceling nahi karwai gai he unhe dobara se mauka milega..........bas aap log sajag , satark aur sangathit rahien........mai aapke liye ladunga aap log mere piche khade rahien.......aapka haq, pure jivan ki mehnat ke fal ko koi officer lene se nahi rok sakta.........bas saty aur nyay ka saath dien aapka saath iswar dega..........yaad rahe kisi ka bura na sochien varna ishwar ka saath na milega..........sanghe shakti sarwada .. ...jai hind jai tet

    ReplyDelete
  25. Aazamgarh totatal seat 2000
    Aaj ki counsaling puri hui
    Seat block 137

    ReplyDelete
  26. Mariyam ji mool aawedan and D.D. ki copy nahi maangi ja rahi hai.

    ReplyDelete
  27. Gen. 45% graduation + b.ed. aur sc 40% graduation + bed ki councelling kanooni roop se bilkul sahi hai

    ReplyDelete
  28. DOCUMENTS JO ALLAHABAD D.I.E.T PAR SUBMIL KIYE JA RHE HAI .....................HIGH SCHOOL SE B.ED DEGREE/ PROVISIONAL, TET2011 CERTIFICATE, NIWAAS , ANUBANDH FORM; COUNCELING FORM -------------- SUBKI DO DO COPY PLUS 2 PP PHOTO ; EKK CHAIN WALE FOLDER ME BUND SABHI ORIGINAL DOCUMENTS. (((( NO AFFIDAVIT)))). AFFIDAVIT TABHI LAGEGA JUB AAPKE PAAS KOEE CERTIFICATE NHI HOGA YA KHI MISTAKE HOGA.

    THANKS AND WAIT FOR YOUR TURN.
    DON'T BE MISGUIDED BY ULLU BNAWING GRP.

    ReplyDelete
  29. >>>> काउंसलिंग की कहानी-निरहुआ की जुबानी <<<<
    ...........( 72825 शिक्षक भर्ती न्यूज़ अपडेट )...........
    .
    1) आज जनपद जौनपुर में 326 पदों के सापेक्ष कुल 27 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करवाई,,लगभग 10 अभ्यर्थी औपबंधिक काउंसलिंग के अंतर्गत आए। इसी प्रकार लखनऊ में 12 पदों के सापेक्ष मात्र 02 अभ्यर्थी, अलीगढ में 06, अमरोहा में 08, सोनभद्र में 07, एटा में 09 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसलिंग कराये जाने की सूचना प्राप्त हो रही है (जौनपुर को छोड़कर समस्त आँकड़े फोन वार्ता पर आधारित)।

    2) जनपद हरदोई, सीतापुर और लखीमपुर में IGNOU बी.एड. एवं स्नातक में 50% से कम अंकों के आधार पर बी.एड. करने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग से वंचित रखे जाने की सूचना प्राप्त होते ही मोर्चे द्वारा इसका प्रतिरोध किया गया,,अंततः जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से मामला गंभीर होने से तो बच गया किन्तु सरकार की मंशा पर प्रश्नचिन्ह जरुर लग गया।

    3) उपरोक्त जनपदों की स्थिति की सूचना मिलते ही टेट मोर्चा का एक प्रतिनिधि मण्डल SCERT कार्यालय की ओर दौड़ पड़ा और जाकर SCERT डायरेक्टर सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह को यथास्थिति से अवगत कराते हुए त्वरित एवं न्यायसंगत निस्तारण की माँग की,,,किन्तु अपने दिए गए समस्त आश्वासनों को दरकिनार कर उन्होंने कई चीजें एकदम दो टूक कहीं-

    ReplyDelete
  30. (क) IGNOU बी.एड. एवं 50% स्नातक अंकों के आधार पर बी.एड. करने वालों को अभी शामिल नहीं किया जा सकता (जबकि ये वैधानिक रूप से चयन प्रक्रिया में शामिल होने चाहिए),,मोर्चे के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा प्रत्येक स्पष्टीकरण/न्यायलय आदेश के सन्दर्भ को उन्होंने सिरे से नकार दिया।

    (ख) सभी अभ्यर्थियों की रैंकिंग ऑनलाइन करने के प्रतिउत्तर में उन्होंने कहा की अभी कुछ जनपदों से शिकायतें आ रही हैं जिनमें अभ्यर्थी के टेट अंक काउंसलिंग के लिए अर्ह होने के बावजूद उसका काउंसलिंग सूची में नाम नहीं है,,ऐसे अभ्यर्थियों की 'औपबंधिक काउंसलिंग' करवाई जा रही है लेकिन इन्हें पुनः प्रत्यावेदन करके अपना अभ्यर्थन सुरक्षित करना होगा जिससे इनका डाटा NIC को भेजा जा सके,,NIC इन अभ्यर्थियों का डाटा मर्ज करके ही सामूहिक रैंकिंग जारी करने की स्थिति में आ पाएगी, उससे पहले कोई संभावना नहीं है।

    (ग) द्वितीय काउंसलिंग के मुद्दे पर उन्होंने स्पष्ट किया की इसके लिए "जल्द" कोशिश की जायेगी (संभवतः 10-12 दिन) एवं द्वितीय काउंसलिंग में भी मात्र पदों के सापेक्ष (यानी एक गुना) अभ्यर्थी ही बुलाये जायेंगे,,इसके साथ ही सर्वेन्द्र विक्रम (पलटू महाराज) ने सबसे विध्वंसक बात यह बताई की यदि किसी अभ्यर्थी का एक साथ चार-पाँच जिलों में काउंसलिंग के लिए नाम आता है और वह किसी एक जनपद में जाकर काउंसलिंग करवा लेता है तब भी बाकी बचे 3-4 जिलों में उसका अभ्यर्थन डिलीट नहीं किया जाएगा (यानी काउंसलिंग का पंचवर्षीय प्रोग्राम बनाने की योजना है)

    ReplyDelete
  31. 4) कुल मिलाकर सरकारी मंशा अभी भी शत्रुतापूर्ण है किन्तु बेचारे छटपटा कर रह जा रहे हैं क्योंकि वे चाहकर भी इस चयन प्रक्रिया को रोक नहीं पा रहे है,,,सरकार द्वारा टाइम एक्सटेंशन की एप्लीकेशन संभवतः अर्जेंसी मेंशन के साथ 1-4 सितम्बर के बीच पड़ेगी जिसपर 05/08 या 12 सितम्बर को सुनवाई हो सकती है (अनुमानतः)। अवमानना याचिका एस.के. पाठक पहले ही डाल चुके हैं जिसका डायरी नंबर प्राप्त हो गया था, जल्द ही विधिक खानापूर्ति के बाद इस पर सुनवाई होगी जिसमे टेट मोर्चा पक्ष के अधिवक्ता सरकारी हीलाहवाली और द्वेषपूर्ण भावना को कोर्ट के सम्मुख रखते हुए सरकार को अधिकतम एक माह का समय दिए जाने की बात रखेंगे साथ ही कोई अधिकारी जेल चला जाय तो वह 'बोनस' होगा ( सपने मत देखिये क्योंकि कोई जेल नहीं जाने वाला बल्कि सरकार को डेढ़ दो महीने का समय फटकार के साथ मिलेगा)।

    5) अंत में शिक्षामित्रों की कहानी-
    आज मुख्य न्यायधीश महोदय की कोर्ट में 141 जनहित याचिका वरीयता क्रम में आने के कारण हमारी 'फ्रेश रिट' लिस्टेड नहीं हो पाई,,अब संभवतः हमारी रिट सोमवार को 'फ्रेश केस' के अंतर्गत ही लिस्टेड होगी ( चलो देखते हैं बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाती है),,शिक्षामित्रों की ओर से टेट मेरिट पर स्टे लेने के उद्देश्य से एक 'झंडू रिट' डाली थी लेकिन वो रिट टांय-टांय फुस्स हो गई है,,फिलहाल इनकी बचकानी हरकत पर मात्र मुस्कुराया जा सकता है।

    ( ख़बरें तो और भी हैं किन्तु समयाभाव के कारण पोस्ट करना संभव नहीं है,,वैसे भी आप इतनी लम्बी 'बकवास पोस्ट' पढ़कर बोर हो रहे होंगे इसलिए,,शुभ रात्रि)

    ReplyDelete
    Replies
    1. dost ye news kam ki hai bakbas nahi hai ab jara 16016250 roll no. ko search karke dekho raat ko need nahi ayagi

      Delete
  32. Replies
    1. roll no. 16026250 gen mail 114 behraich jabki gen 125 se neecha nahi hai

      Delete
    2. PRINT  BACK
      प्रशिक्षु शिक्षक चयन - 2011 काउंसलिंग
      अभ्यर्थी का विवरण

      **You Are Eligible for Counselling.**

      1 टी० ई० टी० 2011 रोल नंबर: 16026250
      2 कंट्रोल आईडी 6500109952
      3 कंप्यूटर आईडी 6578987
      4 नाम PRAVEEN KUMAR
      5 पिता का नाम VIJAY SHANKAR SINGH
      6 जन्मतिथि 10/06/1989
      7 जाति वर्ग : GENERAL
      8 टी० ई० टी० 2011 के प्राप्तांक 114
      9 जनपद जहाँ की काउंसलिंग
      औपबंधिक सूची में नाम है BEHRAICH

      Delete
  33. Kuch log yaha afwahe he felane aate hai.

    ReplyDelete
    Replies
    1. madu g yeh afvha nahi hai aap cheak kar ke dekai gen 114 ko behraich main counsilling ko bulaya hai

      Delete
    2. ये सही खबर है। इतना बड़ा धोखा ......ये क्या हो रहा है

      Delete
    3. Like@ Madhu
      Mahesh mitra ye tet 16026250 wala banda kisi esp reservation ka hoga exp PH,VH ya aur koi ...aise mitron ki cutoff Gen hote hue bhi dusron se kam gyi h..maje ki baat ye h ki aise logon ki ye esp reservation ko kahin show hi nhi kia gya h...for exp meraek mitra h wo FF me aata h tet me ushke 106 hain Gen h aur kal ushne Kushingr me counselling kara li ....hai na kamal...sirf tet marks hi nhi ish esp reservation ko bhi dekhna chaheye...

      Delete
  34. Maine ignou se bed ki hai pr mai jrt ka aavedak bhi hu kya ignou ka bed eligible nahi hai

    ReplyDelete
  35. Hello bro,koe ye bata sakta hai ki degree mai gen,aur sc percentage kitni mangi ja rahi hai

    ReplyDelete
  36. Kya sc 43 aur gen 48 % wala applicable hai

    ReplyDelete
  37. MR rajesh and Mr TMNTBBN

    Pls reply

    Maine apne 2011 ke avedan me father's name ko short me likh diya tha Sh R K Singh jabki mere doc me full name Sh Ravi Kumar Singh hai....to kya mujhe counslg me diet wale bahar kar denge.......pls reply its urgent

    ReplyDelete
  38. Please notice.....
    Behraich ki merit 128/127 hai lekin 114 wale ko bulaya gaya hair....
    प्रशिक्षु शिक्षक चयन - 2011 काउंसलिंग
    अभ्यर्थी का विवरण

    **You Are Eligible for Counselling.**

    1 टी० ई० टी० 2011 रोल नंबर: 16026250
    2 कंट्रोल आईडी 6500109952
    3 कंप्यूटर आईडी 6578987
    4 नाम PRAVEEN KUMAR
    5 पिता का नाम VIJAY SHANKAR SINGH
    6 जन्मतिथि 10/06/1989
    7 जाति वर्ग : GENERAL
    8 टी० ई० टी० 2011 के प्राप्तांक 114
    9 जनपद जहाँ की काउंसलिंग
    औपबंधिक सूची में नाम है BEHRAICH

    ReplyDelete
    Replies
    1. नहीं वो जनरल का है। ऐसा शो हो रहा है चेक करके देखो आप लोग उसका रोल नंबर। मैंने चेक किया है। ये खबर छोटी नहीं है। आप लोग अपने हक के लिए आवाज उठाओ।

      Delete
  39. Rajesh sir na mere paas mool avedan ki copy hai na draft ki copy hai bas speed post ki slip hai please btaie kya kare meri kal counselling hai please help me

    ReplyDelete
  40. Friday, August 29, 2014 10:25:00 PM

    Maine ignou se bed ki hai pr mai jrt ka aavedak bhi hu kya ignou ka bed eligible nahi hai

    ReplyDelete
  41. Rohit ji
    Sc ki 40 % to hai lakin ek niyam bhi lagu hota hai time to time according ncte roule follow phir chahe 36% hi kyoun n ho agar nahi karte hai to hum log court ka rukh karenge.

    ReplyDelete
  42. प्रशिक्षु शिक्षक चयन - 2011 काउंसलिंग
    अभ्यर्थी का विवरण

    **You Are Eligible for Counselling.**

    1 टी० ई० टी० 2011 रोल नंबर: 16026250
    2 कंट्रोल आईडी 6500109952
    3 कंप्यूटर आईडी 6578987
    4 नाम PRAVEEN KUMAR
    5 पिता का नाम VIJAY SHANKAR SINGH
    6 जन्मतिथि 10/06/1989
    7 जाति वर्ग : GENERAL
    8 टी० ई० टी० 2011 के प्राप्तांक 114
    9 जनपद जहाँ की काउंसलिंग
    औपबंधिक सूची में नाम है BEHRAICH
    यह विवरण सिर्फ अभ्यर्थी के अवलोकनार्थ है। इसका काउंसलिंग में फाइनल चयन होने / न होने से आशय नही है ।
    DISCLAIMER: THE DATA DISPLAYED ON THIS WEBSITE IS OWNED BY S.C.E.R.T. UTTAR PRADESH. THE DATA AND PROCESS NEEDS TO BE VERIFIED BY AND SUPPLEMENTED WITH DOCUMENTS ISSUED FINALLY BY THE CONCERNED AUTHORITIES. NATIONAL INFORMATICS CENTRE (NIC) WILL NOT BE RESPONSIBLE FOR ANY DISCREPANCY, DECISION OR CLAIM THAT IS BASED ON THE DISPLAYED DATA. THIS DISCLAIMER IS VALID FOR ALL PAGES IN THIS WEBSITE.

    ReplyDelete
  43. yaaaaaaaaaaaaa ye sab planning ke tht ho rha hai

    ReplyDelete
  44. MR rajesh and Mr TMNTBBN

    Pls reply

    Maine apne 2011 ke avedan me father's name ko short me likh diya tha Sh R K Singh jabki mere doc me full name Sh Ravi Kumar Singh hai....to kya mujhe counslg me diet wale bahar kar denge.......pls reply its urgent.....

    ReplyDelete
  45. Mere gen ph-locomotor -7 me 89 hai. 9 distt me avedan kiya hai. Plz tell me any possibility or not??
    Thanks.

    ReplyDelete
  46. Rajesh ji,aap eak dur daraj walo candidate ke liyo eak iswar ansh se kam nahi ho,kyoki aapki lagatar news update aaur eak chhoti si bato ko bhi badi bariki se samne rakhte ho.aap sabhi sathiyo se anurodh hai ki jo niyam tet 2011 ki hai aaur merit bani hai use sabh ke liye lagu rahe.. nahi to aapki mehnat aaur eak sache ki ummid lagaye hue sabhi bhaiyo dil ki aah milegi..mahesh ji eak roll no:16026250..ish pr najar rakhna..Satyam sivam sundaram..

    ReplyDelete
  47. please comment jarur kare
    uptet me 101 number male unreserved art me selection ho sakta ya nahi

    ReplyDelete

  48. 1 टी० ई० टी० 2011 रोल नंबर: 16026250
    2 कंट्रोल आईडी 6500109952
    3 कंप्यूटर आईडी 6578987
    4 नाम PRAVEEN KUMAR
    5 पिता का नाम VIJAY SHANKAR SINGH
    6 जन्मतिथि 10/06/1989
    7 जाति वर्ग : GENERAL
    8 टी० ई० टी० 2011 के प्राप्तांक 114
    9 जनपद जहाँ की काउंसलिंग
    औपबंधिक सूची में नाम है BEHRAICH

    ReplyDelete
  49. sumit ji aapki aur meri same problem hai i m 101 gen sci. but yahan iska jwab kisike paas nhi hai................bhagwanse aas aur sgradha banaye rkhein ishwar kare ki aapki manikamna purn ho.

    ReplyDelete
  50. Neha ji aap science se hai aapka 100 / hoga

    ReplyDelete
  51. thanks ashish ji for ur regards but idont thinkso kyunki isbaar ki merit ne sabke hosh uda diye hain iska haal bhi jrt jaisa hi lag rha h mujhe jyada umeed nhi agar aapko aisa lagta ho to plz ye aur bata dijiye ki kis tarah aap ye jaante h..................i m waiting for ur reply.

    ReplyDelete
  52. Kyonki science ki girl high merit gunank jrt me chali gaye or girl science prt me kewal 25000 ke aas pas hai jabki jyada ter dono me common hai or science me prt me18000 post hai .aap tention na le girl science 100 tak kafi safe hai .don't worry be happy. ..........

    ReplyDelete
  53. Thanks alot for this information Ashish ji..:)

    ReplyDelete
  54. Dear Anish Ji,Mere gen ph-locomotor -7 me 89 hai. 9 distt me avedan kiya hai. Plz tell me any possibility or not?? Pleeeeeeeeeeeease advise.
    Thanks.

    ReplyDelete
  55. Mr TMNTBBN sir
    Kya B.A 45 % se kam aur M.A 50 % se jyada wale B.Ed TET pass general candidate PRT ke liye eligible hai ?
    I am very tense.
    Plz help me
    Plz reply to me

    ReplyDelete
  56. Manoj ji purane vigyapan ki anusar gen.45 or res.40/ bed . eligible hai . don't worry be happy. ......

    ReplyDelete
  57. Rehan ji kis category me hai aapka science or art

    ReplyDelete
  58. Ashish ji kuch diet wale 50% se kam walo ko le nahi re tab kya kare

    ReplyDelete
  59. Rohit ab unke pass order aa chuka hai gen.45 or res.40/

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।