/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, August 30, 2014

High School Bhee Pass Nahin, Ban Gaye Chief Engineer UP Govt. Mein

High School Bhee Pass Nahin, Ban Gaye Chief Engineer UP Govt. Mein

Farjee Degree se Chief Engineer Bhee Ban Jaate Hain Log.
High School , Intermediate, Engineering Sab Farjeee
Sarkari Naukri Mein Koee Bhee Kuch Bhee Ban Jaata Hai Farjee Degree Ke Sahare





42 comments:

  1. 72825 भर्ती एक गुना पर हो चाहे 75 गुना पर ,, जरूरी यह है कि हर काउसिंलिंग के बाद अभ्यर्थियों को समय पर नियुक्ति पत्र मिलते जायें ।

    यदि नियुक्ति पत्र सही समय पर जारी होते हैं । तो एक बारगी अभ्यर्थी धीमी काउसिंलिंग और इंतजार की मार झेल सकता है। पर जूनियर की तरह यदि इसमें भी देरी या बाद में या इकठठे देने की कोशिश की तो यह बर्दाश्त के बाहर हो जायेगा । और आन्दोलनों की गवाह रही भरती फिर आन्दोलन की चपेट में आ जायेगी ।

    ReplyDelete
  2. 50%-45% मामला हल हो चुका है। कुछ डाईट को फोन कर आदेश किये गये हैं और कुछ को फैक्स कर बताया गया है और कुछ दयालु डाईट बिना आदेश के ही सबको महत्व दे रही थीं ।

    ReplyDelete
  3. कल पहले चरण की अंतिम काउसिंलिंग है । कल ही से काउसिंलिंग की अभ्यर्थन गति का सही आकलन हो सकेगा । फिर हम सबको यह देखना है। कि इनका होगा क्या और नयी काउसिंलिंग की रूपरेखा क्या है।

    फिलहाल मोर्चा ने पहले नियुक्ति पत्र को लक्ष्य बनाया है। और कल के बाद उसी के लिये निरन्तर प्रयास करेगा ।

    ReplyDelete
  4. सचिव से बार बार अभ्यर्थियों के गुना को बढाकर बुलाने की बात कही जा रही है। पर वो विचार करेंगे कहकर हर बार अभ्यर्थियों को चकमा दे जाते हैं ।

    ReplyDelete
  5. कल की काउसिंलिंग के बाद सरकार छाती ठोंक कर सुप्रीम कोर्ट में कन्टेम्नट के जबाब हेतु तैयार हो जायेगी ।

    ReplyDelete
  6. कोई छूटे न , किसी का हक कोई और लूटे न , कार्य होता रहे भले ही कछुआ चाल चले बस रुके न ,
    दुख और दंश झेलना इस भर्ती के अभ्यर्थियों ने सीख लिया है।

    ReplyDelete
  7. Aur is beech machi is hay tauba ko yahi roko aur sabji mil kr bade bhai k sath holo.
    Ye fir acc.wale ortyavedn de ya jhadooo lagaye AMASD k drwaje ja kr.
    JY HIND
    JY TET
    JY TET SM
    JY BADE BHAI T.....N

    ReplyDelete
  8. मेरिट नीचे आयेगी पर इतने धीरे कि आप सोचेंगे कि ज्यादा नीचे अब नही आयेगी
    चिन्ता न करिये , सब सही होगा , बस समय की मार को झेलना सीख लीजिए

    ReplyDelete
  9. Ise to apahij banakr chaurahe pe baitha do.aur iski sari smppti kendriy khajane me jama kra do.jisase mananeey modi ji kuchh deshit me nya kr ske.

    ReplyDelete
  10. डाक्यूमेन्ट्स जो लगे...
    एक फार्म भरवाया गया,
    साथ मे,
    डी.डी का जिराक्स एवं
    जो भी आवेदन के समय लगाए थे, उसके सारे प्रपत्र, मार्कशीट, प्रमाण पत्र, स्नातक के तीनो वर्ष के अंक पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आई. डी, १० रू के नोटरी पर शपथ पत्र, कुल चार फोटो लगा, ओरिजनल तथा दो सेट फोटो कॉपी का फाईल जमा हुआ,
    इसके लिए तीन फाइल खुद ले जाना होगा.
    एक अच्छा फाइल ओरिजनल के लिए, दो सामान्य फाइल जिराक्स के लिए.
    NCTE का लेटर नही लगा, लेकिन फिर भी सलाह है कि आप लोग रिस्क नही लेंगे.
    सारे प्रपत्र अवश्य साथ ले जाए.

    ReplyDelete
  11. >>>>> 72825 शिक्षक भर्ती अपडेट <<<<<<<
    .
    काउंसलिंग के दौरान आ रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निराकरण हेतु टेट मोर्चे का एक प्रतिनिधि मण्डल SCERT पहुँचा और SCERT निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर से मुलाक़ात करने की कोशिश की किन्तु उनके आउट ऑफ़ स्टेशन होने की खबर मिलने के पश्चात मोर्चे का प्रतिनिधि मण्डल (अवनीश यादव, राकेश यादव, मुअज्जम भाई, ऋषि देव यादव, दिलीप श्रीवास्तव सीतापुर, देवेश द्विवेदी जिलाध्यक्ष लखीमपुर इत्यादि) ने संयुक्त सचिव विवेक वाष्णेय और विशेष सचिव (बेसिक शिक्षा) विजय बहादुर सिंह से मुलाक़ात करके निम्न मुद्दों पर अपनी माँग रखी-

    ReplyDelete
  12. (क) IGNOU/दूरस्थ शिक्षा से बी.एड. उपाधि प्राप्त अभ्यर्थियों को इस चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाय साथ ही स्नातक सामान्य वर्ग 50% एवं पिछड़ा वर्ग 45% के आधार पर बी.एड. की लक्ष्मण रेखा को छोड़कर समयानुसार जारी नियमों के आधार पर सामान्य वर्ग 45% एवं पिछड़ा वर्ग 40% के आधार पर बी.एड. करने वाले अभ्यर्थियों को इस चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाय।

    (ख) सभी अभ्यर्थियों की रैंक अतिशीघ्र ऑनलाइन की जाय तथा सम्बंधित त्रुटियाँ जैसे जिले में अभ्यर्थी का नाम शो ना होना इत्यादि को तात्कालिक रूप से दूर किया जाय।

    (ग) पदों के सापेक्ष (एक गुना) अभ्यर्थियों को बुलाने की बजाय कम से कम पाँच अथवा दस गुना अभ्यर्थी अगली काउंसलिंग हेतु बुलाए जाएँ ताकि काउंसलिंग प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जा सके अन्यथा एक गुना बुलाये जाने की दशा में पूरी काउंसलिंग प्रक्रिया कम से कम 6 माह का समय ले लेगी।

    ReplyDelete
  13. उपरोक्त प्रकरण में संयुक्त सचिव विवेक वाष्णेय जी ने हमारे प्रतिनिधि मण्डल को बताया की चूँकि कल रविवार है अतः व्यवहारिक रूप से हम कोई दिशानिर्देश जारी नहीं कर सकते अतः IGNOU/दूरस्थ शिक्षा/ सामान्य एवं पिछड़ा वर्ग से सम्बंधित दिशानिर्देश अब सोमवार को ही जारी हो पाएँगे किन्तु यदि कोई अभ्यर्थी इन कारणों से काउंसलिंग में हिस्सा लेने से रोका गया है तो उसको अगली काउंसलिंग में अवश्य मौका मिलेगा। उन्होंने हमारे मोर्चा प्रतिनिधियों को बताया की अगली काउंसलिंग में भी एक गुना अभ्यर्थी बुलाये जाने की योजना है, यदि आपको इस सम्बन्ध में कोई बात करनी हो तो सोमवार (दिनाँक 01 सितम्बर ) को आकर सर्वेन्द्र विक्रम जी से मुलाक़ात कर सकते हैं।

    ReplyDelete
  14. ( सार संक्षेप- IGNOU/दूरस्थ शिक्षा वाले भाई इस काउंसलिंग में शामिल किये जायेंगे,,50%-45% वाला विवाद समाप्त होगा किन्तु अगली काउंसलिंग के लिए एक गुना अभ्यर्थी ही बुलाये जाने की योजना है। उपरोक्त मामले में यदि आप कुछ करना चाहते हैं तो घरों से अब बाहर निकलिए और 01 सितम्बर को दबाव बनाने SCERT ग्राउंड पहुँचिये अन्यथा
    "काउंसलिंग का पंचवर्षीय कार्यक्रम"
    चलता रहेगा)
    .
    जय हिन्द-जय टेट।

    ReplyDelete
  15. राकेश शुक्ला, प्रवीण कुमार ,आनन्द पटेल व् अन्य साथी एवं कानपुर से आये दिनेश पाठक व् अम्बरीश जायसवाल आज डाइट उन्नाव में उपस्थित रहे तथा डाइट प्राचार्या व् बी एस ए उन्नाव से काउंसलिंग में आ रही विभिन्न समस्याओं को ले कर वार्ता की।

    1. सर्वप्रथम हमने 50% से कम स्नातक वाले मामले को ले कर एन सी टी ई की अधिसूचना ,अनिल संत का जी ओ , श्री हीरा लाल गुप्ता द्वारा जारी जी ओ जिसमे अनिल संत के जी ओ को संदर्भित किया गया है( स्नातक 45% के सम्बन्ध में) व् 30/11/11 की विज्ञप्ति दिखा कर ऐसे अभ्यर्थियो को काउंसलिंग से बाहर न करने के विषय में बात की जिस पर बी एस ए महोदय ने स्पष्ट किया काउंसलिंग समय समय पर जारी शासनादेश/निर्देश व् विज्ञापन के आधार पर ही की जायेगी।

    ReplyDelete
  16. 2. काउंसलिंग के पश्चात अभ्यर्थियों को उन्नाव डाइट से कोई प्राप्ति रसीद (रिसीविंग) नहीं दी जा रही थी जिस वजह से हमारी काउंसलिंग समिति से तीखी वार्ता हुई । काफी जिरह बहस के बाद आज समय 3 बजे से अभ्यर्थियो को रिसीविंग मिलना प्रारम्भ हुई ।

    ReplyDelete
  17. अभी भी कुछ डाइट(संत कबीरनगर व् सीतापुर) से 50% से कम वालो को काउंसलिंग से बाहर किये जाने की सूचना मिल रही है।
    दोस्तों मै यहाँ यह स्पष्ट करना चाहता हूँ की बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जब तक शासन द्वारा स्पष्ट शब्दों में लिखित आदेश प्राप्त नहीं होता तब तक ऐसे ही हीलाहवाली होती रहेगी क्योकि ये लोग आँखों देखी बात को भी नहीं मानते है मान लीजिये कि सूर्य गर्म है ,यह एक सार्वभौमिक सत्य है फिर भी बेसिक विभाग को लिखित में न मिलने पर वो यह मानने को तैयार नहीं होगें कि सूर्य गर्म है। मेरे कहने का आशय है की सचिव अथवा सक्षम अधिकारी द्वारा इस सन्दर्भ में स्पष्ट दिशा निर्देश जारी कराने के लिए दबाव बनाए।
    काउंसलिंग में प्रतिभाग लेने वाले समस्त भाई बहनों को शुभकामनाये ।किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उन्नाव टेट मोर्चा के अग्रणी साथियो से तत्काल संपर्क करिए। मोर्चा सदा आपके साथ है।
    सत्यमेव जयते!

    ReplyDelete

  18. काउंसेलिंग में हिस्सा लेने वाले साथी बाकी सब की जानकारी के लिए अपडेट देते रहे, एक साथी द्वारा एक प्रश्न पूछा गया है, कि कुछ मेरिट कट ऑफ कि जगह केवल डेस् (-) लगा है, तो इसका अंदाजा दो बातो से लगाया जा सकता है कि शायद वहा पर उक्त श्रेणी के फॉर्म नहीं है, या सीटों के बटवारे में उक्त श्रेणी में सीट नहीं आती है,, लेकिन यहाँ ध्यान देने कि बात है कि कुछ महत्तवपूर्ण जिलो में और विशेष श्रेणी में भी (-) है, जैसे बलिया, कौशाम्बी, लखनऊ में पुरुष पिछड़ा वर्ग विज्ञान में ऐसा ही (-) है, तो इस बात का क्या अंदाजा लगाया जा सकता है, जिसमे बलिया और लखनऊ में १२-१२ सीट है, लेकिन कौशाम्बी में १००० सीट है, तो वहा (-) क्यों ?
    धनयवाद,

    ReplyDelete
  19. हाँथ की लकीरों में जो लिखा होता है वह मिटाया नहीं जा सकता अगर स्वीट डिश रुपी सफलता मिलनी है तो मिलकर रहेगी.बस कर्म उच्च कोटि का जारी रहना चाहिए

    जय जय टीईटी मेरिट

    ReplyDelete
  20. जनहित में जारी
    कल काउसलिंग में जाने वाले सभी पुरुष अभ्यर्थियो के लिये आवश्यक सूचना ।
    काउसलिंग के लिये प्रमाणपत्रो के साथ साथ दो टैग फाइल ओर अनुबंध पत्र ले जाना है साथ में 2 फोटो ओर अपनी फोटो आईडी
    कोई शपथपत्र नही माँगा जा रहा है इसलिये रुपये बर्बाद न करे यदि प्रमाणपत्रो में नाम वगैरह में त्रुटि है तब शपथपत्र ले जाये

    ReplyDelete
    Replies
    1. aaj kitanney candidate ki counselling huiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiee

      Delete
  21. सभी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से निवेदन है कि यदि वो जिन्दगी में कोई परोपकार करना चाहते हैं तो किसी भी जिले में भले वो दूर हो या पास यदि आपका नाम counselling list में आता है तो तुरन्त counselling करायें,,,इससे आपको तीन साल या ज्यादा से ज्यादा पाच साल थोड़ी बहुत दिक्कत होगी लेकिन तुम्हारे इस कार्य से किसी सामान्य वर्ग वाले व्यक्ति की जिन्दगी हमेशा हमेशा के लिए सुधर जाएगी और वो दर दर की ठोकरें खाने से बच जाएगा,,,इससे ना सिर्फ reshuffling का प्रभाव कम होगा बल्कि सामान्य वर्ग की मेरिट अधिकतम स्तर तक गिर सकती है,,,,,अपने ग्रह जनपद में counselling की हठ लिए बैठोगे तो अगला सामान्य वर्ग का अभ्यर्थी हमेशा हमेशा के लिये जिन्दगी की ठोकरें खा सकता है इसलिए कुछ कर सकते हो तो इतना कर दो ,,,,,

    ReplyDelete
  22. सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    साथियों,
    दुश्मन के नापाक मंसूबों को रौंदते हुए टेट जाँबाजों ने आखिरकार काउंसलिंग का आगाज करवा ही दिया,,धीरे-धीरे ही सही लेकिन मगरूर फितरत वाली सपा सल्तनत को यह अहसास होने लगा है की इन टेट जंगबाजों से टक्कर लेना उनकी हैसियत के दायरे से कहीं बाहर है,,कल जब अपने सूख चुके होठों पर क़यामत की मुस्कान सजाये मेरे बहादुर टेट भाई बुलंद रुतबे और शान के साथ काउंसलिंग के लिए डायट में तशरीफ़ फरमाएंगे तब सपा सरकार के पिट्ठू नुमाइन्दे अपनी इज्जत-ओ-आबरू का जनाजा निकलते देख अपनी छाती पीट लेंगे। मेरे इंकलाबी दिनों के साथियों ! मैं एक बार फिर याद दिलाना चाहता हूँ की ये मुकाम हासिल करने के लिए हमारे सिपाहियों ने बहुत सी कुरबानियाँ दी हैं और उन्हीं कुरबानियों के सदके आज यह जश्न का दिन नसीब हुआ है। कुछ बदबख्त किस्म के सरकारी अमले अभी भी IGNOU/दूरस्थ शिक्षा या 50%-40% का नुमाइशी किस्सा सुना रहे हैं लेकिन यकीन जानिए कि टेट मेरिट की जंग में शामिल हर एक सिपहसालार तब तक तलवार म्यान में नहीं रखेगा जब तक की हमारे आखिरी सिपाही की काउंसलिंग ना हो जाए। हम कल भी जंगजू थे, आज भी हैं और अंत तक अपनी जंग जारी रखेंगे। निरहुआ अपने टेट सिपाहियों को यकीन दिलाता है की सरकारी फतवों को मटियामेट करते हुए आप सभी भाइयों को आपकी मंजिल मिलने तक मोर्चा आपके साथ है,,आज मोर्चे को भी आपकी जरुरत है क्योंकि जंग के दौर में हमेशा नए सिपाहियों की जरुरत पड़ती ही रहती है इसलिए 01 सितम्बर को SCERT ग्राउंड जरुर पहुँचे ताकि हमारे भाइयों के सपने हकीकत में जल्द से जल्द से जल्द तब्दील हो सकें। दुश्मन पर हावी होने के लिए निरहुआ अपने चंद जांबाज सिपाहियों के साथ 01 सितम्बर को SCERT ग्राउंड के मैदान-ए-जंग में अपने बेहतरीन और कभी हार ना मानने वाले जंगबाजों का इतंजार करेगा।
    आप आएँगे और जरुर आएँगे ऐसा मुझे यकीन है।
    जय हिन्द-जय टेट

    ReplyDelete
  23. मित्रो काउंसलिंग के समय अपने ओरिजनल डाक्यूमेंट्स की रिसीविंग डाइट से अवश्य ले ले।

    ReplyDelete
  24. पति-पत्नी एक भीड़ भरी बस में यात्रा कर रहे थे,
    .

    .
    पतिदेव एक सुन्दर औरत से बस में सटकर खड़े हुए थे ...
    .

    .
    स्वाभाविक रूप में ,यह देखकर पत्नी जल रही थी !

    .

    .

    अचानक वह औरत घूमी और आदमी के गाल पर एक जोरदार तमाचा मारा !

    .

    .
    ''यह लो , पराई औरत को चिकोटी काटने का मजा!''

    .

    .
    बस से उतरकर पति पत्नी को सफाई देने लगा कि उसने चिकोटी नहीं काटी थी।

    .

    .
    .
    पत्नी अर्थपूर्ण नज़रों से देखते हुए मुस्कुराकर बोली ....

    .

    .

    '' सिर्फ ,मुझे मालूम है ! और चिपको ???

    ReplyDelete
  25. Does anybody would tell me the pace of counselling for SHAMLI Destrict wether it is being done in shameli or in Muzaffarnagar ?

    ReplyDelete
  26. एक माँ चटाई पे लेटी आराम से
    सो रही थी,
    कोई स्वप्न सरिता उसका मन
    भिगो रही थी.
    तभी उसका बच्चा यूँही गुनगुनाते हुए आया..
    माँ के पैरों को छूकर हल्के हल्के से
    हिलाया..
    माँ उनीदी सी चटाई से बस
    थोड़ा उठी ही थी..
    तभी उस नन्हे ने हलवा खाने की ज़िद कर दी..
    माँ ने उसे पुचकारा और फिर गोद मे ले
    लिया..
    फिर पास ही ईंटों से बने चूल्हे का रुख़
    किया..
    फिर उनने चूल्हे पे एक छोटीसी कढ़ाई रख दी..
    फिर आग जला कर कुछ देर उसे तकती रही..
    फिर बोली बेटा जब तक उबल रहा है ये
    पानी..
    क्या सुनोगे तब तक कोई
    परियों वाली कहानी...
    मुन्ने की आँखें अचानक खुशी से थी खिल
    गयी.
    जैसे उसको कोई मुँह माँगी मुराद हो मिल
    गयी..
    माँ उबलते हुए पानी मे
    कल्छी ही चलाती रही...
    परियों का कोई किस्सा मुन्ने
    को सुनाती रही..
    फिर वो बच्चा उन परियों मे ही जैसे
    खो गया...
    सामने बैठे बैठे ही लेटा और फिर
    वही सो गया...
    फिर माँ ने उसे गोद मे ले लिया और
    मुस्काई,
    फिर पता नहीं जाने क्यूँ उनकी आँख भर
    आई...
    जैसा दिख रहा था वहाँ पर सब
    वैसा नही था..
    घर मे इक रोटी की खातिर
    भी पैसा नही था..
    राशन के डिब्बों मे तो बस
    सन्नाटा पसरा था..
    .
    कुछ बनाने के लिए घर मे कहाँ कुछ
    धरा था...
    न जाने कब से घर मे
    चूल्हा ही नहीं जला था..
    चूल्हा भी तो बेचारा माँ के आँसुओं से
    गला था..
    फिर उस बेचारे को वो हलवा कहाँ से
    खिलाती...
    उस जिगर के टुकड़े को रोता भी कैसे देख
    पाती...
    वो मजबूरी उस नन्हे मन को माँ कैसे
    समझाती..
    या फिर फालतू मे ही मुन्ने पर क्यूँ
    झुंझलाती...
    इसलिए हलवे की बात वो कहानी मे
    टालती रही...
    जब तक वो सोया नही, बस
    पानी उबालती रही...माँ माँ है
    उनकी जगह कोई नहीं ले सकता
    क्या बात करे यार इस दुनिया कि ....
    जो सामने हे उसे बुरा कहते हे, औऱ जिसे
    कभी देखा भी नहीं उसे खुदा कहते ह....

    ReplyDelete
  27. Jis trah ye 1 guna abhyarthi bula rhe h. Pta nh hum jaiso ka number bhi aayega kbhi counselling me ya nh. Mere 110 marks hai tet mai. ObC science ki candidate hu. Lagta tha itne number me to counselling k liye bulayenge hi. Par ab merit dkh k lagta h pta nh apna bhi naam merit me counselling k liye aayega ya nh raam ji jane.

    ReplyDelete
  28. Plzz koi batae 112 sci gen ki Kb councelling hogi...

    ReplyDelete
  29. Tyagi ji q majak krte ho.yha ramjane(shahrukh khan) ki bat nahi.apke janane ki bat h.
    Shayd aapne list ko theek sr dekha nhi.aaj amer unjala me jo list aayi h.uska avlojn kr.aur agli counsling k liye seena thok kr aage badhe.pr nara jrur de.
    JY HIND JY BHARAT
    JY TET JY TET SM
    JY TET JY TMNTBBN

    ReplyDelete
  30. Tmntbbn sir mere 85 hai obc art me female please jaldi batay ki kya merit etni low jayegi

    ReplyDelete
  31. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  32. BADI GHABRAHAT HO RAHI HAI PLS KOI BATAYE KI 115 GEN ART MALE KEE KYA SAMBHAVNAYEN HAIN PLS REPLY

    ReplyDelete
  33. MR TMNTBBN YE 45% & 50%KA MATER TO END HO CHUKA HAI

    ReplyDelete
  34. BAHRAICH DIET MAIN 2011 KE VIGYAPAN KE ANUROOP HI COUNSILING KARAYI JA RAHI HAI

    ReplyDelete
  35. Mr TMNTBBN sir
    Kya B.A 45 % se kam aur M.A 50 % se jyada wale B.Ed TET pass general candidate PRT ke liye eligible hai ?
    I am very tense.
    Plz help me
    Plz reply to me

    ReplyDelete
    Replies
    1. No,,b.a.me kam se kam 45 % Hona hi chahye general me,

      Delete
  36. Singham ji aap kaun si list k bare me bol rhe the jo amar ujala me aayi hai. Plz tell me

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।