/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, August 25, 2014

Biggest Breaking News : शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग 29 से 31 अगस्त तक

Biggest Breaking News : शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग 29 से 31 अगस्त तक

प्राइमरी स्कूलों में 72 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए 29 से 31 अगस्त तक काउंसलिंग होगी। इन तारीखों में सभी जिलों के डायट में काउंसलिंग होगी। उससे पहले मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यह निर्णय सोमवार को बेसिक शिक्षा सचिव, एससीईआरटी और एनआईसी के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया गया।

टीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक बनाने के लिए 2011 में भर्ती परीक्षा हुई थी। बाद में ये भर्तियां घोटाले के कारण विवाद में फंस गईं। विवाद टीईटी को अर्हता परीक्षा और भर्ती परीक्षा मानने को लेकर भी हुआ। तब से ये भर्तियां रुकी हुई थीं। इस साल फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने ये भर्तियां कराने का निर्णय लिया


जुलाई में प्रदेश सरकार ने भर्ती प्रक्रिया का शेड्यूल भी जारी कर दिया। उस शेड्यूल के मुताबिक जुलाई में ये भर्तियां पूरी हो जानी थीं। वेबसाइट खुलने और जिलेवार रैंक पर भारी संख्या में आपत्तियां आने की वजह से प्रक्रिया फिर काफी लेट हो गई। पुराने शेड्यूल के मुताबिक 20 जुलाई से ही काउंसलिंग शुरू हो जानी थी।

प्रक्रिया लेट होने की वजह से पिछले दिनों अभ्यर्थियों ने खूब हंगामा किया था। इसे देखते हुए शासन में सोमवार को बैठक बुलाई गई थी। बैठक में तय हुआ कि 29 अगस्त से काउंसलिंग शुरू कर दी जाए। उससे पहले मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाए। पहले एनआईसी मेरिट तैयार करके सभी जिलों को भेजेगी। उसे 29 अगस्त से पहले ऑनलाइन भी जारी कर दिया जाएगा और जिलेवार विज्ञापन भी जारी किए जाएंगे।

News Sabhaar : Navbharat Times (25.8.14)




97 comments:

  1. आप सब जानते है, भर्ती कैसे हो रही है, कितनी विपदाओ, मानसिक तनाव से गुजरते हुए हम यहाँ तक पहुचे हैं,
    72825 भर्ती ओनलाइन या ऑफलाइन जो भी हो लेकिन मेरिट बनाने का जो तरीका अपनाया जा रहा है वास्तव में सराहनीय है, 1% भी कोई धांधली की संभावना नही रह जाएगी, टेट रोल न. द्वारा टेट रिजल्ट के वास्तविक डाटा से आवेदन मर्ज कर मेरिट तैयार की जाएगी, जिसमे टेट के अंकपत्र और वास्तविक अंक में कोई भिन्नता नही रहेगी, संशोधन की गड़बड़ी से कोई मतलब नही रह जायेगा, साथ ही मोबाइल न. पर प्राप्त OTP (one time password) इसे और अधिक विश्वसनीय बना देता है, साथियों हमेशा की तरह सकारात्मक रहे, और अपनी अधूरी तैयारी हो तो पूरी करे, बस स्वस्थ दिमाग रखे, ईश्वर को हमेशा याद रखे, ।। ॐ साईं राम ।।
    जय हो ।।

    ReplyDelete
  2. कोई भी बन्धु यह सोच कर न डरे कि उसकी मेरिट कम है। क्या उसका होगा या नही।

    हालांकि यह तो सूरज और चाँद की तरह सत्य है। कि पहला कट आफ देखकर बहुतेरे कमजोर हृदय लोग हार्ट अटैक के शिकार होकर अवसाद का लिबाज ओढ लेंगे और सबसे अपने चयन की सुनिश्चितता पूछते फिरेंगे । पर पहली के बाद से ही सही अनुमान भी लगना शुरू भी होंगे ।

    तो मैं यह दावा करता हूँ ।कि 100 तक सब सेफ हैं । बाकी का मुझसे न पूंछे,,और मुझे मालूम भी नही है।

    लेकिन परेशान कोई न हो, मेरिट खूब गिरेगी ,, बस ज्यादा दार्शनिकों के चक्कर में न पड जाना क्योंकि सब अपना डाटा निकाले लांच करने को तैयार हैं ।

    तब तक काउसिंलिंग अगर दिये समय पर हो,,तो लेटस इन्जाय गाइस

    ReplyDelete
  3. अब कल से शुरू होगा
    मेरी ये रैंक , उसकी वो रैंक, मेरी मेरिट इतनी , होगा या नही , कागज़ क्या क्या चाहिए ।

    इन सवालों के लिये खुद को तैयार कर लीजिए , कल से इन सवालों की भीषण बारिश होगी।

    हालांकि इतनी जल्दी सबकुछ हो रहा है। विश्वास नही होता कि कैसे सब निपट पायेगा इतनी जल्दी ।

    26 को रैंक ,27 को मेरिट , 28 धोखे से छूट गया होगा , 29 30 31 काउसिंलिंग की बुकिंग चालू है।

    जो भी है। देख देखकर बडा मजा आ रहा है। ,

    ReplyDelete
  4. अभ्यर्थियों की समस्याएं इतनी ज्यादा हैं कि वो कहीं खुद न एससीईआरटी जाकर चिल्लाने लगे कि सर प्लीज डेट बढाइये , ये छूट रहा , वो छूट रहा ,

    हीरालाल तमन्ना ने सोचा होगा हम क्यों तारीख बढायें, ऐसी स्थिति उत्पन्न कर दो कि ये खुद आकर कहेः , प्लीज डेट बढाइये।

    पर हे जगतमाता ,,मेरी यह आशंका बिल्कुल गलत साबित हो,,इसके टुकड़े टुकड़े हो जायें।। यह निराधार और बकवास साबित हो।।यह मेरी इच्छा है।

    क्योंकि दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक कर पीता है।

    तब तक यही प्रार्थना है। कि रैंक सही आये । मेरिट सही आये, कोई छूटे न , इतने कम समय में सबको शक्तिमान वाली शक्ति मिल जाये ,

    ReplyDelete
  5. लिखित शासनादेश कल तक तैयार होगा। तारीख में कोई परिवर्तन नहीं है। बस मीटिंग मे हुए निर्णय की ड्राफ्टिंग की जा रही है।
    ड्राफ्टिंग के बाद सचिव का हस्ताक्षर होगा और उसके बाद फैक्स द्वारा कल सभी डायट और मीडिया में भेजा जाएगा।
    लेकिन फिर भी आज की तारीख़ में शासनादेश जारी है, सिर्फ औपचारिकता कल की जाएगी।
    शुभ रात्रि।...........9............8.........

    ReplyDelete
  6. हमारी शराफत का यूँ कतरे कतरे मे
    फायदा ना उठा!
    कयामत आ जायेगी जब हम बदमाशी पर होंगे।।

    ReplyDelete
  7. आज प्राइमरी 72825 की काउंसलिंग की डेट घोषित हो गई हैं घोषणा के अनुसार 29 30 31 में काउंसलिंग 27 में कट ऑफ़ 26 में मेरिट आना संभावित है ।
    अब वह लोग जायदा परेशान हैं जो जूनियर में काउंसलिंग करा चुके हैं और उनका प्राइमरी टेट भी अच्छा है aise लोग बहुत दुविधा में हैं
    उनके सब के लिए कुछ मेरी तरफ से कुछ सुझाव
    प्राइमरी सुप्रीम कोर्ट से फाइनल है अब इसमें आगे कोर्ट कोर्ट का कोई चक्कर नही है
    प्राइमरी में टोटल सेलरी 27670 मिलेगी और जूनियर में 33000 के समथिंग मिलेगी अगर प्राइमरी में होम जिला मिलता है प्राइमरी में

    ReplyDelete
  8. अगर प्राइमरी में होम जिला मिलता है प्राइमरी में जायदा फायदा है ।

    ReplyDelete
  9. अब बात जूनियर की जूनियर में अभी 2 स्टे लगे हैं जब तक दोनों स्टे नही हटते जॉइनिंग नहीं हो सकती और एक और खरी बात जूनियर से स्टे हटना बहुत कुछ 4 sep को promo.केस तय करेगा
    उक्त विचार मेरे खुद के हैं जो भी इनसे सहमत नही वो लोग कम्मेंट न करे
    बाकी लोग अपने विचार रख सकते हैं ।

    ReplyDelete
  10. एक संत के पास बहरा आदमी सत्संग सुनने आता था। उसे कान तो थे पर वे नाड़ियों से जुड़े नहीं थे। एकदम बहरा, एक शब्द भी सुन नहीं सकता था। किसी ने संतश्री से कहाः
    "बाबा जी ! वे जो वृद्ध बैठे हैं, वे कथा सुनते-सुनते हँसते तो हैं पर वे बहरे हैं।"
    बहरे मुख्यतः दो बार हँसते हैं – एक तो कथा सुनते-सुनते जब सभी हँसते हैं तब और दूसरा, अनुमान करके बात समझते हैं तब अकेले हँसते हैं।
    बाबा जी ने कहाः "जब बहरा है तो कथा सुनने क्यों आता है ? रोज एकदम समय पर पहुँच जाता है। चालू कथा से उठकर चला जाय ऐसा भी नहीं है, घंटों बैठा रहता है।"
    बाबाजी सोचने लगे, "बहरा होगा तो कथा सुनता नहीं होगा और कथा नहीं सुनता होगा तो रस नहीं आता होगा। रस नहीं आता होगा तो यहाँ बैठना भी नहीं चाहिए, उठकर चले जाना चाहिए। यह जाता भी नहीं है !''
    बाबाजी ने उस वृद्ध को बुलाया और उसके कान के पास ऊँची आवाज में कहाः "कथा सुनाई पड़ती है ?"
    उसने कहाः "क्या बोले महाराज ?"
    बाबाजी ने आवाज और ऊँची करके पूछाः "मैं जो कहता हूँ, क्या वह सुनाई पड़ता है ?"
    उसने कहाः "क्या बोले महाराज ?"
    बाबाजी समझ गये कि यह नितांत बहरा है। बाबाजी ने सेवक से कागज कलम मँगाया और लिखकर पूछा।
    वृद्ध ने कहाः "मेरे कान पूरी तरह से खराब हैं। मैं एक भी शब्द नहीं सुन सकता हूँ।"
    कागज कलम से प्रश्नोत्तर शुरू हो गया।
    "फिर तुम सत्संग में क्यों आते हो ?"
    "बाबाजी ! सुन तो नहीं सकता हूँ लेकिन यह तो समझता हूँ कि ईश्वरप्राप्त महापुरुष जब बोलते हैं तो पहले परमात्मा में डुबकी मारते हैं। संसारी आदमी बोलता है तो उसकी वाणी मन व बुद्धि को छूकर आती है लेकिन ब्रह्मज्ञानी संत जब बोलते हैं तो उनकी वाणी आत्मा को छूकर आती हैं। मैं आपकी अमृतवाणी तो नहीं सुन पाता हूँ पर उसके आंदोलन मेरे शरीर को स्पर्श करते हैं। दूसरी बात, आपकी अमृतवाणी सुनने के लिए जो पुण्यात्मा लोग आते हैं उनके बीच बैठने का पुण्य भी मुझे प्राप्त होता है।"
    बाबा जी ने देखा कि ये तो ऊँची समझ के धनी हैं। उन्होंने कहाः " दो बार हँसना, आपको अधिकार है किंतु मैं यह जानना चाहता हूँ कि आप रोज सत्संग में समय पर पहुँच जाते हैं और आगे बैठते हैं, ऐसा क्यों ?"

    ReplyDelete
  11. "मैं परिवार में सबसे बड़ा हूँ। बड़े जैसा करते हैं वैसा ही छोटे भी करते हैं। मैं सत्संग में आने लगा तो मेरा बड़ा लड़का भी इधर आने लगा। शुरुआत में कभी-कभी मैं बहाना बना के उसे ले आता था। मैं उसे ले आया तो वह अपनी पत्नी को यहाँ ले आया, पत्नी बच्चों को ले आयी – सारा कुटुम्ब सत्संग में आने लगा, कुटुम्ब को संस्कार मिल गये।"
    ब्रह्मचर्चा, आत्मज्ञान का सत्संग ऐसा है कि यह समझ में नहीं आये तो क्या, सुनाई नहीं देता हो तो भी इसमें शामिल होने मात्र से इतना पुण्य होता है कि व्यक्ति के जन्मों-जन्मों के पाप-ताप मिटने एवं एकाग्रतापूर्वक सुनकर इसका मनन-निदिध्यासन करे उसके परम कल्याण में संशय ही क्या !

    ReplyDelete
  12. Tmntbbn sir ur great ..hare hue logo mai josh kese bhara jata h tum she Sikha ja sakta h .tumne kabhi bhi um mid nahi khone ki Jo Sikh or himmet di uske liye aapka dhanywad jai tet

    ReplyDelete

  13. मित्रो जूनियर ग्रुप में सब तरफ एक ही सवाल है जो लोग काउंसलिंग करवा चुके है या जिनका नम्बर आने वाला ही कि मै अब क्या करू ? किसमें ज्वाइन करू ??
    मै अपने विचार से बिना जादा घुमाये फिराए सीधे जवाब दे रहा हूँ । बाकि जो भी निर्णय ले वो अपने हिसाब से सोच समझकर ले । मित्रो जिनका भी prt में हो रहा है वो prt में ही काउंसलिंग करवाए और jrt का मोह त्याग दे । अभी 125 से ऊपर टेट मार्क वाले जो लोग jrt में काउंसलिंग करवा चुके है वो अपने doc निकालने की तयारी करे बाकी मेरिट देखने के बाद निर्णय लेँ । इसके लिए आपको सम्बंधित जिले के bsa को afidevit पर लिखकर देना होगा कि आप jrt भर्ती से अपना दावा छोड़ रहे है अतः मेरा doc वापस कर दिया जाये । इसके बाद आप prt में काउंसलिंग करवाने के लिए स्वतंत्र है । इसके लिए किसी के बहकावे में न आये कि वो सचिव से मिल कर कुछ करवा देगा या हाई कोर्ट में केस करके कुछ राहत दिलवा देगा ।।मैंने वही बताया है जो अभी तक का लीगल प्रोसेस है । jrt में अभी 2 स्टे लगा हुआ है जिसका अभी निश्चित नहीं है कि कब तक हटेगा । प्रोमोसन वाले केस में पिछले 1 साल से स्टे लगा हुआ है और सरकार अब तक नहीं हटवा पाई तो कैसे आशा की जाये की अगले कुछ दिनों में स्टे हट जायेगा । इसलिए जिनके पास prt का ओपसन नहीं है वो तो शांति से jrt में पड़े रहे लेकिन जिनके पास prt का ओपसन है वो धीरे धीरे अपने doc निकालने की तैयरी करे । इसके लिए हडबडाने की जरुरत नहीं है । अभी मेरिट देख ले उसके बाद जिनका नाम आता है prt में निकाले और जिनका अभी पीछे है वो बाद में समय देख कर कार्य करे ।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  14. बस jrt का मोह त्यागना होगा । लोग चाह रहे है की jrt से अभ्यर्थन भी निरस्त न हो और prt में भी घुस ले । तभी इतनी प्रॉब्लम हो रही है ।

    ReplyDelete
  15. कुछ गधो को कितना बड़ा लिख दो या बता दो लेकिन समझ में नहीं आता कि ये सिर्फ सलाह है उनके लिए जो बार बार पूछते है क्या किया जाये लेकिन न तो उन्हें दिखाई देता है और न ही समझ में आता है । बस कूद पड़ते है फालतू के कमेंट करने और बहस करने । जबकि मै हमेशा कहता हूँ । अपना निर्णय खुद ले आपको क्या करना है । मै सिर्फ किसी मुद्दे पर अपने विचार बता सकता हूँ ।

    ReplyDelete
  16. मित्रोँ, आज शासनादेश नहीँ आया जिसका कारण दिन सोमवार बताया जा रहा है ।
    अत: आप लोग आराम से सो जाइये क्योँकि हमारा हर शुभ कार्य मंगलवार को हीँ पूर्ण होता है ।
    शुभ रात्रि ।।

    ReplyDelete
  17. Aj to Kisi ko Neend nahi ane wali...lekin.phir bhi good night friends

    ReplyDelete
  18. 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग 29 से
    --------------------------------------------

    अमर उजाल लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु सहायक अध्यापक भर्ती के लिए पहले चरण की काउंसलिंग 29, 30 और 31 अगस्त को होगी। काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन मेरिट लिस्ट जल्द जारी की जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। पहले चरण के बाद बचे हुए पदों के लिए फिर से काउंसलिंग कराई जाएगी।

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती टीईटी मेरिट पर की जानी है। इसके लिए करीब 68 लाख आवेदन आए हैं। मेरिट नेशनल इन्फार्मेटिक सेंटर (एनआईसी) तैयार करेगा। इसी मेरिट के आधार पर डायट प्राचार्य काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कराएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह को काउंसलिंग के दौरान प्रमाण पत्रों की जांच में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

    जल्द जारी होगी मेरिट लिस्ट, पहले चरण में तीन दिन चलेगी काउंसलिंग

    ReplyDelete
  19. बिहार उपचुनाव
    सारे कौरव पक्ष (लालू,नीतीश,++) मे खुशी का माहौल है
    सारे कौरव पक्ष अट्टहास कर रहे है..जैसे पूरी महाभारत जीत लिया हो
    पर ध्यान दे कि...युद्ध लड़ा किससे गया.
    उस अबोध बालक अभिमन्यु (सुशील कुमार मोदी) से..जो कौरओ के चक्रव्यूह मे आख़िरी गेट(४ सीट) तक लड़ता रहा.
    कौरव पक्ष इतना ही मजबूत था तो क्यो नही सारे गेट (१० सीटो) पर जीत गया??
    एक बार भी उस भोली जनता के साथ धोखा हुआ है??
    अभी अभी कुछ ही दीनो पहले की बात है...जब महाभारत की शुरुआत हुई थी
    जब श्री कृष्ण (अमित शाह) सारथि बनके और अर्जुन (नरेंद्र मोदी ) को लेकर महाभारत के युद्ध मे प्रवेश किया था
    कितना हाहाकार मचा दिया था...पूरा रण (३४१ सीट ) ही जीत लिया था
    तब कौरव पक्ष मे कोई भी इस दशा मे नही था कि कुछ बोल सके
    और आज..
    सारे दूरातमाओ एक हो गये है ...सिर्फ़ अपने लिए...सिर्फ़ अपने स्वार्थ के लिए..
    आख़िर संकट अपने अश्तित्व का जो आ गया है
    आज भले ही अभिमन्यु (सुशील कुमार मोदी )हार गया है ..पर विजेता की तरह(भाजपा सबसे बड़ा दल बनी है -४ सीट )
    लेकिन इन सारे कौरव से पांडव (नरेंद्र मोदी,अमित शाह,अरुण जेटली,राजनाथ सिंह,गडकरी ) अभिमन्यु का बदला लेंगे
    कौरव पक्ष ध्यान दे...
    अंतिम युद्ध(२०१५ बिहार विधान सभा चुनाव ) मे अभिमन्यु (सुशील कुमार मोदी ) नही....खुद अर्जुन (नरेंद्र मोदी) के मार्ग दर्शन मे होगा

    ReplyDelete
  20. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  21. सुप्रभात मित्रो
    काउन्सिलिंग हेतु यह प्रपत्र तैयार रखे, ........
    1. 10th Mark sheet
    2. 10th certificate
    3. 12th Mark sheet
    4. 12th Certificate
    5. Graduation Mark sheets of all
    years
    6. Graduation Certificate {Degree} if
    not original then New Provisional
    certificate Required with Validate 6
    Month.
    7. B.Ed. Mark sheet
    8. B.Ed. Degree or Its New
    Provisional certificate Required
    with Validate 6 Month.
    9. Caste Certificate only For {OBC/
    SC/ST/ MINORITY/other reservation
    category candidates}
    10. Handicapped Certificate/Ex
    Service Man Certificate/FF
    Certificate If
    Applicable
    11. Domicile Certificate (new,Old
    Both) if not have new then Old
    Compulsory
    12. Character certificate which
    Release By Your B.Ed. College OR 2
    New Character certificate Issued By
    two Any different-different
    Gazetted Officer.
    13. A deceleration on non judicial
    Stamp Of Rs.10 as mention in
    notification.
    14. your recent photograph 20 of
    passport size.
    15. Identity Proof Like voter card/
    Pancard/ bank passbook/ Driving
    licensee/other
    16. NCTE Certificate for college
    Affliction Verification issued by
    Your B.Ed. college or NCTE Website.
    17. 4 sets Photocopy of your all
    Documents.
    18. TET 2011 certificate Original
    Note -if your mark sheets/
    certificate or any other documents
    have any Minor Spelling Mistake
    then prepare A affidavit of Notary
    Advocate.cast/ domicile certificate
    must be online.
    इनमे से जो भी बदलाव होगा, समय आने पर सूचित किया जायेगा ।
    धन्यवाद...

    ReplyDelete
  22. Online cutoff जारी होंगे और पहली काउंसलिंग समाप्त होते ही दूसरी शुरू की जाएगी
    सहायक अध्यापक भर्ती के लिए पहले चरण की काउंसलिंग 29, 30 और 31 अगस्त को होगी। इसके लिए जल्द ही मेरिट भी जारी कर दी जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन मेरिट जारी की जाएगी। पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद रिक्त पदों के लिए पुन: काउंसलिंग होगी।

    ReplyDelete
  23. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती टीईटी मेरिट पर की जानी है। इसके लिए करीब 68 लाख आवेदन आए हैं। बैठक में तय किया गया है कि पहले चरण की काउंसलिंग तीन दिनों तक की जाएगी। इसके पहले नेशनल इन्फार्मेटिक सेंटर मेरिट तैयार करते हुए ऑनलाइन जारी कर देगा और इसकी हार्ड कॉपी राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को देगा। एससीईआरटी इसे डायट को देगा। डायट प्राचार्य इसके आधार पर ही काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कराएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा को यह भी निर्देश दिया है कि पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिक्त पदों का ब्योरा एकत्र कर दूसरे चरण की काउंसलिंग कराई जाए, जिससे पात्रों को जल्द ही नियुक्ति पत्र दिया जा सके।

    ReplyDelete
  24. प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षक भर्ती की मेरिट जल्द होगी जारी
    पहले चरण के बाद बची रिक्त पदों के लिए पुन: काउंसलिंग होगी
    बोर्ड को रिकॉर्ड मिलने की स्थिति में प्रमाण पत्रों में हुई गड़बड़ी ठीक की जा सकती है। सत्यापन की प्रक्रिया तो चयन और नियुक्ति के बाद में होगी।
    -कामता राम पाल, अपर सचिव यूपी बोर्ड

    ReplyDelete
  25. प्राप्त सुचना के आधार पर आज शाम तक सभी डाटा ऑनलाइन हो जायेगा, और जिले के आधार पर अपनी रैंक भी देखी जा सकेगी, सभी जिलो की रैंक अलग - अलग नही देखनी होगी, बस एक बार जानकारी भरने पर सभी आवेदन मर्ज होकर रैंक दिखाई देगी,
    वेबसाइट - www.upbasiceduboard.gov.in
    अभी ये लिंक under construction hai, इंतज़ार कीजिये आज शाम तक
    धन्यवाद।।
    जय हो ।।

    ReplyDelete
  26. इस 72825 भर्ती को इतनी व्यापक भर्ती इसलिए कहा जाता है क्योंकि समस्त प्रदेश के दावेदारों का समस्त जिलों में दावा है
    इसके अतिरिक्त यह जिलास्तरीय भर्ती है
    किसी भी राज्य स्तरीय चयन प्रक्रिया से इसे बाधा नहीं जा सकता है।
    आपके जिले अथवा प्रदेश के प्रत्येक जिले में जितना पद है सम्पूर्ण पदों पर चयन के बाद नियुक्ति पत्र BSAs द्वारा वितरित किया जायेगा।
    यह विज्ञापन सभी BSAs की तरफ से सचिव ने जारी किया था अतः BSA अपने जिले की सम्पूर्ण चयनितों की सूची प्राप्त होने के बाद ही नियुक्ति प्रदान करेगा।

    ReplyDelete
  27. ये प्रश्न दो साल से हम हर मीटिग के बाद अपने आप से न जाने कितनी बार पूछ चुके है । पर आज ,G.O जारी होने बाद भी इस प्रश्न का ज्यो का त्यो बने रहना उचित नही है । अब जब सरकार भर्ती करने की तैयारी के नाम पर कोर्ट के आदेश के बाद छ: महिने का वक्त ले लेने के बाद इस प्रश्न का अनुत्तरित रहना अधिक खटकता है ।
    पहला प्रश्न ये है कि काउसिंलिंग आनलाइन क्यो नही करवायी जा रही है
    7से8चक्रो मे काउसिंलिंग करबाने की बात क्यो कि जा रही है ??क्या आफलाइन काउसिंलिंग करवाने के बाहने सरकार अनावश्यक टाइम नष्ट नही करना चाहती ?
    आफलाइन काउसिंलिंग कितनी टाइमटेकिग है इसका उदाहरण हम जूनियर भर्ती मे देख चुके है जहा तीन काउसिंलिंग मे 3,5,10 गुना बुलाने परभी अभी लगभग 10 हजार ह सीट्स खाली है । फिर भी 72825 मे केबल 3 गुना बुलाने की बात क्यो कि जा रही है
    ????

    ReplyDelete
  28. दोस्तों पहले आप सब को कॉउंसलिंग की तारीखों के लिए बधाई। परन्तु मेरे मन में आज कुछ सवाल उठ रहे है क्या मोर्चा के अग्रणी साथियो में भी ऐसी सोच है।

    १. ७२८५२ विज्ञापन में १०% (अर्थात लगभग ७२५० पद) शिक्षा मित्रो के लिए थी अब क्या वो हमे मिलेंगी क्यों की शिक्षा मित्र १००% हो चुके है। एवं उस के किये हमारे अग्रणी साथी क्या प्रकृया अपना रहे है।

    २. जब कॉउंसलिंग ऑफ़ लाइन हो रही है तो इतना नाटक क्यों किया गया सॉफ्टवेर, स्कैनिंग आदि का।

    ३. क्या चयन में पारदर्शिता लाने के लिए हमारे अग्रणी साथियो ने कोई रणनीति बनाई है की कोई अपात्र चयनित न हो सके या सिर्फ अपनी अपनी सीट पाके भूल जाएंगे।

    मेरे उक्त सवाल टेट पास हर साथी का है अगर विचार जरूर करे तथा कोई रणनीत जरूर बनाए।

    जय टेट मेर्रिट

    ReplyDelete
  29. आज जारी होगी कटआँफ --हीरालाल गुप्ता

    स्त्रोत -ईटीवी यूपी

    ReplyDelete
  30. शून्य डिग्री (0°) देशांतर
    रेखा अन्टार्कटिका के अतिरिक्त जिन 8
    देशों से गुजरती है वो देश निम्न हैं:-
    ----------------------------------
    Trick:-"GAT ME BSF"
    ----------------------------------
    G- घाना
    A- अल्जीरिया
    T- टोगो
    M- माली
    E- इंग्लैंड
    B- बर्किन्फासो
    S- स्पेन
    F- फ्रांस

    ReplyDelete
  31. 1. Chief Economic Advisor - Siddharth Tiwari
    2. Chief Election Commissionor -
    V.S.Sampath
    3. RBI - Raghu Ram Rajan
    4. RAW - Alok Joshi
    5. SBI - Arundhyuti Bhattyacharya
    6. SEBI - U.K. Sinha
    7. IB - Saiyad Ashif Ibrahim
    8. IBPS - Mr.Anup Sankar Bhattacharya
    9. IRDA - T.S.Vijayan
    10. ISRO - Dr. K. Radhakrishnan
    11. NABARD - Dr. Harsh Kumar Bhanwala
    12. NASSCOM - R. Chandrasekhar
    13. SSC - Amitava Bhattacharyya
    14. TRAI - Rahul Khullar
    15. UGC - Ved Prakash
    16. UPSC - Smt. Rajni Razdan
    17. DRDO - Avinash Chander
    18. FICCI - Sidharth Birla
    19. ASSOCHAM - Rana Kapoor
    20. CAG - Shashi Kant Sharma
    21. CBDT - K.V. Chaudhary
    22. CBI - Ranjeet Sinha
    23. CCI - Ashok Chawla
    24. National Commission for women -
    Mamta
    Sharma
    25. National Innovation Commission - Sam
    Pitroda
    26. National Security Advisor - Ajit Kumar
    Doval
    27. Press Trust of India - K N Shanth Kumar
    28. Attorney General of India - Mukul
    Rohatgi
    29. Bombay Stock Exchange - Ashish Kr.
    Chauhan
    29. National Stock Exchange - Chitra
    Ramkrishna
    30. Press Council of India - Marandey Katju

    ReplyDelete
  32. राष्ट्रपति केअनुच्छेद=>
    TRICK:- "पकानी कोका दुखो दशम"=>
    प = पद-52
    का = कार्यपालिका प्रधान-53
    नी = निर्वाचन-54
    को = कोटा-55
    का = कार्यकाल-56
    दु = दुबारा नियुक्ति की योग्यता-57
    खो = X
    द = दशा-59
    श = शपथ-60
    म = महाभियोग-61

    ReplyDelete
  33. समाज की एक कड़वी हकीकत:-
    .
    जिसके गवाह हम सब हैं, जिसके जिम्मेदार हम सब हैं।
    .
    यह दर्दनाक घटना एक परिवार की है। जिसमें परिवार का मुखिया, उसकी पत्नी और दो बच्चे थे। जो जैसे तैसे अपना जीवन घसीट रहे थे।
    .
    घर का मुखिया एक लम्बे अरसे से बीमार था। जो जमा पूंजी थी वह डॉक्टरों की फीस और दवाखानों पर लग चुकी थी। लेकिन वह अभी भी चारपाई से लगा हुआ था। और एक दिन इसी हालत में अपने बच्चों को अनाथ कर इस दुनिया से चला गया।

    रिवाज के अनुसार तीन दिन तक पड़ोस से खाना आता रहा, पर चौथे दिन भी वह मुसीबत का मारा परिवार खाने के इन्तजार में रहा मगर लोग अपने काम धंधों में लग चुके थे, किसी ने भी इस घर की ओर ध्यान नहीं दिया।

    बच्चे अक्सर बाहर निकलकर सामने वाले सफेद मकान की चिमनी से निकलने वाले धुएं को आस लगाए देखते रहते। नादान बच्चे समझ रहे थे कि उनके लिए खाना तयार हो रहा है। जब भी कुछ क़दमों की आहत आती उन्हें लगता कोई खाने की थाली ले आ रहा है। मगर कभी भी उनके दरवाजे पर दस्तक न हुयी।
    माँ तो माँ होती है, उसने घर से रोटी के कुछ सूखे टुकड़े ढूंढ कर निकाले। इन टुकड़ों से बच्चों को जैसे तैसे बहला फुसला कर सुला दिया।
    .
    अगले दिन फिर भूख सामने खड़ी थी। घर में था ही क्या जिसे बेचा जाता, फिर भी काफी देर "खोज" के बाद चार चीजें निकल आईं। जिन्हें बेच कर शायद दो समय के भोजन की व्यवस्था हो गई।
    बाद में वह पैसा भी खत्म हो गया तो जान के लाले पड़ गए।
    भूख से तड़पते बच्चों का चेहरा माँ से देखा नहीं गया। सातवें दिन विधवा माँ ही बड़ी सी चादर में मुँह लपेट कर मुहल्ले की पास वाली दुकान पर जा खड़ी हुई। दुकानदार से महिला ने उधार पर कुछ राशन माँगा तो दुकानदार ने साफ इनकार ही नहीं किया बल्कि दो चार बातें भी सुना दीं।
    उसे खाली हाथ ही घर लौटना पड़ा। एक तो बाप के मरने से अनाथ होने का दुख और ऊपर से लगातार भूख से तड़पने के कारण उसके सात साल के बेटे की हिम्मत जवाब दे गई और वह बुखार से पीड़ित होकर चारपाई पर पड़ गया।
    बेटे के लिए दवा कहाँ से लाती, खाने तक का तो ठिकाना था नहीं। तीनों घर के एक कोने में सिमटे पड़े थे।
    माँ बुखार से आग बने बेटे के सिर पर पानी की पट्टियां रख रही थी, जबकि पाँच साल की छोटी बहन अपने छोटे हाथों से भाई के पैर दबा रही थी। अचानक वह उठी, माँ के कान से मुँह लगा कर बोली "माँ भाई कब मरेगा???"
    माँ के दिल पर तो मानो जैसे तीर चल गया, तड़प कर उसे छाती से लिपटा लिया और पूछा "मेरी बच्ची, तुम यह क्या कह रही हो?"
    बच्ची मासूमियत से बोली, "हाँ माँ ! भाई मरेगा तो लोग खाना देने आएँगे ना???"------------
    .
    कृपया अपनी दौलत से मंदिरों में या धर्म के नाम पर चढ़ावा चढ़ाने की बजाय किसी असहाय भूखे को खाना खिलाकर पुण्य प्राप्त करें।
    भगवान भी खुश होंगे और आप भी।

    ReplyDelete
  34. Q1918. ● देश का पहला लौह-इस्पात कारखाना कब और कहाँ लगा—
    1875 ई., कुल्टी (प. बंगाल)
    Q1919. भारत में पहला एल्युमीनियम कारखाना कहाँ लगा?
    1937 ई. आसनलोन
    Q1920. SAIL का पूरा नाम क्या है?
    स्टील अथॉरटी ऑफ इंडिया लि.
    Q1921. सेल की स्थापना कब की गई?
    1973 ई.
    Q1922. ब्रिटेन के सहयोग से कौन-सा कारखाना निर्मित है?
    दुर्गापुर (प. बंगाल)
    Q1923. रूस के सहयोग से कौन-सा कारखाना निर्मित है ?
    बोकारो (झारखंड)
    Q1924. राऊरकेला स्टली कारखाना किस देश के सहयोग से निर्मित है
    जर्मनी
    Q1925. रूस के सहयोग से दूसरा कौन-सा कारखाना निर्मित है
    भिलाई (छत्तीसगढ़)

    ReplyDelete
  35. S.p government 72825 teacher bharti tet merit se krne ko bta rahi apni uplabdhi...ise kya kahege.? (sb jante hai suprime court ka dar hai,)

    ReplyDelete
  36. आज हमारा 3 वर्षो का कडा संघर्ष साई की दया से पूर्ण हुआ यह सच्ची लगन,अटूट विश्वास का फल है।
    आज आँखें खुशी के आँशुओँ से भरी हैं।अब रैंक आने की बाट देख रही हैँ1
    आप सभी टेट भाइयों को बधाई।
    जय जय टेट मेरिट।

    ReplyDelete
  37. sir ji dukh ki bat hai aaj sai ke vajood per sawal hai

    ReplyDelete
  38. उत्तरप्रदेश और उत्तर प्रदेश वासियो के लिए तीन क्षेत्र में इलाहाबाद की भूमिका
    सदैव अहम और महत्वपूर्ण रही हैऔर रहेगी -
    1 - UP BOARD ALLAHABAD - शिक्षा की बुनियाद मजबूत करने के दृष्टिकोण से -
    हाई स्कूल और इण्टर मीडिएट की U.P बोर्ड परीक्षा को सर्टिफाई करने के लिए ...!
    2 - HIGH COURT ALLAHABAD - दो प्रकार से पापो को धोने के लिए -
    चाहे जितना पाप कर लो धोने इलाहाबाद ही आओगे कभी उच्तम न्यायलय
    तो कभी गंगा , यमुना और सरस्वती की धारा में ....!
    3 - SANGM ALLAHABAD - संसार से आवाजाही के बंधन से मुक्त होना है तो अंतिम यात्रा भी इलाहाबाद की ही करनी होगी ....!!
    शिक्षा से लेकर साहित्य तक जीवन से लेकर मृत्यु तक इलाहाबाद का अपूर्णीय योगदान रहा है !!
    जय इलाहाबाद !!

    ReplyDelete
  39. नेगेटिव लोगों का कहना -----
    19 को जी ओ आ
    रहा था,,,नहीं आया । नेताओं ने झूठ बोला ।
    23 को जी ओ आ
    रहा था ,,,,नहीं आया । नेताओं ने झूठ बोला
    अब जी ओ आने के बाद -----
    जी ओ पर sign नहीं है
    भाई ,,,फर्जी जी ओ है ।
    नेता झूठ बोल रहे हैं ।
    इसके बाद का नकारात्मक रोना
    अरे रैंक नहीं आ रही,,,,,
    अरे कट ऑफ नहीं आ
    रही ,,,,
    अरे काउंसलिंग में नम्बर तो आ गया ,,,पर गृह जनपद
    नहीं मिल रहा
    अरे काउंसलिंग लैटर तो मिल गया लेकिन अपॉइंटमेंट लैटर
    नहीं मिल रहा ।
    अरे लैटर तो मिल गया पर
    सैलरी नहीं मिल
    रही
    अरे कई साल से सैलरी भी मिल
    रही है ।
    और इंचार्ज / प्रधानाध्यापक भी बन गए । कई
    साल से कई बार झंडे भी फहरा दिए ।
    ******************
    फिर भी नेगेटिव
    और फिर आएगा 6 या 7 साल बाद सबसे बड़ा प्रश्न कि
    """" sc ने जो अंतरिमआर्डर
    दिया था ,,,कहीं हमें अब
    हटा तो नहीं दिया जायेगा ।,,,,,
    *********************************
    तो हे नकारात्मक लोगों अब रोना छोड़ो ।
    अब तो रोते आते बच्चे को चुपाकर पढ़ाने का समय आ गया है

    अब भी अगर रोते रहोगे तो उसे कौन चुपायेगा ?

    ReplyDelete

  40. दोस्तों,
    कब क्या होगा यह पता चल गया है जल्द ही शासनादेश भी मिल जायेगा। अब करिये काउंसलिंग की तैयारी

    ReplyDelete
  41. कुछ लोग कल से चिल्ला रहे है कि जीओ उनके पास है लेकिन पोस्ट नही कर सकते,
    ऐसे लोग सरासर झूठ बोल रहे है,
    कल अधिकारियों की बैठक हुई थी जिसमें काऊंसलिंग की डेट डिसाइड हुई थी,
    और जी ओ पर चर्चा हुयी थी,

    आज जी ओ को सभी डायटो पर भेज दिया जाएगा, उसके बाद ही जीओ बाहर आ पाएगा।

    ReplyDelete
  42. He prabhu,
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    .
    .

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    Ab to dershn do bhakton ko!!!!!!!!!

    ReplyDelete
  43. sun raha hi na tu...................

    ReplyDelete
  44. aaj meri jindagi me pahli pahli bar.......................

    ReplyDelete
  45. कुछ लोग कल से चिल्ला रहे है कि जीओ उनके पास है लेकिन पोस्ट नही कर सकते,
    ऐसे लोग सरासर झूठ बोल रहे है,
    कल अधिकारियों की बैठक हुई थी जिसमें काऊंसलिंग की डेट डिसाइड हुई थी,
    और जी ओ पर चर्चा हुयी थी,

    आज जी ओ को सभी डायटो पर भेज दिया जाएगा, उसके बाद ही जीओ बाहर आ पाएगा।

    ReplyDelete
  46. सभी टेट भाइयों को सादर नमस्कार,
    साथियों,
    जैसा कि इस खबर से सभी लोग अवगत हैं कि शासनादेश जारी हो गया है तो अब मेरिट को लेकर उठापटक शुरू हो गयी है.हमारे कई भाई मेरिट भी घोषित कर चुके हैं.कुछ भाई अभी अनुमान भी लगा रहे हैं.कुछ अकेडमिक भाई कल इलाहाबाद मे मीटिंग भी कर रहे हैंऔर उस मीटिंग मे खास तौर पर उनको बुलाया गया है जिनका टेट मे ११४या उससे नीचे है.ऐसा क्यों है मुझे नही पता.लेकिम इतना साफ है कि उनका मानना है कि मेरिट ११५ से नीचे नही आएगी.हालांकि मै मानता हूँ कि ये उनका विचार हो सकता है.जबकि हकीकत यह है कि मेरिट कहॉ तक जाएगी यह अभी तक किसी को पता ही नही है.इसलिए मेरिट को लेकर कोई कयास न लगाया जाय तो ही बेहतर रहेगा क्योंकि अभी तक इस भर्ती के चक्कर मे अभी तक हमारे न जाने कितने भाई-बहन अपनी जान गँवा चुके है कहीं ऐसा न हो कि मेरिट को लेकर कुछ और लोंगो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाय.इसलिए मै कहना चाहूँगा कि जिन लोगों का ७२८२५
    मे हो जाता है वे लोग वास्तव मे इसके काबिल हैंऔर जिन लोंगो का नही हो पाता है वे लोग धैर्य से काम लें.भगवान बड़ा कारसाज है.एक बात और कहना चाहूँगा है तो छोटे मुँह बड़ी बात लेकिन आप लोग गौर कीजिएगा कि७२८२५लोग तो अपने बच्चे को जरूर प्राइमरी मे ही पढ़ाइगा क्योंकि आप लोग खुद प्राथमिक का हाल दोख रहे हैं कोई भी अपने बच्चे को यहाँ नही पढ़ाना चाहता.आप लोग बहुत परिश्रम एवं झंझावत को झेल कर इस पद पर पहुँच रहे हैं,इसका सदुपयोग करें.आपको प्राथिमक शिक्षा की दशा और दिशा बदलने के लिए न्याय के सर्वोच्च मन्दिर ने भारत के भविष्य की पौधशाला मे भेजा है जहाँ पर आपको एक ऐसा बगीचा तैयार करना है जो दूसरों को छॉव और फल दे सके.आपको अपनी प्रतिभा के साथ पूरा न्याय करना है.मुझे आशा ही नही पूर्ण विश्वास है कि आप कठिन परिस्थितियों मे भी अपने पथ से विचलित नही होंगे.मेरी बातों को अन्यथा मत लीजिएगा.
    धन्यवाद.

    ReplyDelete
  47. Geele kagaz ki tarah hai zindagi meri Koi jalata bhi nahi-koi bahata bhi nahi Is kadar akele hai raho me dosti ki Koi satata bhi nahi koi manata bhi nahi… - :)

    ReplyDelete
  48. Yaad Aane Wale Yaad Aaye Ja Rahe Hain;
    Mere Khyalon Kee Duniya Par Chaye Ja Rahe Hain;
    Hum Kuch Keh Rahe Hain Par Wo Chup Hain;
    Bas Mera Khat Padh Kar Muskuraye Ja Rahe Hain!

    ReplyDelete
  49. ज्योतिष और टी.ई.टी मेरिट सब मंगलवार का खेल - कहते है जिस पर साक्छात हनुमान जी का हाथ हो उसका भला कोई क्या बिगाड़ लेगा | जब अकैडमिक पर भर्ती होने जा रही थी तो स्टे मिलने का दिन मंगलवार था हाइकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के विशेष फैसले सब मंगलवार को हुए | कल में सोच रहा था काश ऐसा हो की जी.ओ भी मंगलवार को आये और भगवन ने सुन ली, आज सबसे बड़ी खुसी के दिन हनुमान जी के दर्शन जरूर करना और जानकaर लोग यदि कमिट करे तो अलग-अलग बताये कि मंगलवार को हमे कौन-कौन सी उपलब्धि मिली है, जिससे कपिल जैसे मूर्ख और जो नहीं जानते है, हमारे भाई उन सभी को पता चले हमारी ढाई साल की लड़ाई में सीता मैया को रावण के चंगुल से छुड़ा ले आने वाले, राम दूत हनुमान जिसके साथ हो उसका अखिलेश तो क्या रावण भी कुछ नहीं कर सकता जय हनुमान..................निश्चित रूप से ये स्वयं साक्छात प्रभु नहीं तो और क्या है हमारे साथ

    ReplyDelete
  50. उत्तर प्रदेश में 3 किस्म की मिल बहुत प्रसिद्ध है:

    1. शुगर मिल
    2. कपडा मिल और

    3. तू बाहर मिल

    ReplyDelete
  51. .रैंकिंग व कट ऑफ मेरिट को लेकर अभ्यर्थियों में बेचैनी व संशय बरकरार।
    जैसा कि SCERT ने ७२,८२५ भर्ती को लेकर काउन्सिलिंग की तिथियाँ तो घोषित कर दी परन्तु अभ्यर्थियों के मन में रैंकिंग व कट ऑफ मेरिट को लेकर अभी भी कई तरह तरह के प्रश्न मन में उत्पन्न होने का मुख्य कारण रैंकिंग व कट ऑफ मेरिट की तिथियाँ घोषित न करने की वजह से है। काउन्सिलिंग शुरु होने में मात्र दो दिन ही शेष हैं और यदि किसी अभ्यर्थियों को किसी सुदूर क्षेत्रों में जाने की स्थिति उत्पन्न हो गई तो ऐसे में उनके सामने समस्या उत्पन्न हो सकती है। अत: इसी आधार पर ये उम्मीद की जा सकती है कि बुधवार रात्रि तक शासन द्वारा रैंकिंग व कट ऑफ मेरिट निश्चित रुप से प्रदर्शित किए जाने चाहिए ताकि अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।समाचार लिखे जाने तक शिक्षकों की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.inपर अभी भी under construction प्रदर्शित हो रहा है।

    ReplyDelete
  52. bhaiyo may saharanpur se hu aur jrt ki counsling kra jar apne documents jma kar chuka hu kyuki abhi jrt par stay h aur gov uspr par koi dilchaspi nahi dikha rahi 1 saal se 1 stay par jawab dakhilnahi kar payi ab tak . aur ab to 2-2 stay h to time kitna lage kuch kaha nahi ja sakta. aurbsa bin affidavit k doc wapas nahi kar rahe to meri apni raay h ki hum sab jinke doc submit h wo sbhi log jahan jahan unke dic jma h. wahan jaye ikkatha hoker aur bsa par dabav bnaya jaye ki ya to bina jrt se abharthan nirast kiye aur bin affidavit k hamare doc de de prt k liye ya fir recving aur photostate se hi prt ki counsling attend karne de wi bhi likhit roop me sbhi diets par. waise jo bi saharanpur se h wo sab kal beri baag bsa office par aa jaye ikktha hoker girls boys sbhi. jitne jada students hoge utna jada baat ka prabhav pdega. warna gayi prt bi aur jrt ka koi bharosa nahi

    ReplyDelete
  53. kal sbhi 11 bje beri baag bsa office par aa jaye bin kisi condition aur affidavit k apne jrt me jma documents lene k liye taki prt me to ja sake kyuki jrt k chaakar prt se bi moka na chla jaye. jrt ka koi bhrosa to h nahi documents leke baith gaye hamare taki kahin k bi na rahe hum. ye gov hume barbaad karne aayi h ab ise isi ki bhasha me jawab dene aa jao kal 11 bje bsa office beri baag saharanpur

    ReplyDelete
  54. ggggggggggggggggggggggoooooooooooooooooooooooooooooooooooooooooogggggggggggggggggggggggggoooooooooooooooooooooooooooggggggggggggggggggggoooooooooooooooooogggggggggggggggggggoooooooooooooooooooogggggggggggggggggooooooooooo???????????????????????

    ReplyDelete
  55. नेगेटिव लोगों का कहना ----- जी ओ आ
    रहा था,,,नहीं आया । नेताओं ने झूठ बोला । जी ओ आ
    रहा था ,,,,नहीं आया । नेताओं ने झूठ बोला

    ReplyDelete
  56. 1..Kawan so kaj kathin jag mahi
    Jo nahi hoy tat tum pahi
    2..mangal bhawan amangal hari
    Trabahu so dasharat ajira bihari

    Jai bajrangbali sada sahay

    ReplyDelete
  57. bahut der se der pe aankhe lagi thi.....................

    ReplyDelete
  58. Uptet2011 tum to pojative HP kana h rank & kaha h go

    ReplyDelete
  59. UPTET 2011 JI BAAT NEGATIVE KI NAHI HAI......MUJHE BHI AISA LAGTA HAI K COUNSELLING APNE TAY SCHEDULE SE TO HONE SE RAHI......DEKH LIJYEGA KOI NA KOI AISI KHAMI JAROOR HOGI K HUM LOG KHUD KAHENGE K PLZ SCERT K NIDESHAK JI DATE AAGE BADHAIYE.....MUJHE AISA PRATEET HOTA HAI.....KYOKI ISS GOV. ME AISA KAI BAAR HO CHUKA HAI BAS ISLIYE ITNA SOCH RAHE HAI...... LEKIN FILHAAL COUNSELING TO NISCHIT HE HONI HAI BHALE HE THODA DELAY HO JAYE.......

    ReplyDelete
  60. Urgent,
    .
    .
    1. NIC k officers abhi tak lge pde hain. Sitapur DIET k data ko merge karne me prob ho rhi thi bt ab officers k anusaar ab yah solve kar li gaee hai. Humaari merit list ko nikaalne ki taiyaari me abhi bhi NIC k officers NIC me hi moujood hain. Humaare kuchh saathi bhi kuchh der pahle tak NIC me the. Ho sakta hai, abhi bhi ho.
    .
    So,
    .
    Der raat ya fir kal subah hi hum apni merit dekh paayenge.
    .
    2. G.O k baare me abhi bhi kasham-kash chal rhi hai. Bhle hi 2 aur 5 guna bulaane jaane ki ghoshna kar di gaee ho lekin sachiv mahoday abhi tak isme uljhe huye hain ki kya kiya jaaye, kya nhi.
    .
    So aisi paristhitiyon me to bda azeeb lag rha hai ki G.O baad me aayega, merit list pahle.
    .
    Khair, kuchh bhi ho, hume bharti se matlab hai aur H.L. Gupta ji ne aaj bhi saathiyon k poochhne par btaya ki 29 Aug se counselling shuru ho jaayegi.

    ReplyDelete
  61. 1) Acording to tet morcha pradesh adhyax ganesh dixit...avi thodi der pahle ham scert se aaye hai ,nideshak se jb hamne pu6a rank kb jari hogi ? Is sawal ke javab me unhone kaha aap logo ka kam n.i.c lagatar kar raha hai..nideshak g khud n.i.c gye the waha 1 dist ka data merging me ku6 problem aane ki sikayat aa rahi hai..chuki sbhi dist ki rank ek sath 1 click par 1 page par dikhayi jani hai atah sb dist. Ki marging kiye bgair rank jari nai ho payegi,

    2) dosto scert nideshak ne kaha aaj der rat nahi to kal tk merit jari krne ka pura prayas n.i.c adhikariyo dwara kiya ja rha hai..counseling apne tay smay par 29,30, 31 august ko hi hogi.

    3) dosto 1st counseling me kitne guna bulaye jayege is swal ko nideshak ji tal gye..avi kitne guna bulaye jayege is par suspence hai.

    4) dosto ganesh bhai ke anusar chuki scert ko pahli bar niyokta bnaya gya hai isliye inke adhikariyo aur karmchariyo ki anubhav heenta saf jhalak rahi hai..

    .aap log kisi v afwah par dhyan na de..thanx

    ReplyDelete
  62. किसी प्रकार का नकारात्मक न सोचिए,
    कहीं कुछ भी गड़बड़ नहीं है।
    जिन्हें ज्यादा परेशानी हो रही है वो दो घंटे सो जाए सो कर उठेंगे तो सब अच्छा दिखेगा।
    रैंक आज ही जारी किया जाएगा, रात 10 भी बज सकता है 11 भी।

    ReplyDelete
  63. Bhaiyo nic me kaam bahut teji se savdhani
    puravak ho rha h.abhi director nic me h.
    Unka kahna h ki der raat ya kal subah tak
    aap log apni merit dekh sakte h. Aisa ek jile
    ka data match na hone k deri hui h.halaki
    hm logo ko bataya gya ki vo kami door ho
    gye h. Diet ko bheja jaane vaala instruction
    taiyar ho gya tha. Ho sakta bhej b diya gya
    ho.g.o. k saval par, aur kitne guna bulaye
    jayege, kanni kaat rhe h. Kah rhe h g.o. to aa
    gya h.
    Lekin itna to tay h ki counselling 29 se shuru
    ho jayegi.yaha scert me dekh kar to yehi lag
    rha hai. Kyoki ye log mehnat kar rhe h.
    Jai tet

    ReplyDelete
  64. जूनियर भर्ती के सम्बन्ध में योगेश शर्मा की याचिका पर दिए डिवीजन बेंच के आदेश को देखकर ऐसा लग रहा है कि माननीय जज महोदय अभ्यर्थियों से कहना चाहते हों कि तुम लोग जूनियर पर भरोसा करके कहीं prt की काउंसिलिंग ना छोड़ देना ..... उस आदेश का सरल तथा भाव युक्त शब्दों में अनुवाद प्रस्तुत कर रहा हूँ ....

    ReplyDelete
  65. इस भर्ती में नियुक्ति पर तो पहले से ही स्टे लगा हुआ है जिसे हटाने लायक कोई जवाब ना होने के कारण सरकार उस याचिका पहले ही डेट-डेट का खेल खेलते हुए भी काउंसिलिंग पर काउंसिलिंग कराती जा रही है ,,, इनकी हरामखोरी का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा कि आज फिर intrustion लेने के लिए 14 दिन का समय माँग रहे हैं ,,, याची को इस याचिका पर बिना वजह स्टे माँग रहा है जबकि सब जानते हैं कि सरकार खुद ही इस भर्ती को शुरू नही करना चाहती थी ,वो तो शैलेन्द्र श्रीवास्तव की दुष्टता के चलते सरकार को मजबूरी में यह ड्रामा करना पड़ गया ,,

    ReplyDelete
  66. अब योगेश शर्मा की याचिका पर हुए आदेश को पढ़िए और देखिये यही लिखा है या नहीं ....

    ReplyDelete
  67. website k anusar
    See Your 72825 Recruitment
    Merit In all Districts
    Happy day to all my dear brothers sisters.
    1. Copy of GO 10 pm will be updated. The
    department has given 8 o'clock last night.
    2. Your rank today fro10 pm http://
    upbasiceduboard.gov.in . You can see gov.in.
    How To See Your 72825 Recruitment Merit In
    all Districts-
    Step- 1 Open official web siteStep- 2 Put
    click on For 72825 Merit
    Step- 3 put your TET 2011 Roll Number And
    DOB[date of birth]
    Step- 4 Put security Code
    Step- 5 then Summit
    Step- See Your Merit In all Districts

    ReplyDelete
  68. मुझे तो लग रहा है डायमण्ड इस समय मजाक के मूड मेँ है ।
    भाई आज 26 भी जा चुकी है किन्तु केवल मौखिक रुप से यह कहना कि हम 29 से काउंसलिँग करेँगे वो भी न तो लिखित एवं स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए और न हीँ यह स्पष्ट किया कि काउंसलिँग की प्रकृया क्या होगी ???
    बात नकारात्मक सोच की नहीँ बल्कि तार्किक सोच की है ।

    ReplyDelete
  69. हम सब इन्तजार में बैठे हैं कि कब साईट खुले और हम सब उस पर आक्रमण कर दें ।
    ईसी वजह से साईट डर गयी है। उसको मनाने में एनआइसी अधिकारी रात दिन एक किये हैं । सचिव तो आज एनआइसी आफिस में ही डेरा डाले बैठे हैं। मारे टेन्शन के उन्होंने उन्होंने दुपहरी का खाना वाना भी नही खाया।

    इधर GOपर गिद्ध दृष्टि लगी हुई है। कि बस एक बार कुछ दिख जाये,,फिर तो ऐसी की तैसी।

    ReplyDelete
  70. खैर एक सलाह देता हूँ ।
    साईट का डर देर रात या कल तक समाप्त हो सकता है। इसलिए तब तक ठंडा वंडा पीकर रिलेक्स रहें । डोन्ट वरी,,,

    एनआईसी स्रोतों के अनुसार कार्य तो लगातार हो रहा है। कब खत्म हो जाये कोई नही जानता इसलिए स्पष्ट सूचना नही दे पा रहा । हो सकता है। आप खा पीकर जैसे ही लोट लगाये ,,उधर रैंक वैंक मेरिट वेरिट आ धमके ।

    आज दिन भर सब Net पर बैठे रहे,,,क्या करें
    नौकरी जो न कराये ,,

    ReplyDelete
  71. आज अब तक न तो मेरिट जारी की गयी और ना ही रैंक| GO तो गधे की सिंह की तरह गायब हैं| यह चिंता का विषय तो हैं ही लेकिन इतना भी नहीं की अपनी नींद और चैन खोया जाये| इंतजार तो हम कर ही रहे हैं लेकिन हमारे साथ इसका इंतजार अधिकारी भी कर रहे होंगे| क्योकि एक तो उच्चतम न्यायालय की आवस्यम्भावी डाट का दर साथ में अवमानना का भय| ऊपर से समाचार पत्रों के माध्यम यह सूचना अब लगभग आधिकारिक हो गयी हैं| इसको अब अधिकारी या सरकार इंकार नहीं कर सकते| अब तो यह भर्ती पूरी करनी ही पड़ेगी| जरुर कोई तकनीकी समस्या आ रही होगी| जिसके कारण विलम्ब हो रहा होगा|

    ReplyDelete
  72. जिस बात की बेचैनी आप सबको है उसी बात की बेचैनी हम सब को भी है
    आखिर वोह आया क्यों नहीं अब तक जिसका हमें इंतज़ार है.
    निश्चिंत रहें वोह आएगा तैयार हो रहा है
    यह इंडिया है यहाँ पर टाइम पर कुछ नहीं होता राजनीतिक नेता भौंकता भी नहीं.
    Nic में पूंछा तो मंद मुस्कान से कहा काम शताब्दी से भी तेज चल रहा है जैसे ही पूरा होता है बेवसाइट अपडेट कर देंगे यह आज रात भी अपडेट हो सकता है सुबह भी हो सकती है.
    GO के बारे में पूंछा तो बताया उसका क्या वोह तो पहले ही जारी हो चुका है डेट आपको मिल ही गई हैं 29 30 31 निश्चिन्त रहें. चलो भाई आज रात से कल सुबह तक वही पुराना बाला धैर्य फिर रख लेते हैं . माननीय हीरालाल जी जल्दी से हम सब की बेचैनी दूर करिये नहीं तो आपकी बेचैनी शुरू हो जाएगी.
    जय जय टीईटी मेरिट
    भगवान सबकी आशाओं को पूरा करे
    सबको अध्यापक का जॉब मिल जाये

    ReplyDelete
  73. संघर्षो में यदि कटता है तो कट जाए
    सारा जीवन,
    कदम-कदम पर समझौता मेरे बस की बात नहीं"

    ReplyDelete
  74. सरकारी अस्पताल का कड़वा सच...!
    डाक्टर नर्स पे मरता है और मरीज फर्श पे
    मरता है...!!

    ReplyDelete
  75. आज किसी भी हालत रैंक जारी हो जाएगी, ये स्वाभाविक है कोई तकनीकि खराबी हो, पर हम बहुत परेशान हो चुके है, इसलिए बस मन एक डर सा बना रहता है, पर अगर आज रैंक जारी नही होती है, तो ये भी निश्चित है कि 29 से काउन्सलिंग बहुत मुश्किल हो जाएगी, साथ ही यहाँ ये कहना होगा कि 29 से काउन्सलिंग ना हो ये भी बहुत मुश्किल है, क्योंकि अगस्त में हर संभव एक काउन्सलिंग होना निश्चित है, तो साथियों धैर्य बनाए रखे, वेबसाइट under construction है तो कुछ तो हो ही रहा है, अब बात बस घंटो और मिनटों पर आ चुकी है, जल्द ही नयी ताजगी मिलने वाली है, ।। जय हो ।।

    ReplyDelete
  76. सुनील दत्त - नर्गिस
    ऋतिक रोशन - सुजेन खान
    अतुल अग्निहोत्री - अलविरा खान
    रोहित राजपाल - लैला खान
    किशन चंदर - सलमा सिद्दीकी
    नाना चुडास्मा - मुनिरा जसदानवाला
    अजय अरोरा - सिमोन खान
    आदित्य पंचोली - ज़रीना वहाब
    अजीत आगरकर - फातिमा घन्दिल्ली
    सुनील शेट्टी - माना कादरी
    सचिन पाइलेट - सारा अब्दुल्लाह
    अरुण आहूजा (गोविंदा के पिताजी ) - नजीम
    शिरीष कुंदर - फरहा खान
    सुंदर c - खुशबू
    अरुण गवली - आयशा
    मनोज वाजपेयी - शबाना रजा
    पंकज कपूर - नीलिमा अज़ीम
    गुंडू दिनेश राव - तबस्सुम
    अनिल धारकर - इम्तिआज़ गुल
    शशि रेखी - वहीदा रहमान
    राज बब्बर - नादिरा ज़हीर
    कर्नल सोढ़ी - नफीसा अली
    मयूर वाधवानी - मुमताज़
    रंधावा - मलिका खान
    विष्णु भागवत - निलोफर
    किशोर कुमार - मधुबाला (मुमताज़ बेगम)
    v s नाइपाल - नादिया
    कबीर सुमन - सबीना यास्मिन
    राजीव राय - सोनम (बख्तावर)
    बी आर इशारा - रेहाना सुल्तान
    समीर नेरुकर - तसनीम शैख़
    अनुराग मोदी - शमीम
    कमलेश्वर नाथ सहगल - जोहरा खान
    विक्रम मेहता - तसनीम
    सौमिल पटेल - अनीता अय्यूब
    भारत चन्द्र नारा - जहा आरा
    चौधरी टीनू आनंद - शहनाज
    एम एस सथ्यु - शमा जैदी
    रवि शंकर - रोशन आरा
    प्रदीप चेरियन - फौजिया फातिमा
    पंकज उधास - फरीदा
    के एन सहाय - जाहिदा हुसैन
    ब्रिज सदाना - सईदा खानम
    निर्मल पांडे - कौसर मुनीर
    विजय गोविल - तबस्सुम
    अमित मोइत्रा - नाहिद करीमभॉय
    रूप के शोरी - खुर्शीद जहाँ
    हंसलाल मेहता - सफीना हुसैन
    कुमुद मिश्रा - आयशा रजा
    रणजीत बेदी - नाजनीन
    मनोज प्रभाकर - फरहीन
    रोहित रामकृष्णनन - शबनम मिलवाला
    गनपत लाल भट्टी - शमशाद बेगम
    आर के पूरी - शहनाज़ हुसैन
    टी के सप्रू - ताजोर सुल्ताना
    रमेश भगवे - जैनब
    महेश कौल - चाँद उस्मानी
    किशोर शर्मा - मलिका बानो
    चमन लाल गुप्ता - असगरी बाई
    राजा बहाद्दुर शिवेंद्र सिंह - यमन खान
    हेमंत भोंसले - साजिदा
    विवेक नारायण - सोनिया जहाँ
    सारनाथ बेनर्जी - बेनी आबिदी
    अशोक काक - जबीं जलील
    सुमेध राजेंद्र - मासूमाँ सय्यद
    धीरज सिंह - सहर जहाँ
    गौरव करण - फातिमा मेहंदी
    मनीष तिवारी - नाजनीन
    शिफा शिरीष गोडबोले - ज़रीना मोइदु
    इन्द्रजीत गुप्ता -सुरैया
    सीताराम येचुरी - सीमा चिश्ती
    नरसिंह ज्ञान बहाद्दुर - जुबैदा बेगम
    सुमित सहगल - शाहीन
    अर्जुन प्रसाद -परनिया कुरैशी
    बालगन्धर्व - गोहर जान कर्नाटकी
    रणजीत मल्होत्रा - रुबीना बक्षी
    गजेन्द्र चौहान - हबीबा रहमान
    राजीव राव - सोनिया फतह
    संजय भौमिक -सबा नकवी
    पी जी सतीश - शकीला
    मलिन गज्जर -उमैमा बंदूकवाला
    सचिन उपाध्याय - नाजिया युसूफ
    राजिव सिंह - सनोबर कबीर
    रितेश पंड्या - रोही मिर्ज़ा
    विन्दु - फरहा नाज़
    अनिल विश्वास - मेहरुन्निसा

    ReplyDelete
  77. मेरा अपना अनुभव कहता है कि काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ेगी, प्रत्यावेदन जमा करने की तारीख जैसे अव्यवहारिक घोषित की गई थी वहीं इस बार भी किया गया है।
    रैंक भले ही आनलाइन जारी हो लेकिन कट ऑफ?
    29 अगस्त को काउंसलिंग मुझे असम्भव लग रहा है। आगे ईश्वर मालिक है ये समाजवादी उत्तर प्रदेश है, यहाँ कुछ भी मुस्कुराते हुए कर दिया जाता है।

    ReplyDelete
  78. भाई प्राप्त सूचना के अनुसार अमेठी का कुछ माजरा फसा है। आज रैंक जारी नहीं हो पाएगा। इंतजार न कीजिए अब, सुबह तक ठीक होने की संभावना।
    जो होगा अब कल ही होगा।

    ReplyDelete
  79. हा हा हा हा हा हम लोगों की हालत दुल्हन के घर वालों की तरह हो गई है जिन्हें मालूम है कि बारात दुल्हे के घर से निकल तो चुकी है लेकिन अभी तक दरवाजे पर पहुँची नहीं।
    बारात आने की देरी की वजह से तमाम तरह के बुरे ख्याल मन में आ रहे हैं।
    होता है होता है, ऐसा होना सामान्य बात है।

    ReplyDelete
  80. सो जाओ सब लोग

    रैंक कल दिखाई जाएगी

    शुभ रात्रि

    ReplyDelete
  81. vo meri neend mera chain muzhe louta do........................

    ReplyDelete
  82. is raat ki subha kab hogi......
    ??????????????

    ReplyDelete
  83. Ye rat h payasi payasi , payasi Na gujar jaye........

    ReplyDelete
  84. Kabhi nazrain milanay main
    zamanay beet jatay hain

    Kabhi nazrain churanay main
    zamanay beet jatay hain

    Kisi nay aankh bhi kholi to
    soonay ke nagrii main

    Kisi ko gher bananay main
    zamanay beet jatay hain

    Kabhi kaali siyah raatain
    humain ek pal ke lagti hain

    Kabhi ek pal bitanay main
    zamanay beet jatay hain…!!
    Good night...

    ReplyDelete
  85. aesa kuch nhi hoga dosto ..kal tak sab thik hoga aur 29 se hi coun strt ho jygi

    ReplyDelete
  86. Kab tak rahoge aakhir yoon door door hum se,.

    Milna padega aakhir ik din zaroor hum se,

    Daman bachanay walay ye berukhi hai kesi,

    Keh do agar huwa hai koi qusoor hum se.?

    Hum chhor dain gaye tum se yoon baat cheet karna,

    Tum poochtay phiro ge apna qusoor hum se.
    Gd nt..

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।