/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, August 24, 2014

Gail India Limited recruitment 2014 for gropu C non-executive posts - 81 Vacancies

GAIL (India)  Limited
(A Government of India Undertaking)
GAIL Bhawan, 16, Bhikaji Cama Place, New Delhi - 110066


GAIL (India) Limited, a Maharatna PSU, invites applications from Indian nationals for filling up for following Non Executive  posts in the pay scale of  Rs. 14500-36000 :
Gail India Limited recruitment 2014 for gropu C non-executive posts

  1. Foreman (Mechanical) : 28 posts (UR-17, OBC-5, SC-4, ST-2)
  2. Foreman (Electrical) : 28 posts (UR-18, OBC-7, SC-2, ST-1)
  3. Foreman (Instrumentation) : 13 posts (UR-7, OBC-4, SC-2)
  4. Foreman (Telecom & Telemetry) : 10 posts (UR-8, OBC-1, SC-1)
  5. Junior Superintendent (HR) : 02 posts (UR-1, OBC-1)

Apply Online : Candidates will be required to apply Online through Gail Online Website from 25/08/2014 to 11/09/2014.

For more details, please visit  for details and online submission of application : http://www.gailonline.com

Selection Procedure - Selection for Gail Foreman jobs will be on the basis of a written test and interview.

How To Apply - Though the official portal has not yet updated the recruitment notice on its site, you can visit www.gailonline.com after the August 25th and fill the online application form.

Important dates -
Starting Date of Online application forms - 25-08-2014Last Date of Submission of Application forms - 10-09-2014

19 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. 15000 BTC PRT Recruitment,

    इलाहाबाद : बीटीसी-2011 मेंपास अभ्यर्थियों व छूटे हुए बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी और बीटीसी उर्दू पास अभ्यर्थियों के लिए शिक्षकों के 15 हजार पदों पर भर्ती के लिए शासनादेश अगस्त माह के अन्तिम हफ्ते में होने जा रहा है। इसकी तैयारियां अन्तिम दौर में चल रही है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने पिछले हफ्ते ही शासन को बीटीसी के फाइनल अभ्यर्थियों के रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति के लिए प्रस्ताव बनाकर बेसिक शिक्षा निदेशक और शासन के सचिव को भेज दिया था। उस पर भर्ती के लिए मंजूरी मिल गयी है। इसका शासनादेश शीघ्र जारी हो जायेगा और उसके बाद अभ्यर्थियों से भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन लिया जायेगा। यह भर्ती प्रक्रिया 30 सितम्बर तक पूरा होने की संभावना है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि शासनादेश जारी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। यह भर्ती प्रक्रिया एक माह में पूरी होगी और शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में तैनाती कर दी जायेगी। उन्होंने बतायाकि अभ्यर्थियों से आन लाइन आवेदन लिया जायेगा जिससे कि उनको परेशानी न होने पाये। अभ्यर्थी आन लाइन आवेदन 15 दिन में पूरा करना होगा। उनको शुल्क भी आन लाइन जमा करना होगा। इसकेबाद अभ्यर्थियों की काउंसलिंग संबंधित जिले के डायट पर होगी। पूरी संभावना है कि 30 सितम्बर तक अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर दे दिया जायेगा जिससे कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी पूरीहो सके। सचिव ने बताया कि बीटीसी का प्रशिक्षण पाने वाले जिले से आवेदन करने पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति के दौरान वरीयता दी जायेगी

    ReplyDelete
  3. सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    साथियों,
    आज शासनादेश जारी ना हो पाने के कारण कई टेट बंधुओं में काफी निराशा और कुण्ठा फैल गई है किन्तु जो टेट भाई जमीनी हकीकत से वाकिफ हैं और जिनके संज्ञान में पूरा प्रकरण है वे अब भी गंभीर और आशावादी बने हुए हैं। भाइयों ! किसी भी तथ्य के दो पहलू होते हैं- एक नकारात्मक और एक सकारात्मक,,,पिछले कुछ दिनों से निरहुआ देख रहा है की कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के बन्धु अपनी विचारधारा के अनुसार किसी भी घटना/स्थिति को नकारात्मक तरीके से पेश करके कोलाहल फैला रहे हैं और टेट बंधुओं की मनोदशा पर आनंदित हो रहे हैं। निरहुआ चूँकि प्रबल आशावादी सोच रखता है और अंत समय तक जूझकर भी इस भर्ती प्रक्रिया को संपन्न कराने में सहयोग करने हेतु कृतसंकल्प है अतः अपनी आदत से मजबूर निरहुआ विपरीत परिस्थितियों में भी आज आपको कुछ सकारातमक बातें बताना चाहता है,,हालाँकि कुछ नकारात्मक प्राणी यहाँ भी जहर उगलने से बाज नहीं आएँगे लेकिन टेट बंधुओं के समक्ष "सिक्के का दूसरा पहलू" रखना निरहुआ का कर्तव्य है-

    ReplyDelete
  4. साथियों !
    जैसा की मैंने अपनी पिछली किसी पोस्ट पर जिक्र किया था की कुछ जिलों में टेट अभ्यर्थियों ने अपने मूल आवेदन के साथ ना तो टेट की मार्कशीट ही लगाई थी और ना ही टेट सम्बन्धी सूचना वाले कॉलम में विवरण ही भरा था, ऐसे अभ्यर्थियों के डाटा में सम्बंधित डायट ने शून्य (0) लिखकर भेजा था, यह सूचना हमारे टेट प्रतिनिधि मण्डल को श्री सर्वेन्द्र विक्रम जी ने दी थी और कहा था की ऐसे अभ्यर्थियों को भी चयन प्रक्रिया में शामिल होने का एक अवसर देते हुए समाचार पत्रों में सूचना प्रकाशित की जायेगी और उन अभ्यर्थियों को एक/दो दिन का समय दिया जाएगा ताकि वे सम्बंधित डायट को टेट मार्कशीट की छायाप्रति उपलब्ध करवा सकें। इससे उनका अभ्यर्थन भी बचा रहेगा और इनके द्वारा न्यायालय में जाकर भर्ती प्रक्रिया बाधित करने की संभावना भी शून्य हो जायेगी। यह स्थिति कुछ ही जिलों में ( संभवतः 12-15 जिले) है,,,ज्यादातर अभ्यर्थियों से दूरभाषिक सम्पर्क करके अथवा उनके मूल आवेदनों में संलग्नकों की जाँच करके डाटा प्राप्त कर लिया गया है किन्तु जिन अभ्यर्थियों का कोई डाटा अभी तक उपलब्ध नहीं हुआ है उनके लिए एक दो दिन का समय देते हुए संभवतः सूचना प्रकाशन का कार्य किया जाएगा। अब आप खुद ही विचार कीजिये की एक/दो दिन की देर भली है अथवा आप यह चाहते हैं की कोर्ट-कोर्ट खेलने के फैशन के इस दौर में ऐसे अभ्यर्थी अपना अलग गुट बनाकर कोर्ट पहुँच जाएँ और भर्ती प्रक्रिया बाधित करने का प्रयास करें ( मैंने 'प्रयास' करें इसलिए लिखा है क्योंकि वे चाहकर भी भर्ती प्रक्रिया रोक नहीं सकते)। सूचना प्रकाशन के बाद कोई अभ्यर्थी अनावश्यक तौर पर इस चयन प्रक्रिया में शामिल होने का दावा नहीं ठोंक पायेगा,,,और सरकार के पास भर्ती लटकाने का एक बहाना भी समाप्त हो जाएगा। सरकार बहाना बनाकर भर्ती लटकाना चाहती है किन्तु इस चक्कर में वह अनजाने में ही कहीं ना कहीं 72825 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को और भी स्थाई और अभेद्य बनाती जा रही है। फिलहाल निरहुआ अपने भाइयों से बस इतना कहना चाहता है की लम्बे संघर्ष से निराशा पैदा होना स्वाभाविक है किन्तु यह हमारे हाथ में है की हम सकारात्मक पक्ष के साथ खुश रहना चाहते हैं अथवा नकारात्मक पक्ष के साथ दुखी,,,,दुर्घटना से देर भली इसलिए आज दो दिन की देरी का 'इंजेक्शन' बरदाश्त कर लीजिये नहीं तो कल दस दिन की देरी का 'ऑपरेशन' झेलना पड़ सकता है।

    ReplyDelete
  5. उनकी हर बात आज कल पर टल जाती है .....
    और अव्यवस्था के माहौल मेँ हमारी जिन्दगी गुजर जाती है...

    ReplyDelete
  6. निरहुआ क्रांतिकारी 'विद्रोही'

    शुभ प्रभात मित्रों,
    सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    आज रविवार की छुट्टी का आनंद लीजिये और अपने नियुक्ति पत्र से मात्र 12-15 दिन की दूरियों का आनंद उठाइये

    ReplyDelete
  7. Tet Sangharsh Morcha Mau ki meeting aaj 11 a.m.par Tehasil Sadar Mau me hogi.

    ReplyDelete
  8. पेपर में 21 जिलों के अभ्यर्थियों के टेट रोल नंबर न होने की बात कही गयी है जबकि बताया गया है की मात्र 2-3 डाइट का ही शेष है ?????

    ReplyDelete
  9. GORAKHPUR TET SANGHARSH MORCHA ki ek emergency meeting aaj SUNDAY ko 10 baje PANT PARK me rakhi gayi hai. Sabhi TETION ki upsathiti aavashyak hai.

    ReplyDelete
  10. अब कुछ दिनों में आप पेपर में ये न्यूज़ सुनेंगे>>>>>>>>>>>
    नहीं हो सकी ज़मानत की अर्जी पर सुनवाई जेल में ही रहेंगे सचिव

    ReplyDelete
  11. rajesh g kaash ye news sach ho jaye....!!!!

    ReplyDelete
  12. मंजिल करीब कल घोषित होगा काऊसलिँग का कार्यक्रम
    @@@@@@@@@@@@

    टेट बेरोजगारो का आखिरी रबिवार आज
    sunday ka anand lijiye bye bye bhaiyo

    ReplyDelete
  13. still ++++++++++++++++++++++++++++++++++

    ReplyDelete
  14. जूनियर हाई स्कूल के खेल में जनरल कैटेगरी का खेल 68. पर खतम।यानि खेल केवल 72 से 68. के बीच खेला गया था।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yani sikshak bharti nahi ye kabbdi ka khel ho raha h.
      Are to in haram khoro ko iske liye BPD walo se khelna tha.
      ye sale SCINCE/MATH walo se q khel rahe h.

      Delete
    2. Ye to hona hi tha ,agar tet merit par hota to har percent age ke log inn hote .

      Delete
  15. Khayali pulav pakana bnd kro.
    aur kuchh aage ka karykram sunischit kro.
    Q ki ye kalyug h.ynha hq milta nahi chheenna madata h.
    So ab aandolan nahi krantee honi chahiye.
    Aur bade bhai isake nretitv krta aap hone chahiye.
    Q ki aap me o jajba h.jo ek jahaj k caiptn me hota h.
    Q ki jahaj ka caiptn jahaj tabhi chhodata h.jb jab jahaj k sare paisenger surkshit sthan pr phuch jate h.
    Q n o tb tk jahaj k sath doob jay.
    AISI KABLIYT SIRF AUR SIRF AAP ME H.
    APKA ANUJ-SINGHAM

    ReplyDelete
  16. All is well kahne se kuch nahi hoga Rajesh ji Well karke dekhne se sab kuch well hoga
    kyo sahi kaha na

    ReplyDelete
  17. Aasha vadi bano yaro bharti to hogi hi. Thodha Vilmb ho sakata hai.no tension.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।