/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, August 21, 2014

72825 Teacher Recruitment

49 comments:

  1. jin 22dist ne data nhi bheje thhe unhe aaj 4.30pm tk urgnt data bhejne ko mail hua.
    aaj 5pm pr sachiv ki meetng hui jisme ‪#‎23aug‬ ko councilling ki date, schdule aur ‪#‎sept‬ 1st week me counclng pr vichar hua sath hi online aur real time counclng pr b vichar hua.

    ReplyDelete
  2. मेरे प्यारे टेट मोर्चा के अग्रिम पंक्ति साथियों आप हर साल ज़रुर देखते होंगे के चुनाव से पहले जो पार्टियाँ एक दुसरे की धुर विरोधी होती हैं । वो चुनाव के समय या चुनाव के बाद उन्ही विरोधी पार्टियों या लोगो के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने में सफल हो जाती हैं जो ऐसा नहीं करते हैं वो शासन नहीं कर पाते ।
    टेट मोर्चा के सभी साथियों को भी गठबंधन करके सरकार बनाने अर्थात भर्ती सफल करवाने का समय आ गया हैं । आप सभी से मार्मिक अपील हैं की जो भी मुद्दे रहे हो कुछ समय के लिए उन्हें भुला कर एकजुट हो जाये क्यूँ की दुश्मन बहुत शक्तिशाली है उसे पराजित करने के लिए एक होना ही पड़ेगा । एकता में ही शक्ति हैं । टेट जिंदाबाद ।।।

    ReplyDelete
  3. Aaj SCERT ne Un Sabhi 21 DIETs ko Urjent
    And Very Important Likhit Aadesh Jari Kiya
    Jinka Data Kal tak SCERT Nahi Pahucha Tha
    Aur Unhe Sham 04:30 PM tak Data Send/
    Mail Karne Ka Aadesh Diya.Aaj Sham 5baje
    se Apni Counselling Ko Lekar Shasan star
    par Meeting Thi.
    Jin 21 DIETs Ka Data SCERT Ko Nahi
    Prapth Hua Hai,Unke Naam isprakar Hai:
    1-Agra,
    2-Aligarh,
    3-Azamgarh,
    4-Bulandsahar,
    5-Chitrakoot,
    6-Etah,
    7-Farrukhabad,
    8-Kasganj,
    9-Kushinagar,
    10-Mirzapur,
    11-Amroha,
    12-Bagpat,
    13-Hardoi,
    14-Hathras,
    15-Jaunpur,
    16-Mahoba,
    17-Saharanpur,
    18-Shahjahanpur ,
    19-Siddharth Nagar,
    20-Sitapur,
    21-Varanasi,
    In Zilo Ke Tetians Apne Jile ke DIETs Ka Data
    Atisheeghra SCERT ko Bhijwaye.
    Dhanyawad

    ReplyDelete
  4. मित्रो, आज शाम 5 बजे में एटा डाइट पर फीडिंग की वर्तमान स्थति का जायजा लेने पहुँचा, प्राप्त जानकारी के अनुसार एटा जिले के सभी 55447 फार्म का डाटा सुबह ही SCERT को EMAIL द्वारा भेज दिया गया है तथा कासगंज जिले के लगभग 40000-45000 फार्म में से शाम तक कुल 28238 की फीडिंग हो चुकी थी। फीडिंग कर रही एजेन्सी के अनुसार कल देर रात तक हर हाल में डाटा SCERT को भेज दिया जाएगा। मित्रो शेष डाटा भेजे जाते हीआप को अवगत करा दिया जाएगा। हम डाइट और एजेन्सी के लगातार सम्पर्क में बने रहेंगे।।।।धन्यवाद।।।।। तौफीक़ आलम (जिला संयोजक), मयंक तिवारी (जिला अध्यक्ष), टीईटी संघर्ष मोर्चा(एटा)।।।

    ReplyDelete
  5. ******अति महत्वपूर्ण सूचना*******

    जैसा कि आप सभी टीईटी अभ्यर्थी जानते हैं कि सरकार और अधिकारी सर्वोच्च न्यायालय की आदेश की सरासर अवमानना कर रहैं हैं इसलिए हमारे शीर्ष बन्धु "contemt of court"का केस करने जा रहे हैं।इससे पूर्व एक प्रार्थना पत्र जिसमें सुप्रीम कोर्ट से सरकार को और समय न दिया जाये यदि दिया जाता है तो कम से कम समय दिया जाये तथा अदालत में इनको नंगा किया जाये इस संदर्भ में एक बैठक टीईटी मोर्चा बुलन्दशहर के सक्रिय सदस्यों और सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की एक अति महत्वपूर्ण बैठक 21/08/2014 को बुलन्दशहर नगर के मुख्य चौराहे पर स्थित "राजेबाबू पार्क में सांय 2:00 बजे होने जा रहीं है जिसमें टीईटी मोर्चा मेरठ के अध्यक्ष अनिल कुंडू,टीईटी मोर्चा अलीगढ़ के अध्यक्ष अमित दूबे जी हापुड़ टीईटी मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार रहेंगे।अत: सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुँचें।हम चाहते हैं ये भर्ती हो ना कि केवल नेतागिरी इसलिए यह प्रार्थना पत्र बुलन्दशहर की ओर से डाला जा रहा है सुप्रीम कोर्ट में

    ReplyDelete
  6. बुलन्दशहर से समाचार-
    आज पूरे प्रदेश के टीईटी मोर्चा के सक्रिय सदस्यों की मीटिंग लखनऊ में थी।वहीं से ही टीईटी मोर्चा बुलन्दशहर के अति सक्रिय सदस्य रामवीर शर्मा जी ने फिर से दोपहर 11:30 बजे डायट प्राचार्य को फोन किया और डाटा एस.सी.ई.आर.टी को भेजने के विषय में कड़े शब्दों में पूछा तो उन्होनें कहा कि टेक्निकल प्राब्लम् के कारण एस.सी.ई.आर.टी भेजा नहीं सका है और कहा कि जब डाटा भेज देंगे तो वो फोन कर देंगे लेकिन उनकी बात पर विश्वास नहीं हुआ फिर भी उनके पास आधे घण्टे बाद टीईटी मोर्चा के अध्यक्ष अरविन्द शर्मा ने फोन किया तो उनको भी वही जवाब मिला।कई बार फोन करने के बाद और यह कहने पर कि हम सौ से अधिक सदस्यों के साथ डायट पर धरना देने आ रहे है और डायट परिसर में तोड़-फोड़ या डायट को आग लगने की घटना के लिए आप स्वयं उत्तरदायी होगें जिसे सुनकर वो घबरा गये और 15 मिनट बाद स्वयं ही रामवीर जी से फोन पर बात करने को कहा।
    लगभग 1:30 बजे दोपहर को रामवीर जी के पास प्राचार्य का फोन आया कि बुलन्दशहर का डाटा भेज दिया गया है आप एस.सी.ई.आर.टी में जानकारी सकते है।आज अति व्यस्तता के बुलन्दशहर के डाटा के संदर्भ में में जानकारी नहीं हो पायी है।

    ReplyDelete
  7. SM KI NXT DATE 29 AUGUEST.
    INKI SUNWAYI HI NAHI HOGI

    ReplyDelete
  8. Baki diet list me 15 diets to aise jha km seats h sath hi km aawedn prtyawedn yani km feeding krna.

    Enko to sbse phle data phuchana chahiye tha.

    Bhai wah kya baat hai.

    Jada walo ka to man skte ki chalo bhai.

    Pr enko kaise maf kiya ja skta.

    Kya karwahi enpe krege schiw saheb.?

    AGar ni to smjho enko kha hi gya tha time pe kam n krna.

    ReplyDelete
  9. Avanish Yadav

    Dosto-Good Evening .........Bhai pahle to ham aapse mafi chahege ki ham apko kal ki meeting ki update nahi de paye,,,,sorry,,,,,Bhai jaisa ki aap log jante hai ki scert director ne hame jutha aswashan diya ki vo 19 ko GO jari kara dege atah unki vadakhilafi ka jawab 3 hours tak TALABANDI karke dene ka safal prayas kiya.Dusara bhai hamari meeting ka mukhya uddeshya Pramukh Sachiv Ko CONTEMPT OF COURT ki notice dena tha vo karya bhi kal safalta purwak sampann hua it means we are ready to file contempt . Bhai contempt fileing ka paisa hamare pass already sangthan ka hai aur 1-2 din me ham iski prakriya shuru kar dege.Bhai pramukh sachiv ji ke anusar hamari councelling online hogi. Kal ki meeting ka sabse bada pratifal hame ye mila ki jaisa ki scert purwa me data pratyavedano se feed karane ja rahe the lekin kal unhone data RESULT KI CD se adopt karne sambandi pratav taiyar karne ko sahmat huye jiska pratifal hame ye milega ki DANDHALI VALO ki bhais pani me chali jayegi.Bhai 5/9/14 ka andolan aap ki ray par hoga.

    ReplyDelete
  10. Rakesh Yadav

    FRNDS G.M.
    KABHI BHI AASHA AUR VISVAAS KA DAAMAN NHI CHHODNA CHAHIYE HAALAKI KUX TATHAKATHIT SVAMBHU BANE LOG HAR MADHAYAM SE HAMAME APNI UPASTHITI DARZ KARANE K LIYE GHATIYA TARKO SE AVISVAS PAIDA KARTE H.
    SATHI 19 KO G.O. BHALE NHI AAYA LEKIN US DIN THODE HI LOGO NE JO HIMMAT DIKHA KAR SCERT ME TALA BANDI KARKE SACHIV KO KO MORCHE PRATINIDHI MANDAL SE MILNE KO MAJBOOR KIYA AUR KUX POSITIVE BATE HUI JO AAJ PAPARO K NEWS ME DIKH RHA H. IN TET VEERO KI AALOCHANA FB PAR BAITHE KUX TUKCCH MANSIKTA VALE LOG KARE KAHA TAK UCHIT H.
    SATHIO U.P. TET MORCHA KABHI BHI CONTEMT FILE KAR SAKTI H SARI TAIYARI POORI H. NAKARATMAK BAATO DHYAN NA DE SANGTHAN APNE KARTVAY K PRATI PRATIBADD H. HAR UCHIT AUR PARDARSHI TAREEKE KO SANGTHAN APNAYEGA JO HMARI COUNCELLING SHURU HOGI. BAHUT SAARI BAATE HAI BAD ME SHARE KARUNGA.
    JAI HIND...JAI TET.

    ReplyDelete
  11. कल NDTV पर न्यायिक फैसलों की भाषा पर बहस हो रही थी ,
    ज्यादातर फैसले इस तरह की भाषा में लिखे जाते हैं कि फैसले खुद एक विवाद बन जाते हैं ।
    बस यही हुआ हमारे केस में ,,,,दत्तु जी को क्या जरूरत थी 15 वें संशोधन को पेंडिंग में डालने की?
    वो अनन्तिम आदेश न देकर पूरा 15 वाँ रद्द कर देते तो ये सरकार जो नाटक कर रही है ,जूनियर ,बी टी सी के नाम पर वह नहीं होता।
    इतनी हाई मैरिट के बावजूद जूनियर में चयनित अभ्यरथी भी अवसाद में हैं,कि कहीं 15 वाँ सच में रद्द है तो ,,,,,,,,
    लेकिन मैं तो ये मानता हूँ कि 15वाँ दत्तू जी के अनुसार केवल 72825 के लिये अवैध है ,और अन्य के लिये वैध ,,,,,
    अब ये जो योगेश की रिट पर स्टे हुआ है ,यह तो नियमानुसार तभी हटेगा ,जब उच्चतम न्यायालय 15 वें को अपने लिखित आदेश में मान्य कर दे ,72825 को अलग कर के।
    तो मिञो ,क्या उच्च न्यायालय का कोई जज अपना फैसला उस मामले पर कैसे दे सकता है जो ,उच्चतम न्यायालय में लम्बित है?
    याद रखना योगेश वाली रिट उच्चतम न्यायालय के बिना सुलझाई नहीं जा सकती।
    लेकिन निराश न हों ,जूनियर अटल है ,बस समय का आप जानो,,

    ReplyDelete
  12. ये मेरिट लिस्ट अगर बाद में संशोधित होती है। तो पहली क्या नींद में बनायी जाती है,

    जागो ग्राहक जागो

    जूनियर की द्वितीय काउसिंलिंग में बहुत लोगों को यह कहकर लौटा दिया गया था कि सीटस भर गयीं , पर अब उन्हीं जनपदों की तृतीय सूची में ढेर सारे पद खाली दिखा रहे हैं

    जागो ग्राहक जागो

    ReplyDelete
  13. निरहुआ क्रांतिकारी 'विद्रोही"

    शुभ प्रभात मित्रों,
    सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    साथियों,
    निरहुआ आप सभी टेट भाइयों को एक बार फिर से यकीन दिलाना चाहता है कि 72825 शिक्षक भर्ती संघर्ष में अग्रणी पंक्ति के टेट बंधु सदैव नियुक्ति प्रक्रिया हेतु प्रयत्नशील एवं संघर्षरत थे, हैं और रहेंगे। नियुक्ति प्रक्रिया के लिए क्या उचित है और क्या अनुचित, यह संगठन का शीर्ष नेतृत्व भली-भाँति जानता है और उसी के अनुरूप कार्य करता है किन्तु आजकल कुछ विभीषण हमारे मोर्चे में विशेष तौर पर सक्रिय हो गए हैं जिन्हें संगठन की निष्ठा और एकता हजम नहीं हो पा रही है। अफ़सोस इस बात का होता है की ये टेट मोर्चे से जुड़े होने का दावा करने के बावजूद अकेडमिक बंधुओं वाली भूमिका अदा कर रहे हैं। जब-जब संगठन किसी नाजुक दौर से गुजरता है और वह अपने टेट बंधुओं से सहयोग की अपेक्षा करता है तब-तब ऐसे लोगों को 'ईमानदारी' और 'सच्चाई' का दौरा पड़ जाता है, ये विभीषण अपने अनर्गल प्रलाप से टेट के अग्रणी भाइयों के ऊपर आरोप मढ़ते हुए स्वयं को निष्पक्ष एवं ईमानदार बताने लगते हैं जबकि इनकी विश्वसनीयता मात्र चंद सिक्कों पर बिकाऊ पाई गई है। एक महोदय जिन्होंने आज तक कभी संगठन को एक पैसा आर्थिक सहयोग नहीं किया और शायद ही कभी इक्का-दुक्का बैठक में शामिल हुए हों, वे आजकल 'फेक id' से काफी परेशान रहते हैं क्योंकि एक फेक id संगठन को मजबूती प्रदान करने और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में लगी हुई है जिससे इनकी नेतागिरी पर ग्रहण लग चुका है। बुजुर्ग अवस्था में पहुँचने वाले इन महोदय के कनपटी के बालों के साथ-साथ इनका खून भी सफ़ेद हो चुका है क्योंकि इन्हें टेट भाइयों के हित से ज्यादा अपना प्रभुत्व सथापित करने में दिलचस्पी है हालांकि लाख सिर पटकने पर भी आज तक इनकी सुनता कोई नहीं क्योंकि इन महोदय की इमेज 'बेपेंदी का लोटा' जैसी बन चुकी है। एक महोदय वे हैं जो हाई कोर्ट में टेट मेरिट की बजाय 'टेट वेटेज' के लिए जूझ रहे थे और ये अपने जनपद में ज्ञापन/आन्दोलन के लिए चार टेट भाई इकट्ठे नहीं कर पाते लेकिन आजकल पूरे प्रदेश को इकठ्ठा करने की बात कर रहे हैं। ये महाशय अपने आपको सर्वश्रेष्ठ और दूसरे टेट भाइयों को 'गली का कुत्ता' लिखते हैं अपनी पोस्ट पर और आश्चर्य होता है की कुछ भाई जो बाद मे संगठन से जुड़े वो इन्हें महान समझते हुए इनकी वाहवाही में ताली भी पीट रहे हैं। इन्हें इनके ग्रुप में वाहवाही और बाकी ग्रुप पर गालियाँ थोक के भाव मिलने के बावजूद ये अपने तुच्छ कर्म में निरंतर लिप्त हैं।
    निरहुआ ने आज तक कभी इतनी आलोचनात्मक पोस्ट नहीं लिखी किन्तु आज किसी के बारे में इतनी नकारात्मक बातें लिखने का उद्देश्य मात्र इतना है की टेट भाइयों को सावधान कर सकूँ और उन भेदियों से बचा सकूँ जो आजकल टेट मेरिट की खाल में अकेडमिक मेरिट का साथ दे रहे हैं। अब फैसला आपका है की घर में बैठे किसी तुच्छ मानसिकता वाले भाई की नकारत्मक सोच को हवा देकर आप खुश होना चाहते हैं या अग्रणी साथियों का सहयोग करके नियुक्ति प्राप्त करना चाहते हैं क्योंकि जहाँ तक मैं समझता हूँ विलाप करने से कुछ नहीं होता किन्तु कर्म करने से परिणाम अवश्य मिलता है।
    जय हिन्द जय टेट।

    ReplyDelete
  14. टीईटी अभ्यर्थी दायर करेंगे अवमानना याचिका
    लखनऊ (ब्यूरो)। टीईटी अभ्यर्थियों ने 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने पर राज्य सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल करने की बात कही है। उन्होंने बुधवार को एससीईआरटी मुख्यालय पर आयोजित बैठक में आक्रोश जताया। टीईटी संघर्ष मोर्चा जितेंद्र सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भर्ती के लिए 31 अगस्त की तिथि निर्धारित की थी लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया शुरू न होेने से यह साफ हो गया है कि सरकार जानबूझकर देरी कर रही है।

    ReplyDelete
  15. प्रिय टीईटी योद्धाओ
    पिछले कुछ दिनों से आपको भर्ती से सम्बन्धित नकारात्मक खबर और नकारात्मक भावो से परिपूर्ण कुछ बुद्धिजिविओ की पोस्ट आ रही है ।जिसमे लगातार ७२८२५ के भविष्य को छोडकर मात्र इस बात का जिक्र हो रहा है की कौन-कौन लोग चंदाचोरी में लगे है ।मुझे लगता है सबसे बड़ा चंदाचोर तो वो है जिन्होंने बेरोजगार अभ्यर्थियों से ३५० करोड़ वसूले है जिसकी बात ये महामहिम नही करते ।
    मैं टेट मोर्चा का न तो प्रवक्ता हु और न ही अग्रणी पंक्ति का नेता लेकिन इतना अवश्य जानता हु यश और अपयश तो उन्ही को मिलता है जो किसी कार्य को करते है जो किसी कार्य को करना ही न चाहता हो उसे ये भला सम्मान और अपमान की क्या चिंता ?
    मुझे आज भी याद है विगत दिनों में भांति-भांति के दावा की हवा किस तरह निकली है ।
    एक समान हित और समान स्वार्थ इंसान को एक साथ लाता है किसी भी व्यक्ति से मोर्चा ने उसके कनपट्टी पर पिस्टल तान कर पैसा नही लिया इसीलिए बार-बार इस बात को उठानेवाले साबित क्या करना चाहते है ?
    क्या ऐसे लोग भूल गये की -"वैचारिक मतभेद एक स्वाभाविक प्रक्रिया है "चाहे परिवार हो या संगठन कोई इससे अछूता नही रह सकता ये दोनों तो दूर की बात प्रत्येक इंसान का स्वयम से विरोधाभास और अन्तर्द्वन्द होता है ।इसलिए बार-बार इसका जिक्र करके स्वयम को अतिश्रेष्ट साबित करना किसी मूर्खतापूर्ण कार्य से कम प्रतीत नही होता इस वक्त वजाय की हमारी अगली रणनीति क्या होगी ?
    आप सब स्वयम निर्णय ले सकते है की हमारी प्राथमिकता क्या होनी चाहिए ७२८२५ का लक्ष्य या आरोप-प्रत्यारोप सम्बन्धी कार्य में संलिप्त ।
    मैं ऐसा इसलिय कह रहा हु क्योकि संगठन या परिवार की मजबूती उसके सदस्यों से होती है न की केवल एक मुखिया के कार्यशैली से ।

    ReplyDelete
  16. लड़ते रहो मूर्खो आपस में ......सरकार अपने मुख्य उद्देश्य में सफल हो रही है और "SHIKSHAMITRO "का समायोजन हो ही रहा है ।
    जिस सरकार से लड़ाई लड के विजय हासिल किये उसकी कृपा के लिए आतुर न हो और CONTEMPT के रूप में लड़ाई लड़ो ।
    और ये कपिलमुनि को अनट्रेंड टेट पास किये बिना शिक्षामित्र नही दीखते ।
    यदि वाकई में न्याय है तो राज्य सरकार और कपिल दोनों को उनके किये की सजा न्यायालय को देनी चाहिए ।
    और नियुक्ति कम से कम कंटेम्प के वक्त से माननी चाहिए न्यायालय को ।
    खैर इनसब बातो से क्या?
    आओ हम आपस में लड़े तबतक जबतक GO जारी नही होता ।

    ReplyDelete
  17. Satya vachan Satya Prakash bhai g ke >>>

    आज मन बडा दुखी है दुखी इस लिए नही है कि नौकरी नही मिल रही बल्कि इस लिये दुखी है कि जिस tet sangarsh morcha के नाम मात्र से इस पूर्ण महुमत की सरकार के छक्के छूटते थे वही मोर्चा आज आपसी मतभेद की वजह से बिखराव के द्वारा अपने असतित्व की समाप्ति की ओर अगसर है इससे ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार अपने मकसद मे(फूट डालो राज करो)कामियाव हो रही है एक सकरिय tetion होने के नाते मै आप सभी tetion(tet group) से ये निवेदन करता हू कि आप सभी लोग (उत्तर से दक्षिण &पूर्व से पश्चिम के सभी terion)आपसी मतभेद (ego) को भूलाकर एक हो कर सभी tetion की भलाई के लिये काम करे तथा सरकार के मनसूबो पानी फेर दे सभी tetion koबडी खूशी होगी...

    ReplyDelete
  18. Parso Shaniwaar, 23 Aug ko besic sixa vibhaag ki mtng bulaai gaee hai jisme humari bharti ki counselling ki date jaari ho "SAKTI" hai. Isi me counselling k off/online hone ka nirnay bhi liya jaayega.
    .
    .
    Halaki kal DIETs ko kal hi 4:30 p.m tak data bhejne k nirdesh jaari ho chuke the fir bhi S.C.E.R.T dwara jaari patr me abhi tak inn 21 DIETs ka data S.C.E.R.T pahunchna shesh rah gya hai,
    .
    आगरा, अलीगढ़, आज़मगढ़, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कुशीनगर, मिर्ज़ापुर, अमरोहा, बागपत, हरदोई, हाथरस, शाहजहांपुर, जौनपुर, महोबा, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, वाराणसी
    .
    Inn jilon k saathi dhyaan den.
    .
    .
    Iske baad kaam karega NIC.
    .
    Sara data ek software me marj kar diya jaayega. Iske baad jaari hogi merit list. Isme abhyarthi apna TET roll no. aur D.O.B se apne sbhi jilon me apni rank dekh sakega. Isi software k kaaran ol counselling ki sambhawna prabal dikhaai de rhi hai. Waise bhi jald bharti kraane ka yhi tarika hai. Nhi to off line se to 2-3 mahine lag jaayenge.

    ReplyDelete
  19. Sabhi tet group walo ko sapat hai ki vo ek sath rahe Kisi ke bahkave me maa aye
    Jai tet ekta
    Jai maata di

    ReplyDelete
  20. मित्रो नमस्कार ,कहते हैँ -आपसी फूट का ,वैरी अनुचित लाभ उठाता है एवं उसकी शक्ति मेँ इजाफा होता है ,अत:मित्रो पुन: एकजुट हो जाओ एवं अपनी महाशक्ति का ह्रास ना होने दो ।क्योँकि अब भर्ती रूपी पेड के सफलता रूपी फल पक चुके हैँ ,बस मिलने ही वाले हैँ ।करबध्द गुजारिस है कोई भी भाई नकारात्मक कमैँट ना करें ।धन्यबाद

    ReplyDelete
  21. jaunpur diet ka karya aaj 12pm tak scert pahuch jayega.
    hame satark aur akta banaye rakhana hog
    sutro se pata chala hai ki 23ko schedule aur 29se offline cons suru hogi

    ReplyDelete
  22. आशा करता हूँ कि ये अन्तिम फीडिँग और अन्तिम 23तारीख हो

    ReplyDelete
  23. जब एकता कपूर पैदा हुई
    तो डॉक्टर घरवालों से बोला :-
    बधाई हो, कौन हुआ
    जानने के लिए देखिए
    अगला एपिसोड।
    .
    .
    जब प्रभू देवा पैदा हुआ
    तो डॉक्टर घरवालों से बोला :-
    बधाई हो, बच्चा जब
    हिलना बन्द करेगा तो चैक करके
    बताएगें
    कि क्या हुआ है।
    .
    .
    जब दया(CID) पैदा हुआ तो सारे
    डॉक्टरोँ ने भागकर हॉस्पिटल के
    सारे गेट बन्द कर दिए।
    .
    .
    जब सुरेश कलमाड़ी पैदा हुआ
    तो डॉक्टर घरवालों से बोला :-
    बधाई हो, घोटाला हुआ है। जांच
    जारी है।
    .
    .
    जब दिग्गविजय सिंह पैदा हुआ
    तो डॉक्टर
    घरवालों से बोला :- बधाई हो, आपके
    साथ मज़ाक हुआ है।
    .
    .
    जब नरेँद्र मोदी पैदा हुए
    तो डॉक्टर बोला :- बधाई हो, आपके
    घर शेर ए हिन्दुस्तान पैदा हुआ
    है!
    .
    .
    जब Manmohan सिँह पैदा हुआ तब
    डॉक्टर बोला :- बधाई हो,
    सन्नाटा हुआ है!
    .
    .
    .
    केजरीवाल के पैदा होने से पहले
    डॉक्टर घरवालों से बोला :-
    बच्चा आ नही रहा है, अन्दर धरने
    पर बैठा है।

    ReplyDelete
  24. Rajesh Ji etah me 104000 forms hain fir 47000 forms me pura data feed kaise ho gay?

    ReplyDelete
  25. मेरे जांबाजों , मेरे शेरों , मेरे राणा के वंशजो ,
    हे कृष्ण की गीता को जानने और मानने वाले टीईटी अर्जुन

    जब जब 72825 के आवेदक घोर और घनघोर निराशा में डूबे हैं ।
    अभी तक का इतिहास गवाह है। कि तभी तब चमत्कार हुये हैं ।
    जब एकेडमिक भर्ती पर विलाप चल रहा था , स्टे का चमत्कार हुआ।
    जब डबल बेंच में थक गये ।तो टीईटी मेरिट से भर्ती आर्डर का चमत्कार हुआ।
    जब सुप्रीम कोर्ट से थक गये , तो 25 मार्च को चमत्कार हुआ ।

    अब दोबारा हमारे लडाके निराश हैं ।
    लिख कर रख लो मेरी बात , चमत्कार होने में कुछ ही दिन बाकी बचे हैं ।
    आज से ठीक दस दिन के अन्दर blog पर प्रत्येक टीईटी ग्रुप पर प्रश्न बदलने वाले हैं ,पोस्टें बदलने वाली है,
    आप की ये निराशा दूर दूर तक ढूंढे नही मिलेगी

    आप स्वयं किसी से प्रश्न पूछ रहे होंगे । और किसी का जबाब दे रहे होंगे ।
    हर ग्रुप पर केवल चयन की बातें होंगी ।

    कन्टेम्नट वन्टेम्नट तो होगा ही लेकिन हमारा दिमाग उसमें रुचि नही लेगा ,,

    पूछो क्यों
    क्योंकि ,, क्योंकि ,, अब क्या सब मुझे ही बताना पडेगा ।,,कुछ आप भी सोचो

    ReplyDelete
  26. Dear tetians,,,,,,, aap dekh rhe h tamam samachar patro me publish hua h ki bahut hi jald GO jari ho jayega,,,,,,,,ye news abhi 2 mahiney baad aane wali thi lakin 19 august ko SCERT ka gherav kr ke talabndi krne se jo dabaav pda usi ka nateeza h ki adhikari hosh me aa gye h aur hamare krodh aur aandolan ko shant krne k liye kutto ki tarah kaam krna suru kr diye h,,,,,, aap sochiye ydi 5 aug ka aandolan tala na gya

    ReplyDelete
  27. प्राप्त सूचना के मुताबिक
    शीघ्र ही एक बहुत
    बड़ा धमाका होने
    वाला है .......
    एक ऐसा धमाका जो ......
    टेटधारियों को दिवाली की असली ख़ुशी का अहसास
    कराएगा पर........
    H.L.gupta व् अन्य tet
    बिद्वेशियों को बिस्थापितों जैसे
    दर्द की अनुभूति कराएगा।
    सभी टेटधारी अपने इष्ट
    भगवान से इस सूचना के सत्य
    होने की प्रार्थना करें।
    जय बजरंगबली
    जय tet

    ReplyDelete
  28. एनटीटी, सीटी नर्सरी करने वालों को मिलेगी नौकरी
    इलाहाबाद(ब्यूरो)। आने वाले समय में अगर सब कुछ ठीक रहा तो सीटी नर्सरी और नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग (एनटीटी) करने वालों के लिए परिषदीय विद्यालयों में नौकरी के लिए रास्ते खुल जाएंगे। इसमें उन्हीं अभ्यर्थियों को शामिल किया जाएगा, जो एनसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित या फिर संबद्धता प्राप्त संस्थाओं से प्रशिक्षित होंगे। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की अर्हता निर्धारण और बेसिक अध्यापक सेवा नियमावली-1981 में संशोधन के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने अनुशंसा की है।
    सीटी नर्सरी और एनटीटी को शामिल किए जाने के पीछे परिषद का मत है कि ऐसे प्रशिक्षितों को प्राथमिक विद्यालयों में शामिल किए जाने से बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जा सकेगी। चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स जैसे बीएससी बीएड, बीए बीएड डिग्रीधारियों को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति की अनुशंसा की गई है। क्योंकि शिक्षा को ध्यान में रखते हुए यह अत्यंत प्रभावशाली व्यवस्था है। परिषद की ओर से यह भी सुझाव दिया गया है कि यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा देने की छूट उन्हीं बीटीसी अभ्यर्थियों को दी जाए जो तृतीय सेमेस्टर में अध्ययनरत हो। इसी तरह बीएड में कम से कम छह माह का प्रशिक्षण पूरा करने वालों को टीईटी में शामिल होने के योग्य माना जाए। जिससे प्रशिक्षण खत्म होने के बाद से ही नियुक्ति के लिए विवाद न हो।
    ये भी हैं सुझाव
    • प्राथमिक स्तर पर भाषा टीईटी का आयोजन न कराया जाए।
    •बीटीसी का नाम डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन किया जाए।
    •उर्दू शिक्षकों का चयन उर्दू बीटीसी के माध्यम से किया जाए।

    ReplyDelete
  29. DOSTO AGAR KISI BHI CANDIDATE KE PAAS UPTET 2011 MARKSHEET SANSHODHAN SE RELATED KOI NEWS HO TO JAROOR BATAAYE ....AUR AGAR KISI CANDIDATE KI MARKSHEET ME BHI KOI TRUTI HAI YA KHO GAI HAI PER DUPLICATE YA SANSHODHIT MARKSHEET NAHI MIL PAA RAHI HAI TO WO BHI SAMPARK KARE....... MAIN ALLAHABAD KE MITRO SE AAGRAH KARTI HU K AGAR HO SAKE TO PLZZ AAP KISI BHI MADHYAM SE MADIYAMIK SHIKSHA PARISHAD YANI K BOARD OFFICE SE YE JAANKAARI LEKAR BATAAYE KE WAHA SANSHODHAN START HUA YA NAHI AGAR NAHI TO KYA STATUS HAI AAP LOGO KI ATI KRIPA HOGI......MAIN SAT SATH TET LEADRS SE BHI AGRAH KARTI HU KI KRIPYA HAMARE MATTER KO BHI UTHAYE KYONKI AISE BHUT SE CANDIDATE HAI JINKI MARKSHEET KAHI UN SE KHO GAYI YA JIS SANSTHA NE VITRAN KIYA THA UNHONE KHO DI YA UNKI MARKSHEET ME CANDIDATE NAME , FATHER'S NAME, CATEGORY, D.O.B ETC KO LEKAR DIKKAT HAI....PARANTU UNKI DUPLICATE YA SANSHODHIT MARKSHEET NAHI NIKAL PAA RAHI HAI......KRIPYA AAP KISI KE PAAS KOI BHI INFORMATION HO YA AAP ME SE KOI KHUD HE INME SE KOI EK PROBLEM SE HE PARESHAAN HO TO KRIPYA JAROOR SAMPARK KARE ......DHANYAWAD.

    ReplyDelete
  30. टेट के प्रावधान ने मुख्यतः तीन संगठनों को जन्म दिया है ... एकेडमिक संघ ,शिक्षामित्र संगठन और टेट संघर्ष मोर्चा,,,,, .टेट संघर्ष मोर्चा अन्य दोनों संगठनों से इस मायने में भिन्न है कि इसमें केन्द्रीय नेतृत्व पर आँख बंद करके विश्वास नही किया जाता बल्कि कठोर आलोचनाओं द्वारा उन्हें आम समर्थकों के प्रति जवाबदेही स्वीकार करने के लिए बाध्य किया जाता है जिससे वो किसी भी हालत में संगठ...न के मूल उद्देश्यों के साथ समझौता करने का प्रयास ना कर सकें ,,,,,, ये सार्वजानिक आलोचनाएँ ही हैं जिनके बल पर टेट संघर्ष मोर्चा भारत में अब तक गठित हुए हित समूहों में सबसे बेहतर संगठन बन सका है ,,टेट संघर्ष मोर्चे ने वो कर दिखाया है जिसके होने की कल्पना ना तो मोर्चे के नेताओं ने की थी,ना उसके वकीलों ,जजों और सरकार ने ,,,,
    रैंक जारी होते ही इस महान संगठन का वजूद संकट में आ जाएगा क्योंकि डाटागिरी से टेट मेरिट नही गिरती ,,,वर्गीकरण समेत रैंक आते ही जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक सभी नेताओं की कलई खुल जायेगी ,,,,,, रैंक आते ही उत्तर प्रदेश में एक बहुत ही बड़ा सामाजिक और मानवीय संकट आने वाला है लेकिन मुझे उम्मीद है कि सभी लोग उसका सामना दिलेरी से करेंगे .....

    ReplyDelete
  31. भर्ती को लटकाने वालो और अकेडमिक गधो अगर तुम ये सोचते हो कि टेट मोर्चा कमजोर पड़ गया है तो ये तुम्हारी भूल है इसका प्रमाण ये है कि सुप्रीम कोर्ट के आर्डर और टेट मेरिट की रैकँ जारी होने के बाद टेट की हर जिले मे होने बाली छोटी छोटी टेट मिटिगँ मे भाग लेने बाले लोगो की सँख्या मे एकदम से बढोत्तरी हुई है जहाँ पहले 5 या 7 लोग मीटिगँ मे आया करते थे अब 50 से अधिक रहते हैँ।भर्ति तो तुम्हारे मुहँ मे से भी निकलवा लेगेँ।शुक्र मनाओ धरना देने की नौबत न आये

    ReplyDelete
  32. nic ने सॉफ्टवेयर की टेस्टिंग शुरू कर दी है ,क्या nic ने ऐसी कोई वयवस्था की है पिछली बार की तरह इस बार बेसिक एजुकेशन की साईट घुटने न टेके । और nic जैसी राष्ट्रीय संस्था की वजह से हमारे देश प्रदेश की नाक पुरे विश्व के सामने कटने से बच सके ।।।

    ReplyDelete
  33. नमस्कार टी०ई०टी० साथियो,,,,,,
    कल दिनांक 20/08/2014 को SCERT पर
    आयोजित उ०प्र० टी०ई०टी० संघर्ष
    मोर्चा की प्रदेश स्तरीय मीटिंग अपने
    उद्देश्य में सफल रही. मीटिंग में 40-
    जनपदों से आये 150 से अधिक
    प्रतिनिधि उपस्थित थे. मीटिंग में
    CONTEMPT OF COURT, आन्दोलन एवं
    कई अन्य मुद्दों पर विस्तार से विचार-
    विमर्श हुआ जिससे 72825 प्रा०शि०
    की भर्ती प्रक्रिया सुचारू, शीघ्रता एवं
    पारदर्शिता के पूरी हो सके. मीटिंग में हुई
    चर्चा में 40 से अधिक प्रतिनिधियों ने अपने
    विचार व्यक्त किये एवं महत्वपूर्ण
    सुझावों से अवगत कराया. तत्पश्चात
    SCERT के उप-शिक्षा निदेशक
    श्री इश्तियाक अहमद जी वार्तालाप हुआ.
    उन्होंने बताया की आज तक NIC को 52-
    जनपदों का डाटा उपलब्ध
    कराया जा चुका है. 2-3 जनपद
    का डाटा आज शाम तक पहुचने की आशा है.
    शेष जिन जनपदों ने डाटा अब तक SCERT
    नहीं पहुंचा है उनको सख्त निर्देशों के साथ
    आज पत्र जरी कर दिया है. शासन का 25-
    अगस्त तक कट-ऑफ जारी करने
    का पूरा प्रयास है मीटिंग में निम्न बिन्दुओं
    पर निर्णय लिया गया.....

    ReplyDelete
  34. 1. CONTEMPT OF COURT को फाइल
    करने एवं उसके लिए आवश्यक फण्ड
    जुटाने पर सर्वसहमती बनी.
    2. आन्दोलन पर, CONTEMPT फाइल
    हो जाने के पश्चात् एवं उत्पन्न
    परिथितियों के अनुसार आपसी सहमती से
    एक प्रदेश स्तरीय “उ०प्र० टी०ई०टी०
    संघर्ष मोर्चा” की मीटिंग बुलाकर निर्णय
    लिया जायेगा.
    इलाहाबाद हाईकोर्ट में व्यक्तिगत कार्य के
    लिए गए SCERT निदेशक महोदय
    श्री सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर जी से 19-
    अगस्त को सदानन्द मिश्र जी की एवं 20-
    अगस्त को श्री नवीन शर्मा जी से
    मुलाकात हुई तथा 20-अगस्त
    को टी०ई०टी० मोर्चा ने SCERT के उप-
    शिक्षा निदेशक जी से मुलाकात की. जिसमे
    उन्हें स्पष्ट रूप से अवगत
    करवा दिया गया है कि टी०ई०टी मोर्चा 01-
    सितम्बर को फाइल कर देगा.
    धन्यवाद.
    जीतेन्द्र सिंह, मैनपुरी

    ReplyDelete
  35. Aaj 21.08.2014 Dopahar ko TET Sangharsh Morcha ke Agra Mondal ke Adhyaksh Dr. Devesh Dwivedi ji ke netratva mein ek Pratinidhi Mondal Agra DIET par DIET Pracharya se mila Feeding ke baare mein Jaankaari lene par Pracharya Sh. Naresh Verma ji ne bataya ki pehle jo nirdesh Shasan se aya tha uske anusaar Pratyavedan ke aadhaar par feeding karke 12.08.2014 ko S.C.E.R.T. Ko data bhej diya tha lekin fir nirdesh ayaa ki feeding mool avedan se karni hai to fir dobara mool avedan se feeding kar di gayi hai. Kal shaam ko hi poori feeding ho chuki hai, kewal aise 2274 baaki forms ki feeding ki jaa rahi hai jinme TET Roll no. Nahi likha tha, unhen mool aavedan se feeding karke aaj shaam tak S.C.E.R.T. Ko data bhej diya jayega. Pracharya ne ye bhi bataya ki hum log aapke favour mein hain isiliye humne last date ke baad aye hue Pratyavedan bhi sweekaar kiye. Unhone yeh bhi bataya ki Shaasan ke adhure nirdesh ke karan hi feeding dobara karni padi aur kaam late hua.

    ReplyDelete
  36. kushinagar me abhi tak data feeding complete nahi...

    ReplyDelete
  37. Ager in logo ko cd se hi merit taiyar karni thi to pratyavedan , kyu liya aur 2011 ke form se tet roll no. kyu feed karaya ....mujhe abhi bhi shanka hai in adhikariyo per ki ye log court ki date najdek aate hi saare kaamo per jaldi kyu dikhate hai....sirf court se nachane ke liye ......

    ReplyDelete
  38. TET Bhaiyo, Na to mai neta hun aur na to sakriya sdasya mai to bas 72825 ki bharti tet marit se jald se jald chahne wala ek aam tetian hun, 19 ko mai bhi gaya tha SCERT but waha ke anya karmchari dwara bataya gaya ki 23 jilo ka data nahi pahuncha hai mujhe us par sandeh hai, ya to unhe jankari nahi ya unke dwara jhoth bola gaya, jabki allahabad ke bhaiyo ko nideshak mahoday high court me mil gaye, unke dwara batayi gayi sankhya karyalay se bhinn hai, pratapgarh jile ka nam bhi data na pahuchane wali list me hai, diet pratapgarh me kuchh sathi dwara gherav karne par, 19 ko hi bhejne ki khabar hai, aaj ke hindustan allahabad sanskarn me bhi khabar ha

    ReplyDelete
  39. ब्रेकिंग न्यूज़ ********
    19 तारीख का scert घेराव हुआ सफल
    अधिकारीयों के पसीने छूटे और मोर्चे की सलाह पर अमल करते हुए उन्होंने cd से ही डाटा तैयार करके रेंक तैयार करना शुरू
    अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार लखीमपुर सीतापुर गोंडा बहराइच और एक एन्य जिले की रेंक तैयार कर ली गई है।।
    यदि परिक्षण सफल रहा तो cd से ही सभी जिलो की रेंक जारी कर दी जाएगी
    जिससे फर्जीवाड़े की सम्भावना ख़त्म हो जाएगी ।।
    scert सूत्र से प्राप्त सूचना के अनुसार 23 को go जारी हो सकता है।।।

    ReplyDelete
  40. For JRT Behraich update.....
    Only science candidate.....
    Gen....1459
    Obc....847
    Sc.....699
    Freedom fighters.....55
    Candidate ki list lag gai h....
    Seat 321 h.....

    ReplyDelete
  41. आइये अब बारी सब की पोल खोलने की- ये कल की मीटिंग की सफलता नहीं तो और क्या है-
    1- बात शुरू करते है मोर्चे से-जो मोर्चा अपने आप को सदैव 1.5 लाख के कर्जे में (अमरेंद्र शरण जी की फीस) बता रह था वो आज सलभ तिवारी के चंदे के बंदरवाट का खुलाशा करने के बाद खुद अकेले कंटेम्प्ट की फीस देने को तैयार हो गया सीधी सी बात है, अल्लाहाबाद टीम से आगे निकलने की चाहत में एक दिन पहले आंदोलन, अब उनसे पहले कंटेम्ट लेकिन शिक्षा-मित्रो की दूर-दूर तक कोइ चर्चा नहीं की आखिर इनकी तारीख के दिन अपने केस का नंबर क्यों नहीं आता कही ऐसा तो नहीं की वहां से भी कुछ पाया है ? वैसे सलभ जी की कई बार फ़ोन कॉन्फ्रेंस में माँ बहिने हो चुकी थी बस उनका ज़मीर देर से जागा और चंदे के गोरख धंधे का खुलासा देर से ही सही लेकिन कर डाला |
    २- अब बारt करते से राकेश मणि त्रिपाठी की, इनके बारे में भिन्न-भिन्न चर्चाये व्यापप्त है, हिमांशु भाई तो यहाँ तक कहते है कि ये फर्जी आई.डी है, हालाँकि इनके बारे में एक बहुत बड़ा सच ये भी है कि इनको कभी किसी भी धरने में नहीं देखा गया न hi इन्होने कभी कोई चंदा वंदा दिया है ये केवल और केवल फेसबुक पर पाये जाते है कुछ लोग ये भी बताते है कि ये सरकारी नौकरी में है

    ReplyDelete
  42. ३- माना कि 25 तारीख को फैसले वाले दिन कई लोगो ने बकील की फीस के नाम पर पैसा बचाया लेकिन बाद में सुजीत जी ने समय-समय पर कोर्ट में चाहे 2012 वाले हो या कोई अन्य परिस्थिति उसमे निकला भी और अब बेइज्जती से डर से ही सही मोर्चा भी निकaलने को तैयार है (बिना प्रदेश में उगाई के बकील करने को तैयार)
    ४- अब बात करते है बागपत एंड कम्पनी की जिसकी कोई सुद्बुध नहीं ले रहा जो 25 तारीख का पैसा अभी तक दबाये बैठा है |

    ReplyDelete
  43. ५- अब बारी नंबर पाने की तो उसी टीम को मिलना चाहिए जो शिक्षामित्रों को रोके क्यों कि अब जब हीरोलाल सितम्बर फर्स्ट वीक में नियुक्ति करने ही जा रहे है तो कंटेम्प्ट किस बात का और चंदा किस बात का अब तो कोई भी कह देगा की कंटेम्प्ट हम अपने पैसो से करेंगे कहने में क्या है भर्ती तो हो ही रही है अब उसी को सबसे ज्यादा नंबर देना चाहिए जो हर जिले का पैसा वापिस करे जो इम्पॉसिबल है फ़िलहाल अभी तक मुझे सगठन के एक मंच पर आने की चिंता रहती थी, अब इनका कम्पटीसन ही ठीक है कम से कम बेरोजगारो का कुछ पैसा उनके हित में लगाएंगे न कि गाड़ी, मकान और शराब में पैसा उड़ाएंगे।
    ६- फ़िलहाल मोर्चे के फ्री में कंटेम्प्ट का केस लड़ने की घोसणा करने के बाद से कई चंदा चोरो के अरमान ध्वस्त हो गए अब तो कुछ नए लोग भी दो-दो हाथ चंदे के खेलने को तैयार हो गए थे | dil pe mat le yar dil pe mat le....... marjainga

    ReplyDelete
  44. कन्टेम्नट के लिये आवश्यक कार्यवाही की जा चुकी है। इस सम्बन्ध में सचिव को मौखिक रूप से एवं लिखित कागज़ पत्र से भी समझा दिया गया है।
    तो अब उन्हें चिन्ता होने को आयी है। क्योंकि अवमानना मामले में यह उच्च नही उच्चतम न्यायालय प्रकरण है। जहाँ कुछ ही सेकेण्ड में महीनों की पोल खुल जाती है।

    स्पष्ट है कि समय दो बार मुँह मांगा दिया जा चुका है। अब उस समय का हिसाब किताब देना है। कि क्या किया।

    इसलिए सचिव जी कार्य को अन्तिम मोड कहिये या मेरिट वेरिट रैंक वैंक जारी कर देने के पूर्ण प्रयास की कोशिश करना शुरू कर दिये हैं ।

    ऐसा इसलिए है क्योंकि 12 सप्ताह का पुराना समय और 8 सप्ताह का अलग से पर्याप्त होता है किसी भी भर्ती को पूर्ण करने हेतु ।

    यहाँ पूर्ण तो नही परन्तु प्रारम्भ तो करनी ही पडेगी । क्योंकि वकील को भर्ती के सम्बन्ध में कुछ तो सकारात्मक बताना ही पडेगा ।

    अवमानना मामला होगा इसलिए जज भी उस रहमता से पेश नही आने वाला , जैसे कि पहले ,,,
    हाँ एक शर्त पर जज कम कठोर हो सकता है यदि काउसिंलिंग प्रारम्भ हो जाती है तो

    वरना , अभी जो भी फीडिंग वीडिंग मरजिंग वरजिंग ढिमका फलाना आराम आराम से कोका कोला पीकर हो रहा है।
    फिर वो सख्त आदेश के चलते रात रात भर जगकर ग्लूकोज पीकर पूरा करना पडेगा ।

    क्योंकि सचिव एक बात अच्छे से जानता है कि कुछ भी हुआ , तो सरकार को क्या फर्क पड जायेगा । फर्क तो उसके कैरियर और इज्जत पर पडेगा । इसलिए टेन्शन उसे भी है , , या यूँ कहें ।। अब ज्यादा होने लगी है।

    खैर जो भी हो इतना तो मुझे अच्छे से मालूम है।
    मानो या न मानो

    ReplyDelete
    Replies
    1. टेट मोर्चा के सभी सक्रिय नेताओं एवं सदस्यों के अदम्य साहस,निर्भीकता, लगन
      एवं संघर्ष को शत शत प्रणाम।।

      Delete
    2. Friends im not an antagonist of talent. . There r some reasons to being an antagonistic of academic based recruitment. ... e.g.
      1.. There r different school boards in india and they follow their different exam n marking system.. viz... sampoornanand, waqf board, Madarsa board, urdu board, M.P. board
      , Rajasthan board etc....
      one can very easily compare marks gained by the above mentioned board's students ..Somewhere students get very high marks without attempting in the exam.
      Same process follows by the different universities on degree level...
      so here is the questions ...how a candidadate could be recruited for a government job on the academic basis ?
      friends I impose that 90% of selected candidates for any job on the academic basis belongs to any one of the above farzi board or technical education...
      I m saying this with deep sorrow U.P. men choron ne farzi marks pakar naukariyan paa li hai ...aur government ankhan band kar galat kam karti chali ja rahi hai ... government ki nazar men sabi nazayaz sahi sabhi padhai karne wali chor hain... tabhi sab dhan 22 passri karne men lagi hui hai.. if u r agree me pls must do one reply... JAI TET......

      Delete
  45. Tet morcha kabhi na to kamjor ho skta h aur na bikhar skta....hai ..hm sb ek hai.....jai tet......

    ReplyDelete
  46. Dear TET friends...gud evening
    I want to inform you that through some credible source of information from the corridor of SCERT, i got the update that news paper of 24,25 aug. are going to be important as the meeting is scheduled on 23rd of aug. but the administration is not ready to trigger the councelling (may be centralised or statewise)quickly as they dont have proper preparations such as venue, agency, G.O., software, enchordata, schedule of rotation, verification module, mannual verification gateway, most important fully approved merit list etc.
    It will take 2 or 3 days to arrange.
    MOST IMPORTANT...
    -two of the advocates of the govt. are preparating to counter the contempt of court.

    -as per my source of information this all drama is forced to set just because of the deadline by APEX COURT and they are going to carry this process next month 100% (news from inside the SCERT).

    -and the last but not least SCERT has not given or recieced any guideline to/from anywhere except completion and sending of the feeded data to them AS SOON AS POSSIBLE BEFORE CLOSING TIME OF 22nd OF AUG.


    *****
    I appreciate the work of the group and appeal to everyone that please be positive and let them do their work.
    Thankyou

    Querries can be made at..
    sachinsaxena160@gmail.com

    ReplyDelete
  47. I am totally agree with mr.TET VEERON KO SALAM and i appreciate your words.



    Regards


    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।