/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, June 6, 2014

Shiksha Mitra and BTC Trained Fighting in DM Office: डीएम कार्यालय में भिड़े बीटीसी प्रशिक्षु व शिक्षामित्र


Shiksha Mitra and BTC Trained Fighting in DM Office: डीएम कार्यालय में भिड़े बीटीसी प्रशिक्षु व शिक्षामित्र






डीएम कार्यालय में भिड़े बीटीसी प्रशिक्षु व शिक्षामित्र




बुलंदशहर: बीटीसी प्रशिक्षु और शिक्षामित्र जिलाधिकारी कार्यालय में आपस में भिड़ गए। बीटीसी प्रशिक्षु डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे थे कि शिक्षामित्रों को प्रदेश सरकार गलत तरीके से शिक्षक पद पर समायोजन कर रही है। इसी दौरान शिक्षामित्र भी वहां प्रदर्शन करते हुए पहुंच गए। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आपस में भिड़ गए। बामुश्किल एलआईयू के लोगों ने दोनों पक्षों को शांत कराया।
गुरुवार को डायट में बीटासी का प्रशिक्षण ले रहे छात्र-छात्राएं शिक्षामित्रों का शिक्षक पद पर समायोजन के विरोध में प्रदर्शन करते जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। बीटीसी प्रशिक्षुओं ने आरोप लगाया है कि शिक्षामित्रों के समायोजन में संवैधानिक नियमों की अनदेखी की जा रही है। प्राईमरी स्कूलों में शिक्षक के लिए ग्रेजुएशन के बाद दो वर्ष की बीटीसी एवं टीईटी पास होना चाहिए। जबकि शिक्षामित्र केवल इंटरमीडिएट पास ही हैं। उन्होंने कहा कि इनका समायोजन बीटीसी एवं टीईटी पास करने के बाद ही होना चाहिए। इसी दौरान शिक्षामित्र भी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए और बीटीसी प्रशिक्षुओं के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने कहा कि इस समय बीटीसी छात्र-छात्राओं की डायट में उपस्थिति दर्ज है। डायट प्राचार्य इन छात्र-छात्राओं को शिक्षामित्रों के खिलाफ भड़का कर प्रदर्शन के लिए भेज रहे हैं, जो प्रशिक्षण समय में एक दम गलत है। यह सब डायट प्राचार्य ही करा रहे। इसी को लेकर शिक्षामित्र और बीटीसी प्रशिक्षु आपस में भिड़ गए। एलआईयू के लोगों ने बामुश्किल से दोनों पक्षों को शांत कराया। शिक्षामित्रों ने कहा कि वह शुक्रवार को इनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। बीटीसी प्रशिक्षुओं के साथ एबीवीपी के सदस्य साथ रहे।
-इन्होंने कहा
शिक्षामित्र गलत तरीके के आरोप लगा रहे हैं। मेरा छात्रों को भड़काने से क्या फायदा होगा और मैं ऐसा क्यों करूंगा। आपसी लड़ाई में मेरा नाम खराब करना चाहते हैं। मेरा इस प्रकरण से कोई लेना देना नहीं है।
एसके सुमन डायट प्राचार्य।

News Source / Sabhaar : Jagran (06.06.2014)