/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, January 23, 2014

UP TGT PGT : टीजीटी-पीजीटी आवेदन की तिथि बढ़ेगी

UP TGT PGT : टीजीटी-पीजीटी आवेदन की तिथि बढ़ेगी

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड टीजीटी-
पीजीटी के लिए चल रही आवेदन
प्रक्रिया की तिथि आगे बढ़ाएगा। चयन बोर्ड के सदस्य-सचिव ललित कुमार श्रीवास्तव
का कहना है कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी से लगभग 15 दिन आगे
बढ़ेगी। इस बारे में एक-दो दिन में विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।

*********
संगीत के अलग-अलग विज्ञापन से बना भ्रम
 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से चल रही टीजीटी-पीजीटी की आवेदन प्रक्रिया और निर्धारित अर्हता पर सवाल खड़ा हो गया है। चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी-पीजीटी संगीत, संगीत (गायन), संगीत (वादन) के लिए अलग-अलग पदों की घोषणा की गई है। इससे अभ्यर्थियों में भ्रम की स्थिति बनी है।
बोर्ड ने 28 दिसंबर को प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों के लिए ये पद घोषित किए गए हैं। इनमें टीजीटी संगीत में पुरुष वर्ग में कुल आठ तथा महिला वर्ग में 18 पद हैं। साथ ही संगीत (गायन) में पुरुष वर्ग में कोई पद नहीं है जबकि महिला वर्ग में पदों की संख्या पांच है। संगीत (वादन) में भी पुरुष वर्ग में कोई पद नहीं हैं जबकि महिला वर्ग में तीन पद घोषित किए गए हैं। पीजीटी संगीत (गायन), संगीत (वादन) में पुरुष वर्ग में कोई पद नहीं हैं जबकि पीजीटी संगीत (गायन), संगीत (वादन) महिला वर्ग में क्रमश: सात एवं चार पद घोषित किए गए हैं।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संगीत विभाग के प्रो. विद्याधर मिश्र का कहना है संगीत (गायन), संगीत (वादन) में अलग-अलग पदों की घोषणा से आवेदकों में भ्रम की स्थिति है। बुधवार को इविवि की बड़ी संख्या में छात्राएं चयन बोर्ड पहुंचीं, सचिव के नाम ज्ञापन भी सौंपा। इस बारे में चयन बोर्ड के सदस्य-सचिव ललित श्रीवास्तव का कहना है कि चयन बोर्ड संशोधन जारी कर रहा है। इस बारे में एक-दो दिन में सूचना जारी कर दी जाएगी