/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, January 17, 2014

Breaking News Shashi Tharoor शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में मौत

शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में मौत

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा थरूर की मौत की खबर है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के एक होटेल में सुनंदा का शव संदिग्ध हालात में पड़ा मिला है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुनंदा दिल्ली के होटल लीला के कमरा नंबर 345 में ठहरी हुई थीं। वह गुरुवार को होटेल में आई थीं। शुक्रवार शाम को सुनंदा का शव बिस्तर पर पड़ा मिला। सुनंदा की मौत कैसे हुई, अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। होटल के कमरे को सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार के शशि थरूर से कथित संबंधों को लेकर थरूर दंपती के बीच ट्विटर विवाद सामने आया था। हालांकि बाद ने दोनों ने एक बयान जारी कर कहा था कि वह एक खुशहाल दंपती हैं।

खबर यह भी है कि सुनंदा की मौत संदिग्धावस्था में हुई है।

सूत्रों की मानें तो सुनंदा ने गुरुवार को लीला होटल में कमरा बुक कराया था।

ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को लेकर पिछले दिनों एक सनसनीखेज विवाद सामने आया है। उनकी पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर ने बुधवार को कथित तौर पर आरोप लगाया कि उनके पति (शशि थरूर) का एक पाकिस्‍तान आधारित महिला पत्रकार के साथ संबंध (एक्‍सट्रा मेरिटल अफेयर) है।

एक दैनिक के साथ बातचीत में सुनंदा ने कहा कि अब वह थरूर से `तलाक` लेना चाहेंगी। सुनंदा का यह बयान उस समय सामने आया, जब थरूर ने यह दावा किया कि उनका ट्वीटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। गौर हो कि कुछ विवादित ट्वीट को बुधवार शाम इस अकाउंट के जरिये पोस्‍ट किया गया, जिससे फॉलोवर्स हैरान रह गए। इस ट्वीट में एक पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार से संबंधित था। हैक करने के बाद इस एकाउंट से एक पाकिस्तानी पत्रकार को कुछ गलत संदेश भी भेजे गए हैं। इन संदेशों से तुरंत ही सोशल मीडिया में तहलका मच गया।

हालांकि बाद में सुनंदा और थरूर ने कहा कि उनके बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है और दोनों ने मीडिया से उनकी निजता का सम्मान करने की अपील की थी।
******************
About Shashi Tharoor -

शशि थरूर दिल्ली में भारत सरकार के मन्त्री और केरल से लोक सभा के सदस्य हैं। इससे पहले वह संयुक्त राष्ट्रसंघ के उप महासचिव थे और महासचिव पद के लिये (2006) चुनावी मैदान में थे। वह साहित्यकार (उपन्यासकार)) हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव पद की दौड़ में शशि थरूर दक्षिण कोरिया के बान की मून से हारे।

उनकी तीसरी पत्नी सुनन्दा पुष्कर है।
Born     9 March 1956 (age 57)
London, United Kingdom

Spouse(s)     Tilottama Mukherji (divorced)
Christa Giles (divorced)
Sunanda Pushkar (2010 - 17 January 2014 (her death)