/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, June 5, 2014

UPTET Candidates Advisor Sujit Singh's Views Regarding Court Matter, Counslling of TET Candidates and their Condition

UPTET Candidates Advisor Sujit Singh's Views Regarding Court Matter, Counslling of TET Candidates and their plight

According to Sujit Singh

Sujeet Singh >>

टेट साथियों व् टेट मुद्दे के सभी सहयोगियों को मेरा नमस्कार!
सरकार द्वारा डाली जा रही एक्सटेंशन एप्लीकेशन की पैरवी हेतु दिल्ली में होने की वजह से कल मैं लखनऊ आन्दोलन का हिस्सा नहीं बन सका पर कल जिस तरह लाठी चार्ज के द्वारा प्रदेश के भावी शिक्षकों की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया उससे मैं अत्यंत व्यथित हूँ ।
हमारे मोर्चे की वरिष्ठ सहयोगी सारिका श्रीवास्तव जी ने इस सम्बन्ध मे श्री अमिताभ अग्निहोत्री जी से वार्ता की इसी क्रम मे मै अग्निहोत्री जी के नोएडा स्थित कार्यालय में मुलाकात करने गया। बड़े ही सौहाद्रपूर्ण वातावरण में मेरी श्री अग्निहोत्री जी से वार्ता हुई




कल के घटना क्रम से वो पूरी तरह से अवगत व् व्यथित थे तथा कल के घटनाक्रम से सम्बंधित श्याम देव जी के लेख का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा की उनकी पूरी सहानुभूति हमारे साथ है इसके अतिरिक्त अग्निहोत्री जी ने कुछ सुझाव दिए जिसके प्रमुख बिंदु निम्न है :
१. आन्दोलन के दौरान जितने भी अभ्यर्थियों के खिलाफ f i r दर्ज की गयी है उनको राहत दिलाने में श्री अग्निहोत्री जी हमारी मदद करेगे और आगे भी अभ्यर्थियो की नियुक्ति के लिए लगातार प्रयास करेगे जिससे
सरकार् जल्द से जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करे ।
२. सरकार द्वारा डाली गयी टाइम एक्सटेंशन एप्लीकेशन पर बहस के लिए भी अग्निहोत्री जी ने सलाह दी है और बताया की एप्लीकेशन पर जब भी बहस हो कोर्ट में इसका पुरजोर विरोध किया जाना चाहिए जिससेकी सरकार को अतिरिक्त समय न मिले और यदि थोड़ा बहुत समय मिलता भी है तो आगे इस प्रकार समय न देने का आदेश दे दिया जाए ।
३. अवमानना दाखिल करने के सन्दर्भ में भी अग्निहोत्री जी ने यह सलाह दी की 17 जुन के बाद ही परिस्थितियों को देखते हुए दाखिल किया जा चाहिए अवमानना के विषय में कई बिंदु सुझाए जिससे अवमाना इतनी प्रभावशाली रहे की उत्तर प्रदेश सरकार को इस अवमानना की कड़ी से कड़ी सजा के साथ नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का सख्ती सेआदेश हो और इस अवमानना की सुनवाई के पश्चात कोइ भी सरकारे इस प्रकार अवमानना का दुस्साहस न कर सकें ।
४. सुत्रो से जानकारी मिली है की उत्तर प्रदेश सरकार के aor सत्य मित्र गर्ग जी के द्वारा रजिस्ट्रार चैम्बर में डेट के लिए जो भी प्रयास किये गए है उस पर डेट नहीं मिल पायी है । सरकार अब अपने सीनियर अधिवक्ता द्वारा डेट लेने ले प्रयास में है, चूंकि रोहतगी साहब अभी दिल्ली में मौजूद नहीं है अत: उन्ही के आने का इंतज़ार किया जा रहा है यद्यपि रोहतगी साहब आज आने वाले थे लेकिन अभी शाम तक दिल्ली नहीं आ पाए है । सत्य मित्र गर्ग जी को पूर्ण विशवास है की जैसे ही मुकुल रोहतगी साहब कोर्ट में मेंशन करेगे सरकार को डेट मिल जायेगी और उस डेट में बहस करा कर समय सीमा बढ़वा ले जायेगें ।
वास्तव में अभी जो भी परिस्थितियाँ है इनमे कुछ भी कहना मुश्किल है पर यह तो तय है की इस घटना क्रम पर हमारी पूरी तरह से नज़र है और यदि इस एप्लीकेशन पर डेट मिलाती है तब हम निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ वकीलों के माध्यम से इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा जिससे समय सीमा में वृद्धी न हो और यदि थोड़ा बहुत समय कोर्ट द्वारा दिया भी जाता है तब आदेश में आगे और समय न दिए जाने का स्पष्ट उल्लेख हो ।
""""""""""""""""""""""
आज शाम 3 से 6 बजे की बीच डाइट प्राचार्य , बी. एस . ए , जी. ई. सी प्राचार्य एवम चयन कार्यकारणी के मध्य scert निदेशक के साथ जो विडिओ कांफ्रेंसिसिंग हुई है , सूत्रों द्वारा प्राप्त तथ्य इस प्रकार है
a....6, 7 डाइट के डेटा फीडिंग अभी बाकी है
जैसे भदोही , कौशाम्बी , एटा इत्यादि को अगले तीन चार दिन में डेटा फीडिंग करने का आदेश निर्गत किये गए

b......अगले 8 से १० दिन में पूर्ण डेटा को scert द्वारा उपलब्ध कराये गए सोफ्टवेर में मर्ज करते हुए डेटा ऑनलाइन कर दिया जायेगा
c....सरकार समय सीमा बढवाने के लिए sc जायेगी , यदि अतरिक्त समय मिल जाता है तो काउंसलिंग प्रक्रिया समय सीमा के अन्दर आसानी से पूर्ण कर लिया जायेगा लेकिन यदि समय सीमा नहीं बढती है तो भी समय के अन्दर निश्चित रूप से काउंसलिंग किया जायेगा फिर भी यदि 17 जून से कुछ अतरिक्त समय लगता है तो कोर्ट से विनम्र निवेदन कर माफ़ी मांगते हुए काउंसलिंग प्रक्रिया पूरण की जायेगी
“””””””””””””””””
एक बार फिर 3 जून २०१४ को लखनऊ मे हुए सफल एतिहासिक आन्दोलन के लिए समस्त टेट अभ्यर्थियों को धन्यवाद साथ ही साथ समाचार प्लस के चीफ एडिटर अमिताभ अग्निहोत्री जी का विशेष आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ और आशा कारता हूँ की आगे भी आपका आशिर्वाद प्राप्त होता रहेगा



1 comment:

  1. wish u all d best sujit ji & amitabh ji,mujhe aasha h k is sarkar ko har trah se munh ki khani hogi.sarkar agar badle ki bhawna se kam na karti to tet merit par bharti karke credit le sakti thi.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।