/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, November 23, 2011

New Anwere Sheet/ Ans Key ready, and to be upload on UPTET 2011 WEBSITE

टीईटी की नई आंसर शीट तैयार

(New Anwere Sheet/ Ans Key ready, and to be upload on UPTET 2011 WEBSITE)


इलाहाबाद। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की नई आंसर शीट तैयार हो गई है। मंगलवार देर रात तक टीईटी वेबसाइट पर नई आंसर शीट लोड करने की कोशिशें होती रहीं। संभावना है कि आधी रात के बाद या सुबह तक सभी कोड वाले प्रश्नपत्रों के सही विकल्प लोड हो जाएंगे। अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि नए सिरे से जवाब चेक करने के बाद आपत्तियां दे सकते हैं।
टीईटी परीक्षा 13 नवंबर को सभी मंडल मुख्यालयों पर हुई थी। यूपी बोर्ड ने 14 नवंबर को आंसर शीट जारी कर दी थी लेकिन अभ्यर्थियों ने आपत्ति की कि ढेरों विकल्प गलत हैं। आंसर शीट को लेकर यूपी बोर्ड में दो हजार से अधिक शिकायतें पहुंचीं। हिन्दी, अंग्रेजी, पर्यावरण और बाल मनोविज्ञान को लेकर ढेरों आपत्तियां थीं। ज्यादातर लोगों ने एक ही तरह के सवालों पर आपत्ति जताई थी। आपत्तियों के निस्तारण के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने विषय विशेषज्ञों की पांच टीमें बनाई थीं। सभी सवालों के अध्ययन के बाद विशेषज्ञों ने विकल्प चुने और उसे वेबसाइट पर लोड करने को दिया गया। अभ्यर्थियों ने जिन सवालों पर आपत्ति की थी, उस पर विशेष तवज्जो दी गई। माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन का कहना है कि नई आंसर शीट के आधार पर ही कापियां जांची जा रही हैं।
News : Amar Ujala ( 23.11.11)
****************************************
JOIN UPTET ONLY BLOG - http://joinuptet.blogspot.com/

1 comment:

  1. uptet ke resolt mai kmia hai
    islia mere total qu.78 th unmai se 5 qu.galt the unko bhi katker 72 bchate hai lakin utet ke result main 65 dikia ja raha hai.
    main kafi ache joda hai.
    jbki mere dost ke 78 total sahi the.
    or corretion qu.ko htaker 73 he bchte hai lakin uske 80 dikia ja raha hai.......

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।