/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, November 29, 2011

RPSC declares its recruitment result for grade - second teacher as per highcourt decision

आरपीएससी ने अध्यापक ग्रेड सेकंड (माध्यमिक शिक्षा परिषद) परीक्षा- 2008 के 275 अभ्यर्थियों के रोके गए परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए
 ( RPSC declares its recruitment result for grade - second teacher as per highcourt decision)


ये परिणाम हाईकोर्ट के निर्देशानुसार मूल परिणाम के समय रोक दिए थे।

इसमें हिंदी, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी, विज्ञान और संस्कृत के अभ्यर्थी सम्मिलित हैं। पात्रता जांच में अपात्र अभ्यर्थियों के रिक्त पदों के विरुद्ध अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। अस्थाई सूची जारी की गई है।

आयोग सचिव डॉ. के के पाठक ने बताया कि पांचों विषयों में पात्रता की जांच के बाद अपात्र पाए गए अभ्यर्थियों के कारण रिक्त हुए पदों के विरुद्ध अभ्यर्थियों का अस्थाई रूप से चयन किया गया है। इनकी पात्रता की जांच नहीं की गई है।

अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर आवेदन पत्र मय प्रमाण पत्रों के 7 दिसंबर तक भेज सकेंगे। आवेदन प्राप्त होने के बाद इनकी पात्रता आंकी जाएगी। फिर पात्र अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभिस्तावित किए जाएंगे। ऐसे अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची भी साथ ही जारी की गई है।

आयोग सचिव डॉ. के के पाठक ने बताया कि हिंदी विषय में राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशानुसार मूल परिणाम में जिन 160 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया था। अब उनका परिणाम भी घोषित किया जा रहा है।

इसी प्रकार सामाजिक विज्ञान में 19 अभ्यर्थियों का, विज्ञान विषय में 6 अभ्यर्थियों का, अंग्रेजी में 6 और संस्कृत के 84 अभ्यर्थियों का परिणाम भी अब जारी किया गया है। हाईकोर्ट के आदेश के चलते मूल परिणाम के साथ यह परिणाम घोषित नहीं किए गए थे।