/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, November 12, 2011

TET Exam tomarrow, Many candidates getting same roll number

TET परीक्षा कल, कईयों को एक ही रोल नंबर (TET Exam tomarrow, Many candidates getting same roll number)


राज्य स्तरीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 13 नवंबर को प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर होगी। इस परीक्षा में 11 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा को पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद के अफसर मंडलों के अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। शासन स्तर से भी परीक्षा की तैयारियां को समीक्षा की जा रही है। टीईटी को 24 घंटे शेष हैं लेकिन गड़बड़ियों की पोटली बढ़ती जा रही है।

अभ्यर्थियों को जारी प्रवेश पत्र में भारी गड़बड़ियां मिल रही हैं। तीन-तीन अभ्यर्थियों को एक ही रोल नंबर मिल गए हैं, उन्हे नया रोल नंबर जारी नहीं किया गया

कैसी है शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी
तैयारियों के बीच खबर है कि अभ्यर्थियों को जारी प्रवेश पत्र में गड़बड़ियां मिल रही हैं। तीन-तीन अभ्यर्थियों को एक ही रोल नंबर मिल गए हैं। ऐसी गड़बड़ी अन्य केंद्रों पर भी हो सकती है। यही स्थिति रही तो परीक्षा केंद्रों पर कल हंगामा हो सकता है।

ओएमआर शीट की जांच नई एजेंसी करेगी
शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की आंसर शीट यानी ओएमआर शीट की जांच अब नई एजेंसी करेगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शासन स्तर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर पुरानी एजेंसी का समझौता प्रपत्र रद्द कर दिया है और नई एजेंसी का चयन कर उसका कोड गिने चुने अफसरों को दे दिया गया है। तय किया गया है कि परीक्षा के बाद सभी ओएमआर शीट लेकर चार अधिकारी और सात कर्मचारियों की कमेटी एजेंसी को सौंपने जाएगी। कोशिश होगी कि सात से दस दिन में नतीजे घोषित कर दिए जाएं। इस बार टीईटी की मेरिट के आधार पर ही दिसंबर में 73 हजार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती होनी है। इसलिए परिणाम को लेकर खास सतर्कता बरती जा रही है। एजेंसी का बदलाव परीक्षा में गड़बड़ियों की आशंका के मद्देनजर किया गया है।
News : Amar Ujala