/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, January 30, 2015

स्कूल की गड़बड़ी की गाज टीचरों पर गिरी

स्कूल की गड़बड़ी की गाज टीचरों पर गिरी
अमर उजाला ब्यूरो
हरदोई। परिषदीय स्कूलों में अनियमितता मिलने पर परिषदीय स्कूलों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। जहां प्रधानाध्यापक को निलंबन का नोटिस जारी किया गया। वहीं कई अन्य टीचरों का वेतन रोक दिया गया।
बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. बृजेश मिश्र ने गुरुवार को विकास खंड हरियावां के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय अटिया असिगांव में प्रशिक्षु शिक्षक प्रीती शुक्ला अनुपस्थित मिली।
उनका मानदेय रोकते हुए प्रशिक्षण अवधि को ब्रेक करने के आदेश दिए है। विद्यालय में विद्यार्थियों को दी गई ड्रेस की गुणवत्ता ठीक नहीं पाई गई और विद्यालय में शैक्षिक स्तर भी निमभन मिला।
इस पर विद्यालय प्रधानाध्यापक अरुण कुमार वर्मा को निलंबन का नोटिस जारी किया गया है। जूनियर हाई स्कूल अटिया असिगगांव में विद्यालय में शैक्षिक स्तर निम्न पाया गया। इस पर प्रधानाध्यापिका से स्पष्टीकरण तलब किया गया। प्राथमिक विद्यालय बिजगवां में प्रधानाध्यापिका माधुरी सिंह, नारायणी दीक्षित, श्याम बाबू भोजन करने गए हुए थे।
स्कूल में शैक्षिक स्तर भी निमभन पाया गया। इस पर प्रधानाध्यापिका के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय संधिनावां में 338 के सापेक्ष 73 विद्यार्थी उपस्थित मिले। इससे पूर्व छात्र संख्या अधिक दर्ज थी। जिस पर विद्यालय प्रधानाध्याक शशीकांत पांडेय से स्पष्टीकरण तलब किया गया। जूनियर हाई स्कूल कुरसेली में विद्यालय समय से पूर्व बंद मिला। विद्यालय प्रधानाध्यापिका गरिमा, अनुदेशक सारिका और प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापक सुनीता द्विवेदी गाड़ी में बैठ कर जाते मिले। इस पर सभी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।
हरियावां ब्लाक का बीएसए ने किया निरीक्षण
प्रधानाध्यापक को निलंबन का थमाया नोटिस