/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, October 14, 2011

UPTET : टीईटी में नहीं हो पाएगी गड़बड़ी

टीईटी में नहीं हो पाएगी गड़बड़ी
 (TET Examination UP - Strong Measure taken TET examination fair)

झांसी। प्रदेश में पहली बार होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे, इसके लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने तगड़े बंदोबस्त किए हैं। सूची बनाने के काम से निगरानी रखी जाने लगी है, इसके लिए बोर्ड ने अपने प्रतिनिधि को भेजा है।
शिक्षा भवन परिसर में स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में इन दिनों टीईटी के आवेदन बिक रहे हैं। यहां फार्मों को सूचीबद्ध किए जाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इसके लिए अलग से एक कक्ष की व्यवस्था की गई है तथा दो दर्जन शिक्षक व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन्हें प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों को सूचीबद्ध किए जाने के काम पर लगाया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भी इस काम पर निगरानी के लिए अपना एक प्रतिनिधि भेजा है, ताकि किसी तरह के घालमेल या त्रुटि की गुंजाइश न रहे। संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी ने बताया कि फार्मों की संख्या बढ़ने पर स्टाफ और भी बढ़ाया जा सकता है। सभी काम बोर्ड के निर्देशानुसार चल रहा है।

फार्मों की डिमांड में नरमी
झांसी। अंतिम तिथि 18 अक्तूबर नजदीक आने के साथ ही टीईटी के आवेदन पत्रों की बिक्री कम हो गई है। पीएनबी की मुख्य शाखा से टीईटी के आवेदन 26 सितंबर से बेचे जा रहे हैं। पहले ही दिन से यहां अभ्यर्थियों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। बैंक चौदह हजार फार्म बेच चुका है। अब जाकर डिमांड नरम पड़ी है। चीफ मैनेजर एस एन दुबे ने बताया कि पिछले दो दिनों से काउंटर पर भीड़ काफी कम हो गई है। बैंक 18 अक्तूबर तक फार्मों की बिक्री करेगा। फार्म पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं
News Source : http://www2.amarujala.com/city/Jhansi/Jhansi-15152-24.html
-----------------------------------------------------------------------