/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, October 29, 2011

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) परीक्षा रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर आज आंदोलनरत छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) परीक्षा -  रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर आज आंदोलनरत छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया -Jharkhand Ranchi 

छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया

रांची, झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)
परीक्षा में गड़बड़ी और शिक्षकों के लिए रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर आज आंदोलनरत छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। संयुक्त छात्र मोर्चा द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में बड़ी संख्या में टीईटी परीक्षा में असफल अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

घेराव प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए कांग्रेस विधायक चन्द्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं को विधानसभा के मानसून सत्र में भी उठाने का प्रयास किया था, लेकिन तीन दिनों के सत्र में उनकी मांगों पर कोई फैसला नहीं हो पाया। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह आज ही राज्य के मानव संसाधन विकास मंत्री से इस संबंध में बातचीत करेंगे।
इससे पहले राज्य भव के विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े छात्र आज सुबह केन्द्रीय पुस्तकालय के समक्ष इकट्ठा हुए। यहां से जुलूस निकालकर कचहरी होते हुए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, लेकिन वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को आड्रे हाउस मोड़ के निकट ही रोक दिया। प्रदर्शनकारी छात्र शिक्षकों के रिक्त 18,208 पदों को भरने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जैक द्वारा आयोजित टीईटी परीक्षा में भारी गड़बड़ियां हुई हैं। केन्द्रीय पात्रता परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को भी जैक में फेल कर दिया गया है। प्रदर्शन में छात्र जागरण मंच, झारखंड छात्र मोर्चा, प्रशिक्षित बेरोजगार संघ, झारखंड छात्र संघ, पारा शिक्षक संघ और प्रशिक्षित बेरोजगार मोर्चा के सदस्य शामिल थे।

News Source: http://ranchiexpress.com/118092.php
---------------------------------------------------------------