/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, October 14, 2011

UPTET : Confusion still exist in TET Exam UP)

टीईटी पर असमंजस कायम 
(UPTET : Confusion still exist - TET Exam UP)

कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़ : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए रोजगार कार्यालय में पंजीयन की अनिवार्यता भले खत्म हो गयी हो, आवेदक अभी भी असमंजस में हैं। टीईटी की प्राथमिक व उच्च प्राथमिक दोनों स्तर की परीक्षा के लिए फार्म भरने वाले परीक्षा केन्द्र को लेकर चिंतित हैं। परीक्षार्थियों को इस बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही कि उनका परीक्षा केन्द्र एक ही रहेगा या नहीं। यदि दो केन्द्र होंगे तो वह पहुंच भी पाएंगे या नहीं।
दरअसल दोनों स्तर की परीक्षा 13 नवम्बर 2011 को होनी है। प्राथमिक स्तर के लिए सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक व उच्च प्राथमिक स्तर हेतु दोपहर दो बजे से 3:30 बजे तक परीक्षा होगी। सीबीएसई द्वारा 26 जून को आयोजित सीटीईटी में दोनों परीक्षाओं के लिए एक ही आवेदन पत्र था। एक ही प्रवेश पत्र जारी किया गया था लेकिन टीईटी में दोनों परीक्षाओं के लिए अलग-अलग आवेदन जमा कराए गए हैं। जाहिर सी बात है प्रवेश पत्र भी अलग-अलग जारी होंगे। ऐसे में परीक्षा केन्द्र अलग आवंटित हो सकते हैं। यदि दूसरा परीक्षा केन्द्र दूर हो या अन्य शहर में होगा परीक्षार्थी कैसे पहुंचेगे, यह असमंजस बना हुआ है। इस बारे में आवेदन पत्र के साथ बुकलेट में भी कोई निर्देश नहीं है।
News source : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_8326436.html
----------------------------------------------------------------------------
Candidates applying for UP-TET Exam 2011 are confused for there examination centers.
For PRT and TGT separate forms are required and if exam centers are different then a lot of problems can be faced by candidates to give there exam.